---विज्ञापन---

हिंदू एक्ट्रेस के लिए मुस्लिम वाइफ को धोखा, दूसरी पत्नी की मौत के बाद लौटे पहली के पास

Raj Babbar Birthday: राज बब्बर बॉलीवुड के वो एक्टर हैं जिन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई है, एक्टर पर्सनल लाइफ को लेकर भी खबरों में रहे। आज उनका बर्थडे है तो कुछ खास बातें ही जान लेते हैं अभिनेता के बारे में...

Raj Babbar

Raj Babbar Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज स्टार राज बब्बर (Raj Babbar) ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्म दी है। अभिनेता अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। उनकी एक्टिंग में तो दम था ही तभी तो लीड रोल हो या फिर साइड रोल हर किसी में वो छा गए। इसके अलावा राज ने राजनीति में भी अपना हाथ आजमाया हालांकि फिल्मों जैसी सफलता नहीं मिली। राज बब्बर ने भले ही अब फिल्मों से दूरी बना ली हो लेकिन अभी भी उनकी फिल्में देख लोग उनकी एक्टिंग का लोहा मानते हैं। क्या आपको पता है कि आज अभिनेता का बर्थडे है तो इस खास दिन पर हम आपको उनकी लाइफ के उन पन्नों से रूबरू करवाते हैं।

बचपन से ही था एक्टिंग का शौक

राज बब्बर किसी पहचान के मोहताज तो है नहीं। उनका जन्म 23 जून 1952 को उत्तर प्रदेश के टूंडला में हुआ था। बचपन से ही एक्टिंग का सपना आंखों में सजाया हुआ था, ऐसे में वो जब 7वीं क्लास में थे तभी डिसाइड कर लिया था कि बनेंगे तो एक्टर ही।

अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) से एक्टिंग की बारीकियों को सीखा। अभिनेता की पहली फिल्म की बात करें तो वो थी ‘किस्सा कुर्सी का’ थी, लेकिन असली पहचान उन्हें ‘उमराव जान’, ‘जिद्दी’ ,’दलाल’, ‘इंसाफ का तराजू’, ‘प्रेम गीत’, ‘निकाह’, ‘अगर तुम न होते’ और ‘हकीकत’ जैसी फिल्मों से मिली।

23 की उम्र में मुस्लिम संग की शादी

राज बब्बर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रहे हैं। एक्टर ने सिर्फ 23 साल की उम्र में मुस्लिम लड़की नादिरा संग शादी कर ली थी। कपल की लाइफ अच्छे से चल रही थी, और उनके दो बच्चे बेटा आर्या बब्बर और बेटी जूही बब्बर हुई। लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ कि उनके रिश्ते के बीच कोई और आ गया।

स्मिता पाटिल पर आया दिल

राज बब्बर पहले से शादीशुदा थे लेकिन फिर भी स्मिता पाटिल को देख पहली ही नजर में उनसे प्यार कर बैठे। उन्होंने फिल्म ‘भीगी पलकें’ में साथ काम किया था वहीं से इश्क का फूल खिला। दोनों पहले लिव इन में रहे और फिर शादी करने का फैसला कर लिया। हालांकि एक्ट्रेस को पता था कि वो पहले से ही मैरिड हैं, लेकिन प्यार के आगे उन्हें कुछ नहीं दिखा।

दूसरी पत्नी की मौत के बाद लौटे पहली के पास

राज ने नादिरा को तलाक नहीं दिया और स्मिता संग दूसरी शादी कर ली। हालांकि उनका ये रिश्ता लंबा न चला और साल 1986 में स्मिता अपने और राज के प्यार की निशानी प्रतीक बब्बर को जन्म देते उनका निधन हो गया। जी हां प्रतीक के जन्म के 15 दिन बाद ही स्मिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया इसके बाद राज वापस नादिरा के पास लौट गए।

यह भी पढ़ें: क्या मुस्लिम जहीर इकबाल की बेगम बन हिंदू सोनाक्षी सिन्हा बदलेंगी धर्म?

First published on: Jun 23, 2024 07:42 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.