Wednesday, 18 September, 2024

---विज्ञापन---

‘मुझे लगा मेरी लाइफ खत्म…’ मौनी रॉय को क्यों आया था ये ख्याल? नागिन एक्ट्रेस का बड़ा खुलासा

Mouni Roy weight loss struggle: मौनी रॉय ने अपनी लाइफ को लेकर हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान चौंकाने वाला खुलासा किया है। एक्ट्रेस ने बताया कि 'नागिन' सीरियल की शूटिंग शुरू होने से पहले उन्हें लगा था कि उनकी जिंदगी खत्म हो गई है।

Mouni Roy
Mouni Roy

Mouni Roy weight loss struggle : ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली एक्ट्रेस मौनी रॉय आज इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस है। मौनी ने कई टीवी सीरियल और फिल्मों में काम किया है और अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने परफेक्ट फिगर के लिए भी जानी-जाती हैं। मौनी रॉय ने अपनी लाइफ को लेकर हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान चौंकाने वाला खुलासा किया है। एक्ट्रेस ने बताया कि ‘नागिन’ सीरियल की शूटिंग शुरू होने से पहले उन्हें लगा था कि उनकी जिंदगी खत्म हो गई है।

मौनी रॉय का बड़ा खुलासा

मौनी रॉय ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि ‘नागिन’ सीरियल से पहले उनका वजन 30 किलो बढ़ गया था, तब उन्हें अपना वजन देखकर लगा था कि अब मेरी जिंदगी खत्म हो गई है। शो की शूटिंग शुरू होने से पहले उनका वजन काफी ज्यादा बढ़ गया था, जिसने उन्हें काफी परेशान भी कर दिया था। इस दौरान एक्ट्रेस ने रिवील किया कि उनका वजन कैसे बढ़ा था और उन्होंने कैसे कम किया।

यह भी पढ़ें:कातिलाना नेगेटिव रोल से इन 5 हसीनाओं ने लोगों के दिलों पर किया वार, टक्कर में कोई नहीं!

किस वजह से बढ़ा वजन?

इस इंटरव्यू के दौरान मौनी रॉय ने कम खाने से वजन कम करने के मिथक पर खुलकर बात की। एक्ट्रेस ने कहा, ‘मैंने भी यह सब किया है और एक बार मैं काफी ज्यादा बीमार पड़ गई थी। ये आज से करीब 7 से 8 साल पहले की बात है, जब मैं काफी सारी दवाइयां खाती थीं। उस वक्त मुझे L4-L5, स्लिप डिस्क डिजनरेशन और कैल्शियम स्टोन था। इसके चलते पूरे 3 महीने तक मैं बिस्तर पर ही थी और ऐसे में मेरा वजन 30 किलो बढ़ गया था। उस समय अपने इतना ज्याद वजन बढ़ने की वजह से मुझे सच में लगा था कि मेरी जिंदगी खत्म हो गई है। उस समय में लाइमलाइट में नहीं थी और तब मुझे किसी ने  नहीं देखा था।

कैसे मौनी ने घटाया इतना वजन?

इस दौरान मौनी रॉय (Mouni Roy weight loss struggle) ने बताया कि आखिरकार उन्होंने इतना वजन कैसे कम किया। मौनी ने बताया कि वजन कम करने के लिए सबसे पहले तो मैंने अपनी दवाइयां लेनी छोड़ दी और इस वजह से आधा पानी की का वजन कम हो गया था। ऐसे में 1 से 2 किलो वजन कम तो हो गया था। मैं सिर्फ 2 से 4 दिनों तक जूस पी रही थी, लेकिन फिर मुझे अहसास हुआ कि यह बहुत अनहेल्दी तरीका है। खाना नहीं खाने की वजह से मैं काफी चिड़चिड़ी भी हो गई थी, तब मुझे लगा नहीं बाबा मुझे अपना खाना चाहिए। हालांकि मेरे साथ दिक्कत यह थी कि मैं बहुत ज्यादा खाना खा लेती थी। हमारे पेट को जबकि इतने ज्यादा खाने की जरूरत नहीं होती है और फिर मैंने सबसे पहले तो इस पर कंट्रोल किया। फिर आखिर मैं एक न्यूट्रिशनिस्ट के पास पहुंची, उन्होंने मेरी वजन कम करने में काफी ज्यादा मदद की।

यह भी पढ़ें: 300 से ज्यादा फिल्मों के एक्टर यौन शोषण के केस में फंसे, फिल्मी इंडस्ट्री में मचा हड़कंप

 

First published on: Aug 25, 2024 12:23 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.