---विज्ञापन---

इस फिल्म के हीरो-हीरोइन दोनों एक साथ बने सांसद, 12 साल बाद फिर होंगे साथ!

Costars Become MP Together: बॉलीवुड के कई सितारे राजनीति में भी अपना परचम लहरा रहे हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी फिल्मी जोड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक ही विचारधारा वाली पार्टी के साथ मिलकर देश की सेवा के लिए तैयार हैं। जानें, कौन सी है ये जोड़ी।

Costars Become MP Together: 2024 के लोकसभा चुनाव की हर ओर चर्चा हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का तीसरी बार सरकार बनाने का दावा सफल रहा है। हमेशा की तरह इस बार भी NDA में कई नेता और अभिनेता शामिल हैं। अरुण गोविल ने जहां मेरठ से जीत हासिल की, वहीं हेमा मालिनी ने मथुरा से। इसी के साथ भाजपा की नई सदस्य कंगना रनौत मंडी से नई सांसद हैं। आज हम आपको एक ऐसी फिल्मी दुनिया की जोड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिल्म में तो एक साथ नजर आई ही, अब वे राजनीति में भी एक साथ दिख रही है। दिलचस्प बात ये है कि ये जोड़ी 12 साल बाद फिर से एक साथ होगी। चलिए जानते हैं, आखिर कौन सी है राजनीति की ये पॉपुलर, जिसकी हर ओर हो रही है चर्चा।

मिले ना मिले हम फिल्म में किया था काम

2011 में, राजनेता राम विलास पासवान के बेटे, चिराग पासवान ने तनवीर खान द्वारा निर्देशित रोमांटिक ड्रामा ‘मिले ना मिले हम’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। दिलचस्प बात ये है कि इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस हिमाचल प्रदेश के मंडी से नई सांसद बनी बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत थीं। अब ये दोनों ही एक साथ सांसद बने हैं यानी राजनीति गलियारों में इन दोनों की मुलाकात फिर से 12 साल बाद होगी। आपको बता दें, जहां कंगना रनौत भाजपा पार्टी की सदस्य हैं, वहीं चिराग पासवान लोक जनशक्ति पार्टी (आरवी) के अध्यक्ष के रूप में, पीएम मोदी की भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन सहयोगी हैं।

2014 में राजनीति में आए चिराग

फिल्मी करियर फ्लॉप होने के बाद चिराग पासवान अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए राजनीति में आए। 2014 में, चिराग ने जमुई से लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। ​​उन्होंने 2019 में फिर से अपनी सीट जीती। एक बार फिर 2024 में चिराग ने हाजीपुर से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। ​​लोक जनशक्ति पार्टी ने चार अन्य सीटें भी जीतीं, जिससे एनडीए को आधी संख्या पार करने में मदद मिली। इतना ही नहीं, एक युवा नेता के रूप में, राजनीति में चिराग पासवान को नया ‘नेशनल क्रश’ करार दिया गया है।

NDA संसदीय बैठक में गले मिलते दिखे दोनों

राजनीति गलियारों में जब ये दोनों NDA संसदीय बैठक के दौरान एक-दूसरे के सामने आए तो इन्होंने ना सिर्फ हाथ मिलाया बल्कि चिराग पासवान ने कंगना का संसद में वॉर्म वेलकम भी किया। इतना ही नहीं, हाथ मिलाते समय, कंगना ने उनका हाथ थामे रखा और चिराग से गले मिलते हुए हंसी-मजाक करते दिखीं।

कंगना से मिलने को उत्साहित थे चिराग

चिराग ने एक बयान देने के दौरान कहा था कि वे कंगना से फिर से मिलने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा था कि मैं उनसे मिलने के लिए उत्सुक हूं। हमारे बीच अच्छे संबंध थे। हमने एक फिल्म में भी काम किया है। अब हम संसद में मिलेंगे। मुझे लगता है कि वे एक स्ट्रांग वूमेन हैं और अपनी बात को बहुत स्पष्टता के साथ कहती हैं और मैं संसद में उनकी बातों को सुनने के लिए उत्साहित हूं।

आपको बता दें, फिल्मों में आने से पहले, चिराग कंप्यूटर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन फिल्मों में करियर बनाने के चलते उन्होंने तीसरे सेमेस्टर के बाद पढ़ाई छोड़ दी।

वहीं, बॉलीवुड एक्ट्रेस और सांसद कंगना रनौत पहली बार सांसद बन रही हैं। हालांकि वे लंबे समय से पीएम मोदी की और भारतीय जनता पार्टी की समर्थक थीं। कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश से लोकसभा के लिए चुनी जाने वाली चौथी महिला बन गई हैं और पहली ऐसी महिला जो किसी रॉयल फैमिली से ताल्लुक नहीं रखती हैं।

कंगना रनौत का थप्पड़ कांड

बताते चलें, 6 जून को सांसद बनने के बाद, कंगना रनौत के साथ चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर एक शर्मनाक घटना हुई। एयरपोर्ट चेकिंग के दौरान उन्हें एक CISF महिला जवान ने थप्पड़ जड़ दिया था। इसके बाद CISF महिला जवान को सस्पेंड कर दिया गया और पूरे मामले पर कार्यवाही चल रही है। कंगना के समर्थन में कई राजनेताओं ने बयान दिए और इस घटना की कड़ी निंदा की। वहीं इस थप्पड़ कांड के बाद ही कंगना 7 जून को NDA संसदीय बैठक में चिराग पासवान से मिलते हुए दिखाईं दीं।

ये भी पढ़ें: थप्पड़ कांड में कंगना रनौत के समर्थन में आए विपक्षी नेता विक्रमादित्य, की कड़ी निंदा!

First published on: Jun 07, 2024 03:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.