Thursday, 24 October, 2024

---विज्ञापन---

22 साल बड़े एक्टर को दिया दिल, झेला सौतन का दर्द; एक एक्सीडेंट ने किया बेऔलाद, पहचाना कौन?

Saira Banu Birthday: एक ऐसी अदाकारा जिसने अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों को अपना दीवाना बना लिया। एक्टिंग से इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई। अभिनेत्री ने अपने से 22 साल बड़े एक्टर को चुना पति, लेकिन एक हादसे ने उन्हें बना दिया बेऔलाद। हम बात कर रहे हैं सायरा बानो की जिनका आज बर्थडे है...

Saira Banu
इमेज क्रेडिट: इंस्टाग्राम

Saira Banu Birthday: वो गाना तो आपने सुना ही होगा, ‘प्यार किया तो डरना क्या, जब प्यार किया तो डरना क्या’। ये गाना सायरा बानो (Saira Banu) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) पर खूब शूट करता है। इन दोनों की लव स्टोरी किसी हिट फिल्मी कहानी से कम नहीं है। प्यार में उम्र और धर्म की कोई दीवार मायने नहीं रखती ये इस कपल ने साबित कर दिया था। हालांकि दोनों का धर्म सेम था लेकिन उम्र में एक लंबा फासला था।

बचपन से ही अपने दिल में दिलीप को बसा चुकी सायरा ने अपने दिलबर को पाने के लिए क्या नहीं किया। सायरा बानो ने एक्टिंग की दुनिया में एक अलग पहचान बनाई और अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी वो लाइमलाइट में रहीं। आज सायरा बानो का बर्थडे है तो इस खास दिन पर हम उन्हें बधाई देते हुए उनके बारे में कुछ बातें ही कर लेते हैं।

8 की उम्र में हुआ इश्क

जब बच्चों के खेलने की उम्र होती है तो सायरा बानो को दिलीप कुमार (Saira Banu and Dilip Kumar love story) से प्यार हो गया।

दोनों की उम्र में 22 साल का फासला था, जब वो दिलीप से मिली और उन्हें अपने दिल की बात बताई तो अभिनेता ने उन्हें ये कहा कि मेरे बाल सफेद होने लगे हैं।

लेकिन सायरा को तो इस बात से कोई फर्क ही नहीं पड़ा और उन्होंने छोटी उम्र में अपने लुक में मैच्योरिटी लाते हुए दिलीप से शादी करने की इच्छा जताई। दोनों ने साल 1966 में शादी कर ली, हालांकि अब एक्टर इस दुनिया में नहीं रहे।

यह भी पढ़ें: एक और एक्ट्रेस ने खोला फिल्म इंडस्ट्री का काला सच, बोली- यहां ‘नो’ नहीं कह सकते…

17 की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू

सायरा बानो ने सिर्फ 17 की उम्र में फिल्म ‘जंगली’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म से वो छा गईं और लोगों के दिलों में अपनी खास पहचान बनाई। एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर में ‘पूरब और पश्चिम’, ‘नेहले पे देहला’, ‘शादी’, ‘ब्लफमास्टर’, ‘आई मिलन की बेला’, ‘जमीर’, ‘शागिर्द’ और ‘दीवाना’ जैसी फिल्मों में काम कर एक्टिंग का एक अलग अंदाज दिखाया। उनकी खूबसूरती ने लोगों के दिलों को धड़का दिया।

झेला सौतन का दर्द

दिलीप की लाइफ में एक पाकिस्तानी हसीना की एंट्री हुई, और दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए। लेकिन सायरा के प्यार में इतनी ताकत थी की दिलीप वापस उनके पास लौट आए।

दिलीप और वो पाकिस्तानी हसीना 3 साल तक एक दूसरे के संग रहे लेकिन फिर जब दिलीप को एहसास हुआ कि सायरा उनते बहुत प्यार करती है तो उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ और वो अपने पहले प्यार के पास वापस आ गए।

एक एक्सीडेंट ने कर दिया बेऔलाद

सायरा बानो और दिलीप कुमार ने साल 1966 में शादी कर ली थी। उनकी लाइफ में औलाद की खुशियां आने वाली थीं, लेकिन एक हादसे ने पूरी जिंदगी का दर्द दे दिया।

दरअसल एक्ट्रेस प्रेग्नेंट थीं और एक शूटिंग से अपने घर वापस आ रही थीं, कि एक कार एक्सीडेंट में उनका मिसकैरेज हो गया।

इस हादसे में उन्होंने अपना बच्चा तो खो ही दिया साथ में ये भी पता चला कि अब वो कभी मां नहीं बन पाएंगी।

यह भी पढ़ें:  ‘स्त्री 2’ की रफ्तार बरकरार, ‘वेदा’ और ‘खेल खेल में’ का क्या है हाल? जानें लेटेस्ट कलेक्शन

First published on: Aug 23, 2024 07:48 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.