Thursday, 24 October, 2024

---विज्ञापन---

पति ने मारा, पिता ने नकारा; इंडस्ट्री के दिग्गजों के संग किया काम, आज गुमनामी में काट रहीं जिंदगी

Rakhi Gulzar Inside Story: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम जो 70-80 के दशक में छाया रहा, अपनी एक्टिंग के साथ सादगी से लोगों को अपना दीवाना बनाया। हम बात कर रहे हैं राखी गुलजार की जिन्होंने दो शादियां की और अब बुढ़ापे में सांप, कुत्ते और गाय जैसे जानवरों के साथ अपनी जिंदगी काट रही हैं...

Rakhi Gulzar
इमेज क्रेडिट: Google

Rakhi Gulzar Inside Story: वो कहते हैं न कि समय हर समय एक जैसा नहीं रहता। कभी अच्छा आता है तो कभी बुरा। आज हम एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने 70-80 के दशक में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता। आप सोच रहे होंगे की हम किसकी बात कर रहे हैं। चलिए बता देते हैं कि वो और कोई नहीं बल्कि राखी गुलजार (Rakhi Gulzar) है। एक्ट्रेस ने अपनी लाइफ में एक नहीं बल्कि कई हिट फिल्में दी हैं। उन्होंने अपनी लाइफ में कई उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन कभी हार नहीं मानी। ‘मेरे करण अर्जुन आएंगे’ का यह डायलॉग फिल्म करण अर्जुन का है तो 80 के दशक की फिल्म है।

लेकिन आज भी लोगों की जुबान पर ये डॉयलॉग चढ़ा हुआ है। अपने 4 दशक के फिल्मी करियर में राखी ने लगभग 100 फिल्मों में काम किया है, जिसके लिए उन्हें 2 राष्ट्रीय पुरस्कार, 3 फिल्मफेयर पुरस्कार और पद्म श्री से सम्मानित किया गया है। लेकिन आज वही एक्ट्रेस जानवरों के साथ अपनी लाइफ काट रही हैं।

देखे कई उतार-चढ़ाव

राखी की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन एक्ट्रेस ने सबका सामने से सामना किया। कभी-कभी उन्हें अपने पति गुलजार की बेवफाई का दर्द भी सहना पड़ा, लेकिन अपने सिद्धांतों पर पक्की राखी ने कभी हार नहीं मानी।

उन्होंने एक बार कहा था, वो अपनी इच्छा और स्वाभिमान पर दृढ़ हैं, भले ही आर्थिक तंगी हो, लेकिन मैं कभी भी ऐसी फिल्म या काम नहीं करेंगी जो उन्हें पसंद नहीं है। कभी लोगों की जुबान पर राखी का नाम था लेकिन आज वो अकेले तन्हा अपनी जिंदगी गुजार रही हैं।

यह भी पढ़ें: 22 साल बड़े एक्टर को दिया दिल, झेला सौतन का दर्द; एक एक्सीडेंट ने किया बेऔलाद, पहचाना कौन?

गुलजार से की दूसरी शादी

राखी ने अपने फिल्मी करियर में अपनी एक्टिंग के साथ अपनी खूबसूरती और सादगी से भी लोगों का दिल जीता। एक समय था जब उन पर मरने वालों की लिस्ट लंबी थी। राखी का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। पिता ने बिना सोचे समझे सिर्फ 16 की उम्र में शादी कर दी। इसके बाद बेटी का हाल भी नहीं पूछा। ये रिश्ता लंबा न चला और 18 में तलाक लेने के बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इस दौरान वो गुलजार से मिली, और दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई।

उन्होंने शादी कर ली और उनकी एक बेटी भी हुई मेघना गुलजार। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक फिल्म की शूटिंग के लिए गुलजार राखी के साथ कश्मीर गए थे। इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि गुलजार ने राखी की किसी बात से नाराज होकर होटल के कमरे में उनकी पिटाई कर दी। आज के समय में एक्ट्रेस दो शादियां करने के बाद भी अकेली हैं।

दो शादी लेकिन जानवरों संग काट रही जिंदगी

राखी गुलजार ने अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी काफी खबरों में रहीं। एक्ट्रेस ने दो शादियां की लेकिन आज बुढ़ापे में वो अकेले जिंदगी जी रही हैं। एक्ट्रेस का कभी बॉलीवुड में नाम हुआ करता था, लेकिन आज के समय में वो चकाचौंध से दूर रहकर कुत्ते, सांप और गाय के साथ अपना समय काट रही हैं। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें पैसों की कोई जरूरत नहीं हैं।

वो अपना काम खुद करती हैं और जानवरों के साथ हैप्पी लाइफ जी रही हैं। जानकारी के लिए बता दें कि वो पनवेल स्थित अपने फार्महाउस में कई कुत्ते, गाय, सांप और पक्षी हैं, जिनकी देखभाल वह खुद करती हैं।

यह भी पढ़ें: हिंदू बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप, 12 साल छोटे मुस्लिम संग निकाह; अश्लीलता फैलाने का लगा आरोप तो पड़ा थप्पड़

First published on: Aug 23, 2024 09:33 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.