Saturday, 21 September, 2024

---विज्ञापन---

किसी और की गर्लफ्रेंड को डेट करने पर हुई पिटाई, बिस्कुट खाकर गुजारे दिन, अब इंडस्ट्री पर कर रहे राज

Rajkummar Rao Birthday: एक ऐसे अभिनेता जिन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई, और इंडस्ट्री में आज उनके नाम का सिक्का चल रहा है। हालांकि कई रिजेक्शन भी झेले लेकिन कभी भी हिम्मत नहीं हारी। वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही हैं।

Rajkummar Rao
इमेज क्रेडिट: इंस्टाग्राम

Rajkummar Rao Birthday: वो किस्सा तो आपने सुना ही होगा कि अगर किसी में कुछ करने का जज्बा हो और लगन हो तो कोई आपको आगे बढ़ने से नहीं रोक सकता। आज हम एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बात करने जा रहे हैं जो अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में आए, जिनका पहले से कोई नहीं था जो उनकी मदद करता। लेकिन अपनी एक्टिंग से उन्होंने ये साबित कर दिया की अपनी पहचान बनाना अपने हाथों में होता है। अगर आप में हुनर है तो कोई आपको आगे बढ़ने से नहीं रोक सकता।

हम बात कर रहे हैं मोस्ट टैलेंटेड एक्टर राजकुमार राव (Rajkummar Rao) की जो इन दिनों ‘स्त्री 2’ (Stree 2) की सफलता को इंजॉय कर रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आज ऐसा क्या खास है जो हम राजकुमार राव के बारे में बात कर रहे हैं। अरे आज अभिनेता का बर्थडे है तो चलिए फिर देर किस बात की जान लेते है उनकी पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक के बारे में।

स्कूल में ही देख लिया था एक्टर बनने का सपना

राजकुमार राव के टैलेंट की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। अभिनेता का जन्म 31 अगस्त साल 1984 को हुआ था। वो दिल्ली के मुंडे हैं, क्योंकि उनका जन्म गुरुग्राम के अहीरवाल में हुआ था। एक्टर ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की थी। लेकिन एक्टर बनने का सपना उन्होंने क्लास 11वीं में ही देख लिया था।

यह भी पढ़ें: जब अपने ही बोल्ड सीन देख शर्म से लाल हुई मनीषा कोइराला, इज्जत बचाने के लिए पहुंच गई थी कोर्ट

एक्टर बनने के लिए किया बहुत संघर्ष

राजकुमार राव के लिए एक्टिंग का सफर आसान नहीं था उन्होंने अपनी लाइफ में काफी संघर्ष किया है। एक्टर ने मायानगरी मुंबई का रुख किया और कई ऑडिशन दिए लेकिन वो हर बार फेल हुए। इस दौरान उन्होंने छोटे-मोटे विज्ञापनों में काम किया। एक्टर ने कहा कि उनके पास इतने भी पैसे नहीं थे कि वो अच्छा खाना खा सकें। ऐसे में वो सिर्फ पार्लेजी बिस्कुट खाकर अपना पेट भरते थे।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

मेहनत का फल मिला और राजकुमार राव को एकता कपूर की फिल्म लव सेक्स और धोखा में काम मिला। ये उनकी डेब्यू फिल्म थी, जिसमें उन्होंने न्यूड सीन दिया जिससे करने में वो बहुत डरे भी थे। ये सब बातें उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कही थीं। इसके बाद उन्होंने ‘रागिनी एमएमएस 2’ और ‘ गैंग्स ऑफ वासेपुर पार्ट 2’ जैसी फिल्मों को-स्टार का रोल अदा किया था। लेकिन उन्हें असली पहचान मिली फिल्म ‘काय पो छे’ से।

लेकिन अपनी ‘न्यूटन’ फिल्म से तो गदर ही मचा दिया था। इसके अलावा वो  ‘शाहिद’, ‘बरेली की बर्फी’, स्त्री जैसी फिल्मों में नजर आए। अब इन दिनों वो सीक्वल फिल्म स्त्री 2 को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं, क्योंकि ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है।

यह भी पढ़ें:शोएब इब्राहिम नहीं तो फिर कौन हैं दीपिका कक्कड़ के पहले पति? अब कहां और किस हाल में हैं

किसी और की गर्लफ्रेंड को डेट करने पर खाई पिटाई

राजकुमार राव अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खबरों में छाए रहे। एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्कूल में एक लड़की पर उन्हें क्रश हो गया था। वो उसे डेट भी करने लगे।

लेकिन उसका पहले से ही एक बॉयफ्रेंड था तो जब उसे पता चला तो उसने 25 लड़कों की फौज के साथ उन पर हमला कर दिया। उनकी खूब पिटाई हुई। लेकिन अब वो अपनी पत्नी पत्रलेखा के साथ खुशहाल मैरिड लाइफ जी रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 51 साल बाद डिंपल कपाड़िया-राजेश खन्ना की शादी का सच आया सामने, क्यों एक्टर ने फिल्मों से कर दिया था पत्नी को दूर

First published on: Aug 31, 2024 07:06 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.