Wednesday, 17 July, 2024

---विज्ञापन---

दुनियाभर में नेटफ्लिक्स पर जुलाई में, सबसे ज्यादा देखी गईं ये 2 बॉलीवुड फिल्में, आपने नहीं देखी तो पछताएंगे!

Netflix Global Top 10: नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों की जुलाई के पहले सप्ताह की लिस्ट जारी हो चुकी है। दिलचस्प बात ये है कि इस हफ्ते भी बॉलीवुड की दो फिल्में दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखे जाने वाली फिल्मों में शामिल हो गई हैं। चलिए जानते हैं, कौन सी हैं ये दो फिल्में।

Netflix Global Top 10
Netflix Global Top 10

Netflix Global Top 10: नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्में, शोज और वेब सीरीज की 1 जुलाई से 7 जुलाई तक की सूची जारी हो गई है। नेटफ्लिक्स की इस सूची में दुनियाभर में जिन फिल्मों और वेब सीरीज को देखा गया है उन्हें दो कैटेगरी में बांटा गया है – फिल्में और वेब सीरीज इंग्लिश कैटेगिरी और फिल्में और वेब सीरीज नॉन इंग्लिश कैटेगिरी। चलिए जानते हैं, बॉलीवुड की कौन सी फिल्में नॉन इंग्लिश कैटेगरी में दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखी गई।

‘महाराज’

1 जुलाई से 7 जुलाई के बीच दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में बॉलीवुड फिल्म ‘महाराज’ भी शामिल हो गई है। आमिर खान के बेटे जुनैद खान ने ‘महाराज’ फिल्म से अपने एक्टिंग करियर में डेब्यू किया। ये फिल्म रिलीज होने से पहले काफी कंट्रोवर्सी में रही। नतीजन, फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया। यह फिल्म इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर शामिल है। दिलचस्प बात ये है कि ये फिल्म पिछले दो हफ्ते से इस लिस्ट में बरकरार है। इस फिल्म को इस हफ्ते लगभग 3.2 मिलियन लोगों ने देखा। बता दें, ‘महाराज’ फिल्म में जुनैद खान के अलावा जयदीप अहलावत भी मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म असल घटना पर आधारित है जिसमें एक ऐतिहासिक कोर्ट केस लड़ा जाता है, जो एक जर्नलिस्ट और पॉवरफुल आध्यात्मिक नेता के बीच होता है। इस केस की सुनवाई में जर्नलिस्ट केस जीत जाता है और कोर्ट द्वारा ‘चरण सेवा’ जैसी सेवाओं को बंद कर दिया जाता है, जिसके तहत कुंवारी लड़कियों का यौन शोषण हुआ करता था।

श्रीकांत

नेटफ्लिक्स पर मौजूद फिल्म ‘श्रीकांत’ भी इस कैटेगरी में शामिल है। राजकुमार राव की ये फिल्म बायोपिक फिल्म है। ‘श्रीकांत’ इस लिस्ट में सातवें नंबर पर मौजूद है। श्रीकांत को इस हफ्ते 1.6 मिलियन लोगों ने देखा। आपको बता दें, श्रीकांत फिल्म एक दृष्टिहीन बिजनेसमैन और बोलंट कंपनी के संस्थापक श्रीकांत बोल्ला के जीवन पर आधारित है। कैसे श्रीकांत को दृष्टिहीन होने पर पढ़ाई की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और आखिरकार वो एक सफल बिजनेसमैन बनता है। इसी के ईर्द-गिर्द पूरी फिल्म घूमती है।

ये भी पढ़ें: आवाज से लेकर प्राइवेट पार्ट तक, बॉलीवुड के इन एक्टर्स ने करवा रखा है बदन के इन हिस्सों का इंश्योरेंस 

First published on: Jul 10, 2024 02:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.