Thursday, 19 September, 2024

---विज्ञापन---

क्रिकेटर संग हुआ इश्क जो प्रेग्नेंट कर छोड़ गया अकेला, बनीं बिन ब्याही मां; ‘पंचायत’ कर मचाया गदर

Neena Gupta Birthday: एक्ट्रेस नीना गुप्ता आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, वो अपनी फिल्मी लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चा में रहीं। एक्ट्रेस और क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स का इश्क परवान चढ़ा तो उसका रिजल्ट निकला मसाबा गुप्ता।

Neena Gupta

Neena Gupta Birthday: बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री नीना गुप्ता (Neena Gupta) इन दिनों अपनी हालिया रिलीज वेब सीरीज ‘पंचायत 3’ (panchayat 3) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। इस सीरीज में उन्होंने प्रधान मंजू देवी का किरदार प्ले किया है जो बेहद शानदार है। एक्ट्रेस ने अपने करियर में एक नहीं बल्कि कई फिल्मों में काम किया है। वहीं वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में रहीं हैं। उनके इश्क के चर्चे भी खूब रहे हैं। एक्ट्रेस के क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richard) संग इश्क के चर्चे गॉसिप के गलियारों में ऐसे फैले जैसे जंगल में आग लगती है। आज उनके बर्थडे के दिन हम नीना के बारे में कुछ खास बातें जान लेते हैं।

नीना और विवियन रिचर्ड की लव स्टोरी है बहुत ही फिल्मी

नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स के इश्क के चर्चे खूब रहे हैं। एक्ट्रेस को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था, ऐसे में जब वो क्रिकेटर विवियन रिचर्ड से मिली तो दोनों में दोस्ती हो गई। एक्ट्रेस ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ में अपनी लव स्टोरी का जिक्र किया है। एक्ट्रेस ने बताया कि वो पहली बार कब और कैसे विवियन रिचर्ड से मिली।

कब हुई थी दोनों की पहली मुलाकात

एक्ट्रेस ने बताया कि उनकी पहली मुलाकात फिल्म ‘बंटवारा’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। एक दिन वो जयपुर में एक पार्टी में गईं वहीं वो उनसे मिली।

पहली बार में ही दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। लेकिन सबसे खास बात ये थी की दोनों में से किसी से पास भी एक दूसरे का नंबर नहीं था, और न ही किसी का एड्रेस। दोनों में से किसी ने सोचा भी नहीं था कि वो फिर एक दूजे से मिलेंगे।

किस्मत ने फिर मिलाया

वो कहते हैं न कि जो किस्मत में हो वो मिलता ही है। ऐसा ही कुछ नीना गुप्ता के साथ भी हुआ। जी हां, एक्ट्रेस और खिलाड़ी की फिर मुलाकात हुई, दोनों की दोबारा मुलाकात दिल्ली के एयरपोर्ट पर हुई। फिर क्या था वहीं से ही दोनों के दिल का दरवाजा एक दूसरे के लिए खुल गया।

मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा और फिर प्यार ( Neena Gupta Vivian Richards Love Story) हो गया।

लिव-इन में रहे कपल

एक्ट्रेस नीना और क्रिकेटर विवियन एक दूसरे के प्यार में इतने पागल थे कि दुनिया की परवाह किए बिना लिव-इन में रहने लगे। उन्होंने सारी हदें पार कर दीं और एक्ट्रेस बिना शादी के ही प्रेग्नेंट हो गई। हालांकि विवियन पहले से ही मैरिड थे लेकिन उनका तलाक हो गया था। उनके दो बच्चे भी थे।

घरवालों को मंजूर नहीं था रिश्ता

हालांकि कपल एक दूसरे को खूब प्यार करते थे लेकिन नीना के परिवार वालों को ये रिश्ता कतई मंजूर नहीं था। ऐसे में उनकी शादी नहीं हुई फिर क्या था नीना ने बिना शादी के ही जन्म देने का फैसला किया और मसाबा गुप्ता के जन्म के बाद सिंगल मदर के तौर पर उसकी परवरिश की।

मसाबा को अपने पिता का सरनेम भी नहीं दिया। लेकिन नीना की लाइफ में सालों बाद फिर प्यार की एंट्री हुई और वो अभिनेता संजय मिश्रा के इश्क में पड़ गईं। दोनों ने साल 2008 में शादी कर ली।

First published on: Jun 04, 2024 05:38 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.