---विज्ञापन---

माधुरी दीक्षित से इतना घबरा गई थी मनीषा कोइराला, डरकर छोड़ दी यश चोपड़ा की फिल्म, आखिर क्या थी वजह!

Manisha Koirala: आखिर ऐसी क्या वजह थी कि फिल्म में माधुरी दीक्षित के होने की खबर सुनते ही मनीषा कोइराला ने यश चोपड़ा की फिल्म करने से मना कर दिया। जानें, क्यों माधुरी से डर गई थी मनीषा।

Manisha Koirala, Yash Chopra, Madhuri Dixit,
Manisha Koirala, Yash Chopra, Madhuri Dixit,

Manisha Koirala: बॉलीवुड में कई ऐसी हसीनाएं हैं जो साथ में काम करना पसंद नहीं करतीं। जबकि कुछ एक्ट्रेस के बीच कैट फाइट होना आम बात है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो दूसरी हीरोइन के नाम से ही फिल्मों में काम करने से मना कर देती थीं।

‘हीरामंडी’ में नजर आएंगी मनीषा कोइराला
यह हीरोइन कोई और नहीं बल्कि मनीषा कोइराला हैं। मनीषा कोइराला ने हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ सीरीज में काम किया है। इस सीरीज में उन्होंने एक लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभाई है।

यश चोपड़ा की फिल्म में काम ना करने का है मलाल
मनीषा कोइराला ने हाल ही में यश चोपड़ा की फिल्म में काम न करने का दु:ख जताया है। एक इंटरव्यू के दौरान मनीषा ने कहा कि उन्होंने माधुरी दीक्षित के फिल्म में होने भर से ही यश चोपड़ा की फिल्म को मना कर दिया था। उन्होंने कहा यह उनके फिल्मी करियर की अब तक की सबसे बड़ी गलती थी। आपको बता दें, ये फिल्म ‘दिल तो पागल है’ थी जिसमें बाद में करिश्मा कपूर मे काम किया था।

क्यों डर गई थी मनीषा
आखिर उन्होंने यश चोपड़ा की फिल्म में काम क्यों नहीं किया? माधुरी दीक्षित से भागने और डर की वजह बताते हुए मनीषा कोइराला ने कहा कि उनका किरदार फिल्म में माधुरी दीक्षित के अगेंस्ट था और वे इसे बहुत डर गई थी। नतीजम, उन्होंने प्रोजेक्ट ही छोड़ दिया। मनीषा ने यह भी बताया कि अपनी इनसिक्योरिटीज के कारण उन्होंने ऐसा किया।

‘लज्जा’ में माधुरी संग किया काम
हालांकि बाद में अपनी इनसिक्योरिटी से उभरते हुए मनीषा कोइराला ने माधुरी दीक्षित के साथ ‘लज्जा’ फिल्म में काम किया। मनीषा ने बताया कि इस घटना के कई साल बाद जब राज संतोषी जी ने उन्हें ‘लज्जा’ फिल्म ऑफर की थी तो उन्होंने उसके लिए तुरंत हामी भर दी, क्योंकि वे दोबारा वह गलती नहीं करना चाहती थीं, जो यश चोपड़ा की फिल्म के साथ की।

मनीषा ने यह भी कहा कि बहुत बड़े प्रोजेक्ट को हाथ से जाने देना मेरी सबसे बड़ी भूल थी। यह मेरे करियर की एक ऐतिहासिक फिल्म हो सकती थी, लेकिन अब मुझे अपनी गलतियों को दोबारा नहीं दोहराना था। मुझे इस बात की खुशी है कि मैंने माधुरी दीक्षित के साथ ‘लज्जा’ फिल्म में काम किया।

माधुरी के बारे में बोली मनीषा
माधुरी के बारे में मनीषा कोइराला का कहना है कि वह बहुत अच्छी इंसान और बहुत ही बेहतरीन एक्ट्रेस हैं। मुझे उनसे इनसिक्योर होने की जरूरत नहीं है। मुझे यह बात समझ में आ गई है कि जब आपके सामने एक स्ट्रांग एक्टर होता है तो आपकी परफॉर्मेंस भी खुद-ब-खुद बेहतर हो जाती है। यह चीज आपको उम्र और एक्सपीरियंस के साथ आती है। मुझे माधुरी जी के साथ काम करना बेहद अच्छा लगा।

बताते चलें, हीरामंडी सीरीज में मनीषा कोइराला ने मल्लिकाजान की भूमिई है, जो वेश्याओं के एक घराने पर राज करती हैं और बेहद निडर है।

ये भी पढ़ें: अफसोस! कम उम्र में ही चल बसे ये यंग सितारे 

First published on: Apr 23, 2024 05:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.