Tuesday, 15 October, 2024

---विज्ञापन---

जो साउथ में सुपरहिट वो बॉलीवुड में महाफ्लॉप, 50 करोड़ का नुकसान, अब OTT पर दी दस्तक

Sarfira OTT release: बॉलीवुड में कई साउथ मूवीज के रीमेक बनते हैं, मगर हम फिल्म सिरफिरा की बात कर रहे हैं, जो सुपरहिट फिल्म का हिंदी रीमेक थी, मगर बॉलीवुड में यह फिल्म सुपरफ्लॉप साबित हुई। मगर अब यह फिल्म ओटीटी पर स्ट्रीम हो गई है और अगर रियल स्टोरी पर बेस्ड फिल्में देखना पसंद करते हैं, तो इसे देख सकते हैं।

Sarfira
Sarfira

Sarfira OTT release: बॉलीवुड में कई साउथ मूवीज के रीमेक बनते हैं, मगर हम फिल्म ‘सिरफिरा’ की बात कर रहे हैं, जो साउथ की एक सुपरहिट फिल्म का हिंदी रीमेक थी, मगर बॉलीवुड में यह फिल्म सुपरफ्लॉप साबित हुई। साल 2024 में रिलीज हुई ‘सिरफिरा’ एक रियल लाइफ स्टोरी थी, वो भी एक ऐसे शख्स की जिसने दुनियाभर में भारत का नाम रोशन किया था और एक मिसाल भी कायम की थी।

‘सिरफिरा’ में दिखी राधिका-अक्षय की जोड़ी

साउथ फिल्म का हिंदी रीमेक ‘सिरफिरा’ में लीड रोल में एक्टर अक्षय कुमार लीड रोल में थे और उनके साथ एक्ट्रेस राधिका मदान पहली बार स्क्रीन पर नजर आईं। मगर न तो फिल्म की कहानी और न ही यह जोड़ी दर्शकों को थियेटर तक लाने में कामयाब रही। 26 साल छोटी राधिका के साथ अक्षय की केमिस्ट्री ऑनस्क्रीन कुछ खास नहीं लगी और फिल्म साल 2024 की फ्लॉप मूवी साबित हुई।

यह भी पढ़ें: Poonam Pandey ने दुर्गा पूजा में पहना ऐसा ब्लाउज, देख भड़क उठे यूजर्स

100 करोड़ के बजट में बनी फिल्म (Sarfira OTT release)

अक्षय कुमार की फिल्म ‘सिरफिरा’ के बजट को लेकर कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इसे बनाने में मेकर्स ने 100 करोड़ रुपये खर्च किए थे। जबकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बजट का आधा हिस्सा भी नहीं निकाल पाई थी। sacnilk के मुताबिक, ‘सिरफिरा’ ने इंडिया में महज 29.41 करोड़ रुपये और वर्ल्डवाइड 33.91 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। इस तरह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी और दर्शकों से भी इसे काफी खराब रिव्यू मिले थे।

इस सुपरहिट फिल्म की थी रीमेक

‘सिरफिरा’ साउथ सुपरस्टार सूर्या की हिट तमिल फिल्म ‘सोरारई पोटरु’ का हिंदी रीमेक थी। इस ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई थी और इसके अलावा मूवी ने 68वें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कारों में पांच अवॉर्ड जीते थे। इस फिल्म के एक्टर और एक्ट्रेस को भी बेस्ट नेशनल एक्टर और एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।

इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आई ‘सिरफिरा’ 

अक्षय कुमार और राधिका मदान की फिल्म ‘सिरफिरा’ 11 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो गई है। अगर आप थियेटर में इस फिल्म को नहीं देख पाए हैं, तो अब आप इस फिल्म को घर बैठे अपने फोन में देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इस एक्ट्रेस संग अमिताभ ने दी 11 हिट फिल्में, कभी बनी मां, तो कभी प्रेमिका, न रेखा न जया

First published on: Oct 12, 2024 05:12 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.