---विज्ञापन---

ताने सुने रिजेक्शन झेला, फिल्मों तक से निकाली गईं, एक फोटोशूट ने बदली किस्मत; करोड़ों की मालकिन ये टॉप एक्ट्रेस, पहचाना?

Shilpa Shetty Struggle: कई फिल्मों से निकाले जाने के बाद सलमान, शाहरुख और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स के साथ काम कर लाखों दिलों की 'धड़कन' बनने वाली एक्ट्रेस आज करोड़ों की मालकिन हैं। एक्ट्रेस आज डांस शोज में बतौर जज बनकर जमकर नोट छाप रही हैं। दो बच्चों की मां अपनी फिटनेस से 20-22 साल की हीरोइनों को मात देती हैं।

Shilpa Shetty (2)
पहचाना कौन?

Shilpa Shetty Struggle: कई फिल्मों से निकाले जाने के बाद सलमान, शाहरुख और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स के साथ काम कर लाखों दिलों की ‘धड़कन’ बनने वाली एक्ट्रेस आज करोड़ों की मालकिन हैं। गर्व: प्राइड एंड ऑनर , लाइफ इन ए… मेट्रो, बाजीगर, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, आग, हथकड़ी, छोटे सरकार और बिग ब्रदर जैसी फिल्मों में नजर आने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी किसी पहचान की मोहताज नहीं है। लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। हालांकि आज उन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई और आज वो लोग उन्हें सुपरस्टार कहते हैं।

फिल्मी बैकग्राउंड के बिना बनाई पहचान

कर्नाटक के मैंगलोर में जन्मी शिल्पा शेट्टी का जन्म सुनंदा और सुरेंद्र शेट्टी के घर हुआ। स्कूल के दिनों में आम-सी दिखने वाली लड़की शिल्पा ने अपने लुक्स पर काफी काम किया है और अपनी मेहनत के दम पर ही वो एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस बनी। 40 से ज्यादा मूवीज में काम करने कर चुकी शिल्पा शेट्टी को हर कोई जानता है, लेकिन अपने शुरुआत के दिनों में उन्हें इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी।

फोटोशूट ने बदली किस्मत (Shilpa Shetty Struggle)

एक इंटरव्यू के दौरान शिल्पा शेट्टी ने बताया था कि बॉय चांस हुए एक फोटोशूट ने उनकी किस्मत बदल दी थी। एक्ट्रेस ने कहा था कि एक बार उन्होंने बस मस्ती के लिए एक फैशन शो में हिस्सा लिया था। जहां उनकी मुलाकात एक फोटोग्राफर से हुई और उसने उनकी शानदार तस्वीरें क्लिक की थी। उस फोटोशूट ने मेरे लिए मॉडलिंग के लिए दरवाजे खोल दिए थे। फिर मुझे मेरी पहली फिल्म मिली।

पहली फिल्म में मिली मौत

अगर आपको भी याद नहीं है कि शिल्पा शेट्टी की पहली फिल्म कौन सी थी, तो हम आपको बता देते हैं कि शाहरुख खान और काजोल स्टारर बाजीगर शिल्पा शेट्टी की पहली फिल्म थी। इस फिल्म काजोल की बड़ी बहन का रोल शिल्पा ने ही निभाया था, जिसकी मौत हो जाती है। इतने छोटे से रोल से बॉलीवुड में कदम रखने वाली शिल्पा ने कभी मुड़कर पीछे नहीं देखा। हालांकि बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड और सावंले रंग की वजह से उन्हें काम मिलने में काफी दिक्कत हुई।

बिना वजह फिल्मों से निकाला (Shilpa Shetty Struggle)

शिल्पा शेट्टी को पहले सावंले रंग की वजह से फिल्मों में काफी मुश्किलों से रोल मिलते थे, इसके अलावा शिल्पा ने भी ये भी खुलासा किया था कि उन्हें फिल्ममेकर बिना किसी उचित कारण से फिल्म से बाहर कर देते थे। उनका कहना था, ‘मुझे याद है कि ऐसे निर्माता थे, जिन्होंने बिना किसी कारण के मुझे अपनी फिल्मों से बाहर निकाल दिया था। यूनिवर्स मेरे पक्ष में नहीं था, लेकिन मुझे हर हाल में कोशिश करते रहना था।’

शिल्पा शेट्टी की नेटवर्थ

शिल्पा शेट्टी फिल्मों के अलावा टीवी शोज में भी बतौर जज काम करती हैं। उनके परिवार की बात करें तो शिल्पा ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से नवंबर 2009 को शादी रचाई थी। इन दोनों के दो बच्चे हैं, बेटे का नाम विवान और बेटी का नाम समिशा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस की कुल नेटवर्थ 134 करोड़ के करीब है।

यह भी पढ़ें: एडल्ट कॉमेडी का डोज नहीं देगी ‘मस्ती 4’, मेकर्स ने फिल्म पर दिया बड़ा अपडेट

First published on: May 23, 2024 05:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.