Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

हंसाने वाले एक्टर की लाइफ का रुला देने वाला किस्सा, कुंवारी मां बनने वाली दोस्त को दिया शादी का ऑफर

Satish kaushik Death Anniversary: सभी को हंसाने वाले सतीश कौशिक के दिल में दर्द भरा हुआ था, वो जितने अच्छे एक्टर थे उतने ही अच्छे इंसान भी थे।

Satish kaushik
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Satish kaushik Death Anniversary: सतीश कौशिक बॉलीवुड इंडस्ट्री का वो नाम है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। अपने फिल्मी करियर में कई यादगार फिल्में करने वाले एक्टर का निधन 8 मार्च 2023 को हो गया था। जी हां, हार्ट अटैक ने इस दिग्गज एक्टर की जान ले ली थी। वो तो दिल्ली में किसी पार्टी को अटेंड करने आए थे, लेकिन किसे पता था कि ये पार्टी उनकी जिंदगी की आखिरी होगी। सभी को हंसाने गुदगुदाने वाले एक्टर की आज पहली बर्थ एनिवर्सरी है। इस दिन पर सतीश को याद करते हुए हम आपको उनकी लाइफ से जुड़े कुछ खास किस्से बताने जा रहे हैं।

बचपन से ही एक्टर बनने का देखा था सपना

सतीश कौशिक ने बचपन से ही एक्टर बनने का सपना देखा था। 13 अप्रैल को हरियाणा में जन्मे सतीश की पढ़ाई लिखाई दिल्ली में ही हुई थी। सतीश ने स्कूल के दिनों में ही एक्टर बनने का सपना देखना शुरू कर दिया था। उनके पसंदीदा एक्टर महमूद थे। उनके दोस्त बताते हैं कि वो घर में महमूद के डायलॉग की प्रैक्टिस करते थे। दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग की बारीकियों को सीखा।

एक्टिंग की गहराइयों में उतरने के लिए उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एडमिशन लिया। और फिर पहुंच गए सपनों को पूरा करने मायानगरी मुंबई। उनकी पहली फिल्म थी मासूम, जिसमें उन्होंने अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया। सतीश ने 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। साथ ही फिल्मों का निर्देशन भी किया और बतौर डायरेक्टर भी अपनी पहचान बनाई।

हंसाने वाले के दिल में था ये गम

पर्दे पर सभी को हंसाने वाले सतीश कौशिक के दिल में एक ऐसा दर्द था जिसने उन्हें तोड़ दिया था। दरअसल एक्टर के 2 साल के बेटे की अचानक मौत हो गई। इस हादसे ने उन्हें पूरी तरह झकझोर कर रख दिया था।  वो सदमे में आ गए थे और सभी से दूरी बना ली थी।

हालांकि एक्टर ने हिम्मत दिखाई और खुद को काम में इतना व्यस्त कर लिया कि कुछ सोचने का समय ही नहीं होता था। 16 साल बाद उनकी लाइफ में फिर से खुशियां आई और घर में एक बेटी का जन्म हुआ।

प्रेग्नेंट दोस्त को दिया शादी का ऑफर

सतीश कौशिक ने अपनी दोस्त नीना गुप्ता को उस समय शादी का ऑफर दिया जब वो बिन ब्याही मां बनने वाली थीं। हालांकि बुरे वक्त में जो काम आए ऐसे दोस्त कम ही होते हैं, लेकिन सतीश जितने अच्छे एक्टर थे, उतने ही अच्छे इंसान भी थे।

उन्होंने नीना को उस वक्त सहारा देने की कोशिश की जब वो बेटी मसाबा की मां बनने वाली थीं। जब एक्टर को इस बात का पता चला तो उन्होंने शादी का प्रपोजल दिया। हालांकि नीना ने मना कर दिया और सिंगल मदर बन अपनी बेटी का पालन पोषण किया। इस बात का जिक्र खुद नीना ने अपनी बायोग्राफी में किया है।

यह भी पढ़ें: कब और कहां देख पाएंगे Miss World 2024 का लाइव फिनाले?

First published on: Mar 09, 2024 08:27 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.