Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

11 साल की उम्र में बनी स्टार, फिर हुआ कुछ ऐसा पति ही बन गया था हत्यारा; कौन है ये एक्ट्रेस?

Sayeeda Khan Tragic Death Throwback: बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस ने 11 साल की उम्र में ही वो मुकाम हासिल कर लिया था जिसे पाने के लिए बरसों लग जाते हैं। लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि पति ने ही एक्ट्रेस को मौत के घाट उतार दिया। आइए आपको बताते हैं पूरी कहानी।

Sayeeda Khan Tragic Death Throwback: बॉलीवुड की दुनिया चकाचौंध हर किसी को इंडस्ट्री में आने के लिए मजबूर कर देती है। अक्सर लोग इस लाइफ को जीना चाहते हैं। कई एक्टर्स पर्दे पर तो खुश दिखते हैं लेकिन उनकी जिंदगी की सच्चाई एकदम अलग होती है। ऐसे बहुत से स्टार्स हैं जो इस चकाचौंध से भरी दुनिया में अपनी जिंदगी ही खो बैठे। ऐसा ही कुछ मनोज कुमार की एक्ट्रेस सईदा खान के साथ भी हुआ। पति ही उनका कातिल बन गया था। महज 11 साल की उम्र में यह एक्ट्रेस स्टार बन गई थीं। आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें।

बचपन से बनना चाहती थीं एक्ट्रेस

मुस्लिम परिवार में जन्मी सईदा बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। उन्होंने अपना ये सपना पूरा भी करके दिखाया था। सईदा ने निर्माता एचएच रवैल की की फिल्म से इंडस्ट्री में एंट्री की। इसके बाद किशोर कुमार और मनोज कुमार जैसे कलाकारों के साथ काम करके उन्होंने अपनी पहचान बनाई। एक्ट्रेस ने किशोर कुमार के साथ ‘अपना हाथ जगन्नाथ’ और मनोज कुमार के साथ ‘कांच की गुड़िया’ फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई। इसके बाद उन्होंने कई फिल्में कर अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया।

करियर में आए उतार-चढ़ाव

वहीं एक्ट्रेस ने अपने करियर में उतार-चढ़ाव का भी सामना किया। काम न मिलने पर उन्हें बी-ग्रेड और सी-ग्रेड जैसी फिल्मों में भी काम करना पड़ा। इसी समय एक्ट्रेस निर्देशक-निर्माता बृज सदाना को दिल दे बैठीं। बाद में दानों शादी के बंधन में बंध गए। इसके बाद उन्होंने दो बच्चों का स्वागत दुनिया में किया। बेटी का नाम नम्रता और बेटे का नाम कमल सदाना था।

यह भी पढ़ें: Aishwarya Rai के एक्सीडेंट से दो रात सो नहीं पाए थे अमिताभ, 21 साल पहले का किस्सा

मौत से इंडस्ट्री में मच गई थी खलबली

उनकी मृत्यु से फिल्म इंडस्ट्री में हलचल मच गई थी। 21 अक्टूबर 1990 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था। इसके पीछे भी एक कहानी छिपी है। इस दिन एक्ट्रेस अपने बेटे कमाल के 20वें जन्मदिन की तैयारी कर रही थीं। इसी दौरान उनके पति बृज ने नशे की हालात में एक्ट्रेस की गोली मारकर हत्या कर दी। साथ ही अपनी बेटी को भी मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद खुद भी सुसाइड कर लिया था।

एक्ट्रेस के बेटे ने दिया था इंटरव्यू

एक्ट्रेस के बेटे कमल सदाना ने सिद्धार्थ कन्नन के एक इंटरव्यू में बताया, ‘जब यह हादसा हुआ तो मैं अपनी मां और बहन को अस्पताल लेकर गया था। इसके बाद मुझे वहां जाकर एहसास हुआ की मुझे भी गोली लगी है।’ इलाज कराकर जब वह वापस घर लौटे तो उनका पूरा परिवार खत्म हो चुका था।

यह भी पढ़ें: शराब के लिए इस सुपरस्टार की पत्नी ने बदला धर्म, इंटरव्यू में अब रिवील किया पुराना किस्सा

First published on: Sep 20, 2024 04:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.