---विज्ञापन---

सबको हंसाने वाला एक्टर आंखों में दे गया आंसू, 76 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Richard Lewis Passes Away: फेमस हास्य कलाकार रिचर्ड लुईस का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से उन्हीं के घर में निधन हो गया।

Richard Lewis
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Richard Lewis Passes Away: फेमस हास्य अभिनेता रिचर्ड लुईस (Richard Lewis) का 76 साल की उम्र में हुआ निधन हो गया। एक्टर को मंगलवार की रात हार्ट अटैक आया और लॉस एंजिल्स में उनके घर पर एक्टर का निधन हो गया। इस खबर के सामने आते ही लोग गमगीन हो गए। रिचर्ड एक महान हास्य कलाकार थे जिन्होंने 80 के दशक में केबल टीवी नेटवर्क के आने के बाद आए स्टैंड-अप कॉमेडी को आगे बढ़ाया। रिचर्ड के निधन की बुरी खबर उन्हीं के प्रचारक जेफ अब्राहम ने की है। हालांकि इससे पहले भी कई सेलेब्स ऐसे हैं जिन्होंने इसी साल 2024 में दुनिया को अलविदा कहा। इस लिस्ट में यंग एक्ट्रेस सुहानी भटनागर से लेकर पंकज उधास और ऋतुराज जैसे नाम शामिल हैं। अभी इस दर्द को लोग भूल भी नहीं पाए थे कि एक और बुरी खबर ने सभी को दोबारा दुखी कर दिया है।

प्रचारक ने की मौत की पुष्टि

बता दें कि रिचर्ड लुईस के मौत की पुष्टि उनके प्रचारक जेफ अब्राहम ने की। जेफ ने बताया कि उनकी पत्नी, जॉयस लैपिंसलू, सभी के प्यार, दोस्ती और समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद देती हैं और इस समय गोपनीयता की मांग करती हैं।

20 साल की उम्र में की करियर की शुरुआत

लुईस ने अपने करियर की शुरुआत 20 साल की उम्र में न्यूयॉर्क क्लबों में शो कर की। लुइस का कॉमेडी करने का स्टाइल सभी से अलग था। उन्होंने अपने क्षेत्र में ऐसी कामयाबी पाई की अपनी एक अलग पहचान बना ली। कलाकार ने अपने जीवन में शराब और नशीले पर्दाथो का सेवन करते हुए और पारिवारिक परेशािनियों से जूझते हुए एक स्टैंड-अप कॉमेडियन के रूप में पहचान पाई।

रिचर्ड के काम पर एक नजर

लुईस अपने काम के प्रति इतने समर्पित थे कि उन्होंने लेट नाइट विद डेविड लेटरमैन, द हॉवर्ड स्टर्न शो के अलावा कई अन्य में भी अपने काम की सराहना लोगों से करवाई। इसके अलावा कर्ब योर उत्साह पर आने से पहले, वह एल.ए. कॉमेडी क्षेत्र के बारे में एक फिल्म, डायरी ऑफ ए यंग कॉमिक में दिखाई दिए। वहीं इसके बाद उन्होंने वन्स अपॉन ए क्राइम, दैट इज़ एडिक्वेट, गेम डे और अन्य फिल्में कीं।

First published on: Feb 29, 2024 10:09 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.