---विज्ञापन---

Nora Fatehi Deepfake video सामने आते ही डांसर-एक्ट्रेस हुईं सरप्राइज, Instagraam पर डाली पोस्ट

Nora Fatehi Deepfake Video: एनिमल एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का डीप फेक वीडियो (Deep Fake Video) बनाने वाला भले ही पुलिस की हिरासत में हो, लेकिन बड़े सेलिब्रिटी के डीप फेक वीडियो अभी भी सामने आ रहे हैं। लिस्ट में ताजा नाम नोरा फतेही का है। डीप फेक वीडियो सामने आने पर नोरा फतेही […]

Nora Fatehi Deepfake video
इमेज क्रेडिट: E24 बॉलीवुड

Nora Fatehi Deepfake Video: एनिमल एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का डीप फेक वीडियो (Deep Fake Video) बनाने वाला भले ही पुलिस की हिरासत में हो, लेकिन बड़े सेलिब्रिटी के डीप फेक वीडियो अभी भी सामने आ रहे हैं। लिस्ट में ताजा नाम नोरा फतेही का है। डीप फेक वीडियो सामने आने पर नोरा फतेही ने इसपर रिएक्ट भी कर दिया है। वायरल हो रही इस वीडियो में नोरा एक कंपनी का ऐड करते हुए दिखाई दे रही हैं। एक्ट्रेस ने उस ऐड का स्क्रीनशॉट लेने के बाद उसे शेयर किया है और उसपर फेक लिखा है।

गौरतलब है कि नोरा से पहले भारतीय पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar) भी डीप फेक वीडियो (Deepfake video) के शिकार हुए थे। वहीं दूसरी तरफ रश्मिका मंदाना, आलिया भट्ट, काजोल, कैटरीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा, रतन टाटा सहित कई अन्य फ़िल्मी हस्तियां भी डीपफेक वीडियो के शिकंजे में आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Sushant Singh Rajput को याद कर इमोशनल हुई बहन

नोरा फतेही का आया रिएक्शन (Nora Fatehi Deepfake Video)

नोरा फतेही ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम ( Instagraam) पर अपना डीप फेक वीडियो का स्क्रीनशॉट शेयर कर कैप्शन में लिखा- ‘It’s not me, I’m surprised to see। यानि ‘यह मैं नहीं हूं, मैं इस देख कर खुद हैरान हूं’। साथ ही यह भी लिखा कि किसी ने अपने लोकल ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए उनके डीप फेक वीडियो का इस्तेमाल किया है।

आपको बता दें कि एक्ट्रेस की ओर से शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में असली और नकली की पहचान करना काफी मुश्किल है। इस डीपफेक वीडियो में एक्ट्रेस की शक्ल से लेकर बॉडी और आवाज तक सबकुछ सेम दिखाई दे रहा है।

Nora Fatehi Deepfake Video

इमेज क्रेडिट: इंस्टाग्राम

रश्मिका मंदाना का डीप फेक वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार (Rashmika Mandanna Deepfake Video)

रश्मिका मंदाना भी डीप फेक वीडियो बनाने वाले को पुलिस ने बीते दिन गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस के मुताबिक यह शख्स आंध्रप्रदेश के गुंटूर जिले का रहने वाला है, जिसने अपने इंस्टाग्राम वीडियो के फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए रश्मिका मंदाना के डीप फेक वीडियो का सहारा लिया। आरोपी रश्मिका मंदाना के फैन क्लब पेज को चलाता है, जिसके फॉलोअर्स 90 हज़ार हैं।

वीडियो अपलोड करने के बाद फैन पेज पर 108,000 फॉलोअर्स हो गए। जांच में सामने आया कि जिसकी वीडियो को रश्मिका के साथ बदला गया था, उसका ओरिजनल वीडियो ब्रिटिश इंडियन लड़की ने 9 अक्टूबर 23 को अपलोड हुआ था।

रश्मिका ने जताया आभार

रश्मिका मंदाना का डीप फेक वीडियो वायरल करने वाले शख्स को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो रश्मिका ने पुलिस वालों का आभार जताया। उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि मैं सच में मुंबई पुलिस की आभारी हूं, जिन्होंने इस फेक वीडियो को वायरल होने के पीछे के सच का खुलासा किया।

First published on: Jan 21, 2024 11:36 AM