Sunday, 27 October, 2024

---विज्ञापन---

सलमान खान फायरिंग केस में बड़ा अपडेट, चार्जशीट दाखिल; सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने का था प्लान

Salman Khan Firing Case Big Update: सलमान खान फायरिंग केस में बड़ा अपडेट आया है, पनवेल पुलिस ने 350 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है जिसमें कई बड़े खुलासे किए गए हैं...

Salman Khan Firing Case

Salman Khan Firing Case Big Update: सलमान खान फायरिंग केस (Salman khan firing case) मे बड़ा अपडेट सामने आया है। इस केस में अब पनवेल पुलिस ने एक चार्जशीट दायर की है। चार्जशीट के मुताबिक सलमान को भी सिद्धू मूसेवाला की ही तरह मारने का प्लान था। पुलिस ने 350 पेज की चार्जशीट पिछले हफ्ते पनवेल मजिस्ट्रेट अदालत को सौंप दी है। उसमें ये भी बताया गया है कि ये हमला किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान किया जाता या फिर तब किया जाता जब सलमान अपने पनवेल वाले फार्म हाउस में होते।

सलमान को मारने की दी थी 25 लाख की सुपारी

सलमान खान केस में एक नया अपडेट आया है।  दरअसल पनवेल पुलिस के द्वारा 350 पेज की चार्जशीट मजिस्ट्रेट कोर्ट में दाखिल की गई जिसमें कई खुलासे किए गए। पुलिस के अनुसार, सलमान खान को मारने के लिए जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने हमलावारों को 25 लाख की सुपारी दी थी।

जानें क्या हैं चार्जशीट की 5 मुख्य बातें

1. आरोपियों के नाम शामिल

पुलिस द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में पांच आरोपियों के नाम शामिल हैं। जिनके नाम हैं रिजवान हसन उर्फ जावेद खान, धनंजय ताप सिंह उर्फ अजय कश्यप, दीपक हवासिंह उर्फ जॉन वाल्मिकी, गौतम विनोद भाटिया, वासपी महमूद खान उर्फ चीना। जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने IPC की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), 115 (उकसाना) और 506 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया है।

2. सलमान को मारने की 25 लाख की दी सुपारी

सलमान खान के घर पर अप्रैल में हमला हुआ था, जिसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी। अब पनवेल पुलिस के इंस्पेक्टर नितिन ठाकरे ने करीबी सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर बताया है कि सलमान को मारने के लिए बिश्नोई गैंग ने 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी।

3.WhatsApp ग्रुप पर रची जा रही थी साजिश

पुलिस ने इस बात का भी खुलासा किया है कि सलमान खान को मारने के लिए WhatsApp ग्रुप का इस्तेमाल किया जा रहा था। इस ग्रुप में 15-16 जुड़े थे।

4. AK-47 से मारने का था प्लान

पुलिस का कहना है कि सलमान खान को मारने के लिए बिश्नोई गैंग ने पाकिस्तान से कई हथियार मंगवाए, जिनमें AK-47 राइफलें भी शामिल हैं।

5. सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने का था प्लान

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सलमान खान को मारने के लिए कई आधुनिक हथियारों को मंगवाया गया था। वहीं उन्हें मारने का प्लान पुराने हत्याकांड की ही तरह था। जी हां, हम बात कर रहे हैं पंजाब के फेमस सिंगर सिद्धू मूसेवाला की।

यह भी पढ़ें: बहन ने किया करियर बर्बाद, पति आधी रात को छोड़ा कर भागा

First published on: Jul 02, 2024 10:49 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.