Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

आनंदी को जब प्यार में मिला धोखा, मौत को लगाया गले, फंदे से लटककर दे दी जान

Pratyusha Banerjee: प्रत्युषा बनर्जी ने आनंदी बन जीता लोगों का दिल और छोटी सी उम्र में प्यार में धोखा मिलने पर उन्होंने मौत को गले लगा लिया।

Pratyusha Banerjee

Pratyusha Banerjee: ‘बालिका वधू’ की ‘आनंदी’ यानी प्रत्युषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) की आज डेथ एनिवर्सरी है। एक्ट्रेस ने छोटी उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत की और नेम, फेम पा महज 25 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा भी कह दिया। अभिनेत्री ने साल 2016 में कथित तौर पर अपने प्रेमी से तंग आ मौत को गले लगा लिया था। अपनी मासूमियत और भोली-भाली सूरत से लोगों के दिलों पर राज करने वाली इस लड़की ने जब अपनी लाइफ का इतना बड़ा कदम उठाया तो पूरी फिल्म इंडस्ट्री सदमे में आ गई। खबरों के अनुसार एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ में परेशान थी, और यही वजह थी की उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया। आज एक बार फिर से आनंदी को याद करते हुए उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।

बचपन से था एक्टिंग का शौक

प्यारी सी भोली सी आनंदी तो आपको याद ही होगी, अब भला भुला भी कैसे सकते हैं। अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली अभिनेत्री का जन्म 10 अगस्त 1991 को जमशेदपुर, झारखंड में हुआ था। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक था, उनके पिता का नाम शंकर और मां का नाम सौम्या बनर्जी है। अपने स्कूल के इवेंट्स में वो कल्चरल प्रोग्राम में पार्टिसिपेट करती थीं।

आनंदी बन छा गईं

प्रत्युषा बनर्जी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, तो उसे पूरा करने के लिए वो मुंबई आ गईं। एक्ट्रेस ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करते हुए साल 2010 में टेलीविजन शो ‘रक्त संबंध’ से अपना डेब्यू किय। एक्ट्रेस ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में भी नजर आईं। मगर असली पहचान उन्हें ‘बालिका वधु’ से मिली, जिसमें प्रत्युषा ने आनंदी का रोल अदा किया था। इस किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया और दिल खोलकर प्यार लुटाया।

प्रत्युषा के हिट शो

एक्ट्रेस ने छोटी सी उम्र में ऐसा नाम कमाया कि आज बेशक वो हमारे बीच न हों लेकिन अपने किरदारों के जरिए जिंदा हैं। प्रत्युषा ने ‘बिग बॉस’, ‘प्यार तूने क्या किया’, ‘सावधान इंडिया’, ‘स्वरागिनी’, जैसे धारावाहिकों में भी अपने हुनर का परिचय दिया। आज भी कोई आनंदी नाम लेता है तो प्यारी सी बींदणी के रूप में उन्हीं की तस्वीर आंखों के आगे आ जाती है।

प्यार में मिला धोखा तो मौत को लगाया गले

अपने करियर के पीक पर थीं प्रत्युषा, तभी वो राहुल राज संग दिल लगा बैठीं। खबरों के अनुसार प्रत्युषा और राहुल के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा था। इस वजह से वो डिप्रेशन में आ गई थीं। कहा तो ये भी जाता है कि वो प्रेग्नेंट भी थी, हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

कथित तौर पर राज ने प्रत्युषा को धोखा दिया, जिससे वो टूट चुकी थीं। ऐसे में अभिनेत्री ने 1 अप्रैल साल 2016 में फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। अभिनेत्री के पेरेंट्स का कहना था कि ये आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या थी। इस केस में एक्ट्रेस के  बॉयफ्रेंड राहुल राज पर जेल भी हुई, मगर अब वो रिहा हो चुके हैं, हां केस अभी भी चल रहा है।

यह भी पढ़ें: गर्ल गैंग ने किया बॉक्स ऑफिस पर कब्जा

First published on: Apr 01, 2024 08:19 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.