Sunday, 8 September, 2024

---विज्ञापन---

पर्दे पर रचाया स्वयंवर, पत्नी को मारने का लगा आरोप; बिग बॉस विनर ने 18 साल छोटी रशियन को बनाया तीसरी बीवी

Rahul Mahajan Birthday: आज हम एक ऐसे इंसान के बारे में जानने जा रहे हैं जिनका ताल्लुक तो राजनीतिक परिवार से रहा है, लेकिन वो खुद राजनीति के मैदान से दूर रहे। विवादों से उनका गहरा नाता रहा और बीवियों संग मारपीट करने में आगे, आप समझे हम किसकी बात कर रहे हैं...

Rahul Mahajan Birthday
इमेज क्रेडिट: Google

Rahul Mahajan Birthday: रगों में राजनीतिक खुन… एक्टिंग में भी नहीं किसी से कम… विवादों से भी रहा गहरा नाता। एक ऐसा इंसान जिसने सबसे पहले पर्दे पर स्वयंवर रचाया। आप सोच रहे होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं, अरे हम बात कर रहे हैं राहुल महाजन की जिनका विवादों से गहरा नाता रहा। अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर वो अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं फिर चाहे शादी हो या पत्नी संग हिंसा करने का आरोप बदनामी तो उनके साथ ही चलती है। आप सोच रहे होंगे कि अचानक से हम राहुल की बात क्यों करने लगे। दरअसल आज उनका हैप्पी बर्थडे है तो इस खास दिन पर उन्हें जन्मदिन की हार्दिक बधाई देते हुए उनके बारे में कुछ खास बातें (Rahul Mahajan Unknown Facts) जानते हैं।

मंत्री के बेटे हैं राहुल

राहुल महाजन का जन्म 25 जुलाई 1975 को महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता का नाम प्रमोद महाजन था जो पूर्व केंद्रीय मंत्री थे। जिस तरह पिता राजनीतिक करियर की वजह से खबरों में रहते थे उसी तरह बेटा अपने विवादों की वजह से लाइमलाइट में रहा। राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाले राहुल पिता और बहन पूनम महाजन चाहते थे कि राहुल भी राजनीति में ही आएं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा हालांकि उन्होंने कोई फिल्म नहीं की लेकिन रियलिटी शो से छा गए।

इन रियलिटी शो में मचाया धमाल

बात राहुल महाजन के करियर की करें तो उन्होंने राजनीति को छोड़ टीवी की दुनिया में कदम रखा। राहुल ने अपने करियर में ‘श्रीमान वर्सेज श्रीमती’, ‘मेरी मां’, ‘इंडियाज डांसिंग सुपरस्टार’, ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’, ‘बिग बॉस हल्ला बोल’, ‘कॉमेडी क्लासेज’, ‘बिग बॉस सीजन 2’, ‘जॉब टाइम टीवी’, ‘जुबली कॉमेडी सर्कस’, ‘परफेक्ट बैचलर’, ‘वेलकम – बाज़ी मेहमान नवाजी की’, ‘नच बलिए सीजन 5’, ‘छोटे मियां – जंग नन्हें हंसगुल्लों की’, ‘छोटे मियां- चैप्टर 2’, ‘छोटे मियां बड़े मियां’, ‘राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘इमोशनल अत्याचार सीजन 1’, आदि शो में काम किया।

राहुल और विवाद एक सिक्के के दो पहलू

अगर ये कहा जाए कि राहुल महाजन और विवाद एक सिक्के के दो पहलू हैं तो कुछ गलत ना होगा। अरे उनका करेक्टर ही कुछ ऐसा रहा है। कम ही लोगों को पता है कि राहुल एक पायलट हैं, हालांकि उन्होंने इसे अपना प्रोफेशन नहीं बनाया लेकिन ट्रेनिंग जरूर ली है।  राहुल का नाम सबसे पहले श्वेता सिंह से जुड़ा, दरअसल दोनों ने एक साथ अमेरिका के फ्लाइंग स्कूल से ट्रेनिंग ली थी। दोनों के अफेयर की खबरें खूब रहीं और उन्होंने शादी भी कर ली। लेकिन फिर अचानक से खबर आई कि उनका तलाक हो गया है, दरअसल श्वेता ने राहुल पर मारपीट का आरोप लगाया था।

सबसे पहले किया स्वयंवर

वो राहुल महाजन ही थे जिन्होंने टीवी पर सबसे पहले स्वयंवर किया। उन्होंने टीवी शो ‘राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे’ के माध्यम से अपनी दुल्हनियां चुनी और 17 लड़कियों में से डिंपी गांगुली को अपना जीवन साथी चुना। लेकिन ये साथ कुछ ही समय का था और सिर्फ 3 महीने में ही उनका तलाक हो गया। डिंपी ने राहुल पर मारपीट और घरेलू हिंसा के गंभीर आरोप लगाए थे। डिंपी की वजह से वो सुर्खियों में छा गए थे।

18 साल रशियन संग की तीसरी शादी

अब राहुल का दिल है वो भला कैसा अकेला रहता। राहुल का दिल अपने से 18 साल छोटी रशियन लड़की पर आ गया। श्वेता और डिंपी के बाद अब बारी थी कजाकिस्तान की मॉडल नतालिया इलिना की। दोनों ने करीब 3 महीने एक दूसरे को डेट किया और फिर साल 2018 में शादी कर ली। हालांकि राहुल के बारे में बाद में भी यह खबरें आई कि उनका और नतालिया का झगड़ा होता था और वो दोनों अलग हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: रातोंरात मर्दों से घिरे शो से बनीं स्टार, जब नहीं मिला अच्छा काम

First published on: Jul 25, 2024 08:50 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.