Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

बेटे की मौत से टूटा दुखों का पहाड़, खेत में जलाया शव, 12 साल छोटी डांसर को बनाया बीवी

Prakash Raj: प्रकाश राज फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है, अभिनेता ने अपनी लाइफ में बहुत उतार चढ़ाव देखे हैं।

Prakash Raj

Prakash Raj: साउथ के फेमस एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) कि जिंदगी में कई सारे उतार चढ़ाव आए हैं। किसी न किसी विदादित बयान की वजह से सुर्खियों में रहने वाले एक्टर की एक्टिंग का लोग लोहा मानते हैं। सीरियस रोल हो या फिर कॉमेडी हर किसी में वो फिट बैठते हैं। आज ऐसे दिग्गज अभिनेता का बर्थडे है। बेबाक बयानों से चर्चाओं में रहे एक्टर ने कई सारे अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए हैं। आज जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी लाइफ से जुड़े ऐसे किस्से बताने जा रहे हैं जो आंखों में आंसू ला देंगे।

ऐसे की एक्टिंग करियर की शुरुआत

प्रकाश राज को इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में से एक माना जाता है। उनका असली नाम  प्रकाश राय है। एक्टर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत दूरदर्शन के धारावाहिक “बिसिलु कुदुरे” से थी। वहीं फिल्मों की बात करें एक्टर ने साल 1994 में तमिल सिनेमा से अपने करियर की असली शुरुआत की। पहली फिल्म के लिए उन्हें सिर्फ 300 रुपये मिले थे।

इस किरदार ने दिलाई पहचान

वैसे तो एक्टर ने कई फिल्मों और सीरियलों में काम किया लेकिन बात उस रोल की करें जिसने उन्हें असली पहचान दिलाई थी तो वो था,  ‘वॉन्टेड’ में ‘गनी भाई’ के किरदार। अभिनेता ने न सिर्फ तमिल और बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने नाम का सिक्का जमाया बल्कि तेलुगू और कन्नड़ में भी काम किया। बॉलीवुड हिट मूवी की बात करें तो उन्होंने ‘सिंघम’, ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’, ‘हीरोपंती’ आदि बेहतरीन फिल्में की हैं।

5 साल के बेटे के निधन से टूट गए थे एक्टर

अभिनेता अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी चर्चा में रहे।  उनकी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव आए। एक्टर ने साल 1994 में तमिल एक्ट्रेस ललिता कुमारी से शादी की। उनके तीन बच्चे हुए, दो बेटियां मेघना और पूजा व एक बेटा सिद्धू। अपनी फैमिली के साथ एक्टर खुश थे, लेकिन फिर अचानक से एक ऐसा भूचाल आया कि सब कुछ बर्बाद कर गया। महज 5 साल की उम्र में एक्टर का बेटा काल का ग्रास बन गया। जी हां, उसकी मौत हो गई। अभिनेता ने अपने बेटे को अपने ही खेत में जलाया। इस घटना ने उन्हें तोड़ दिया।

12 साल छोटी डांसर से की शादी

मुश्किलों से भरी लाइफ में प्रकाश राज ने कई उतार चढ़ाव देखे। बेटे की मौत के बाद प्रकाश और उनकी पत्नी के बीच मनमुटाव सा हो गया। किसी न किसी बात पर झगड़ा हो जाता था। फिर दोनों ने तलाक ले लिया। इसके बाद अभिनेता ने अपने से 12 साल छोटी फेमस कोरियोग्राफर पोनी राज से शादी कर ली।

यह भी पढ़ें: Ranbir Kapoor को क्या हो गया!

First published on: Mar 25, 2024 08:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.