---विज्ञापन---

रातोंरात बदली इस एक्टर की किस्मत, जानिए कैसे लाइन प्रोड्यूसर से बन गया ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ का इंस्पेक्टर

Faisal Malik In Gangs Of Wasseypur: पंचायत वाले ‘प्रह्लाद चा’ को आपने हंसाते और रुलाते तो देख लिया है,मगर क्या आप जानके है कि उन्होंने फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में बिल्कुल अलग रोल निभाया है और फैसल को पहली बार फिल्म में रोल मिलने के पीछे की कहानी भी काफी दिलचस्प है।

Panchayat

Faisal Malik In Gangs Of Wasseypur: ओटीटी ने कई स्टार्स की किस्मत बदली है, जिसमें कई नए-पुराने कलाकारों के नाम शामिल है। प्राइम वीडियो की सबसे चर्चित वेब सीरीज पंचायत के 3 सीजन आ चुके हैं और तीनों सीजन ने लोगों को जमकर एंटरटेन किया है। पंचायत के गांव फुलेरा में रहने वाले लोगों से आम जनता का एक अलग ही लगाव है। इस पॉपुलर वेब सीरीज में नजर आने वाले एक्टर फैसल मलिक को आपने ‘प्रह्लाद चा’ के किरदार में देखा और पसंद किया। मगर क्या आप जानते है कि ‘प्रह्लाद चा’ यानी फैसल मलिक ने फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। चलिए  ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में फैसल को रोल मिलने की पीछे कि दिलचस्प कहानी के बारे बताते है।

‘प्रह्लाद चा’ ने किया इमोशनल

पंचायत के पहले और दूसरे सीजन में जहां ‘प्रह्लाद चा’ ने लोगों को हंसाया था। वहीं, तीसरे सीजन में उनके किरदार ने लोगों की आंखों को नम कर दिया। जवान बेटे की मौत के बाद एक आम इंसान किस कदर बदल जाता है, उसे पर्दे पर ‘प्रह्लाद चा’ ने बखूबी उतारा। अपनी शानदार एक्टिगं के लिए उन्हें लोगों ने काफी सराहा भी। पंचायत से पहले ‘प्रह्लाद चा’ यानी फैसल मलिक नवाजुद्दीन सिद्दीकी की सुपरहिट फिल्म में नजर आए थे।

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में दिखे फैसल मलिक

बता दे कि फैसल मलिक ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत अनुराग कश्यप की क्लासिक फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से की थी। नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राज कुमार राव स्टारर फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर 2 में फैसल मलिक ने पुलिस इंस्पेक्टर गोपाल सिंह का  किरदार निभाया था। मगर अपनी जबरदस्त एक्टिंग से उन्होंने इस रोल से लोगों को प्रभावित कर दिया था। फैसल ने फिल्म में अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर ही इतने शानदार अभिनेताओं के सामने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया था।

कैसे मिला पुलिस इंस्पेक्टर का रोल

डायरेक्टर अनुराग कश्यप की फिल्म में फैसल मलिक लाइन प्रोड्यूसर थे, लेकिन किस्मत से उन्हें गैंग्स ऑफ वासेपुर 2 में एक्टिंग करने का मौका मिल गया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि मैं फिल्म में लाइन प्रोड्यूसर था और काफी मुश्किलों के बाद इलाहाबाद में महज 4 दिनों के लिए शूटिंग के लिए एक लोकेशन फाइनल हुई थी। मगर फिल्म में जो इंस्पेक्टर गोपाल का रोल निभाने वाला था, वो शख्स पहले ही दिन शूट पर नहीं आया था। तब मुझसे वो रोल करने के लिए कहा गया, पहले मुझे लगा सिर्फ 1 या 2 सीन करने होंगे। इसलिए मैंने उस रोल को करने के लिए हां कर दिया था। शूटिंग शुरू होने के बाद मुझे पता चला था कि गोपाल के रोल का स्क्रीन स्पेस लंबा है।

यह भी पढ़ें: ‘अभिशाप है रात को…’ पंचायत के ‘प्रह्लाद चा’ ने क्यों कही ये बात, वायरल हो रहा फैसल मलिक का वीडियो

 

First published on: Jun 18, 2024 08:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.