Wednesday, 24 July, 2024

---विज्ञापन---

सिर्फ 15 दिन के बच्चे को छोड़ मर गई थी मां, अकेले पड़े एक्टर हो गए थे ड्रग्स के आदी, पहचाना कौन

Prateik Babbar: बॉलीवुड के ऐसे स्टाइलिश एक्टर जिनकी मां उन्हें 15 दिन का छोड़कर काल के गाल में समा गई, पिता से भी उन्हें नफरत हो गई। आलम ये हुआ कि 12 साल का बच्चा ड्रग्स का आदी हो गया, आप बताइए हम किसकी बात कर रहे हैं...

Prateik Babbar

Prateik Babbar: मां और बच्चे का रिश्ता सबसे अनमोल होता है। एक मां अपने बच्चे से निस्वार्थ प्यार करती हैं। लेकिन जरा सोचिए अगर किसी नवजात बच्चे के सिर से मां का साया ही उठ जाए तो क्या होगा। कुछ ऐसा ही बॉलीवुड के एक अभिनेता के साथ भी हुआ जिनकी मां का निधन तब हो गया  जब वो सिर्फ 15 दिन के ही थे। हम बात कर रहे हैं प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) की जो अपने स्टाइलिश लुक की वजह से चर्चा में रहते हैं। उन्होंने अपनी लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं।

हालांकि वो एक स्टारकिड थे लेकिन अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई। मां की मौत से एक्टर इतना टूट गए थे कि ड्रग्स के आदि हो गए। आइए आज उनके बारे में कुछ और भी जान लेते हैं।

कैसे हुई थी प्रतीक की मां स्मिता पाटिल की मौत

जानकारी के लिए बता दें कि प्रतीक बब्बर की मां स्मिता पाटिल (Smita Patil) ने राज बब्बर (Raj Babbar) से शादी की थी जबकि राज पहले से ही मैरिड थे। अभिनेता ने बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर ली। लेकिन ये रिश्ता लंबा ना चला और अपने बच्चे प्रतीक को जन्म देने के 15 दिनों बाद ही उनकी मौत हो गई।

खबरों के अनुसार एक्ट्रेस के शरीर में इंफेक्शन फैल गया था जिस वजह से धीरे-धीरे उनके बॉडी पार्ट्स ने काम करना बंद कर दिया और वो काल के गाल में समा गईं। मां की मौत के बाद प्रतीक की परवरिश उनकी नानी ने की थी।

मां के गम में हुए ड्रग्स के आदी

प्रतीक बब्बर अक्सर किसी न किसी वजह से खबरों में छाए रहते हैं। एक्टर बेशक स्टारकिड हैं लेकिन उनकी लाइफ में काफी स्ट्रगल रहा। जब 15 दिन के थे तो मां स्मिता पाटिल की मौत हो गई। अभिनेता अकेले पड़ गए तो सिर्फ 12 साल की उम्र में ड्रग्स के आदी हो गए।

उन्हें नशे की ऐसी लत लग गई कि छोड़नी मुश्किल हो गई ऐसे में उन्हें नशा मुक्ति केंद्र में छोड़ा गया। बता दें अभिनेता को 2 बार रिहैब सेंटर में भेजा गया तब जाकर हालत सुधरी।

पिता से करने लगे नफरत

मां के निधन के बाद वो अपने पिता से भी नफरत करने लगे थे। एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता के पास उनके लिए वक्त नहीं था।

सब उनकी मां की कामयाबी की कहानी सुनाते थे, ऐसे में उन्हें लगने लगा था कि उनका कोई नहीं है। आलम ये हुआ कि प्रतीक ने पिता का सरनेम ही हटा दिया। हालांकि बाद में सब ठीक हो गया और पिता बेटे के रिश्ते में सुधार आया।

यह भी पढ़ें: बॉडीगार्ड ने की गंदी हरकत, दो बार हुआ सेक्सुअल हैरेसमेंट

First published on: Jun 30, 2024 12:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.