Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

रातोंरात बनी स्टार, बीमारी ने किया पाई-पाई को मोहताज, चंद रुपयों की खातिर सलमान खान की हीरोइन कर रही ये काम

Pooja Dadwal Painful Story: सलमान खान के साथ पहली फिल्म से रातोंरात स्टार बनने वाली पूजा डडवाल आज 100 रूपये काम करके अपना गुजारा कर रही हैं।

pooja dadwal salman khan
pooja dadwal salman khan

Salman Khan Co-Actress Pooja Dadwal Painful Story:देशभर से लाखों-हजारों लोग रोजाना मुंबई फिल्म स्टार बनने आते है और कई का ये सपना जल्दी पूरा भी हो जाता है। बॉलीवुड में किसी को सक्सेस जितनी जल्दी मिलती है, उसके हाथ से वो उतनी ही तेजी से फिसल भी जाती है। आज हम एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके पीछे एक समय पर लोग दीवाने हुआ करते थे। फिल्ममेकर और डायरेक्टर उसको अपनी फिल्म में लेने के लिए बेताब रहते थे, मगर आज वो अपना गुजारा करने के लिए महज 100 में रूपये में काम करती है।

डेब्यू फिल्म से रातोंरात चमकी किस्मत

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स है, जो कब आए और कब चले गए। आज बस उनके नाम ही लोगों को याद रह गए हैं। साल 1995 में आई सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘वीरगति’ से डेब्यू करने वाली पूजा डडवाल (Pooja Dadwal) का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। भले ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी, मगर इस फिल्म से रातोंरात पूजा को स्टार बना दिया था। फैंस की भीड़ पूजा के आगे-पीछे रहती थी, लेकिन आज वहीं पूजा गुमनामी में अपनी जिंदगी बिता रही हैं।

बीमारी में पति-परिवार ने छोड़ा साथ

बॉलीवुड में किसकी किस्मत कब धोखा दे दे कुछ कहा नहीं जा सकता है और पूजा (Pooja Dadwal Painful Story) के साथ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। जितनी तेजी से उन्हें करियर में उड़ान में मिली थी। उतनी ही रफ्तार से उनके करियर का डाउनफॉल भी हुआ था। धीरे-धीरे पूजा फिल्मी पर्दे से ही दूर हो गई थीं। साल 2018 में पूजा उस समय सुर्खियों में आई थी। जब खबर आई थीं कि वो टीवी की बीमारी से जूझ रही हैं और बीमारी का पता चलते ही एक्ट्रेस के परिवार ने भी उनका साथ छोड़ दिया था। 6 महीने तक हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी का सबसे मुश्किल दौर देखा।

बुरे दौर में ‘भाईजान’ बने मसीहा

वो दौर पूजा डडवाल (Pooja Dadwal) के लिए इतना बुरा था कि उनके पास अपने इलाज के लिए भी पैसे नहीं थे। मगर इस बारे में जैसे ही दरियादिल सलमान खान को पचा चला था। तो उन्होंने एक्ट्रेस की इलाज का पूरा खर्चा उठाया था। इसके साथ ही उन्होंने अपनी निगरानी में ही 9 से 10 महीने तक उनका इलाज करवाया था। यही वजह है कि सलमान खान ही पूजा के लिए उनके भगवान हैं।

गुजारे के लिए शुरू किया ये काम

बीमारी और परिवार के साथ छोड़ने के बाद एक्ट्रेस एक-एक रूपये के लिए मोहताज हो गई थीं। टीबी की बीमारी के चलते खूबसूरत पूजा सूखकर बिल्कुल डंडी हो गई थीं। हालांकि वक्त के साथ अब वो पहले से काफी ठीक हो गई हैं, मगर उन्होंने इस मुश्किल दौर से निकलने का निर्णय ले लिया है और बीमारी से ठीक होने के बाद टिफिन सर्विस शुरू कर दी है।

Amritsar: Actress Pooja Dadwal visits the Golden Temple in Amritsar (Photo: IANS)

जी हां, इस बारे में एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस (Pooja Dadwal Painful Story) ने बताया कि ठीक होने के बाद काम की तलाश में जुटी थी। इसके चलते उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के अपने कई दोस्तों से भी बात की थी। मगर फिर उन्होंने टिफिन सर्विस का काम शुरु कर दिया है। उनके दोस्त और निर्देशक राजेंद्र सिंह ने ही उन्हें इस काम को शुरू करने में हेल्प की है और सलाह भी दी थी। हालांकि उन्हें कई डायरेक्टर्स ने आश्वसन दिया है कि वो उन्हें जल्द ही अपनी फिल्म में काम देंगे।

यह भी पढ़ें: लिप किस करते फेमस स्टार्स की फोटो हुई लीक

First published on: Mar 18, 2024 11:45 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.