---विज्ञापन---

हर सेलेब को अपनी उंगलियों पर नचाते हैं मनीष मल्होत्रा , ऐसे की थी करियर की शुरुआत

Manish Malhotra Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस डिजाइनजर मनीष मल्होत्रा आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनके बर्थडे के मौके पर आइए डालते हैं नजर उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर जो बेहद ही दिलचस्प और स्ट्रगल से भरी रही है। फेमस डिजाइनर हैं मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra Birthday) बॉलीवुड इंडस्ट्री के लगभग हर […]

Manish Malhotra Birthday
Manish Malhotra Birthday

Manish Malhotra Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस डिजाइनजर मनीष मल्होत्रा आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनके बर्थडे के मौके पर आइए डालते हैं नजर उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर जो बेहद ही दिलचस्प और स्ट्रगल से भरी रही है।

फेमस डिजाइनर हैं मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra Birthday)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के लगभग हर हिट एक्टर-एक्ट्रेस को अपने आउटफिट से लुक देने वाले मनीष मल्होत्रा आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं। परिणीति चोपड़ा से लेकर कियारा आडवाणी तक-लगभग हर सेलेब्स ने अपनी रॉयल वेडिंग को यादगार बनाने के लिए मनीष मल्होत्रा की ही मदद ली है। आज इंडस्ट्री में अपने नाम का सिक्का जमा चुके मनीष मल्होत्रा का यहां तक पहुंचने का सफर आसान नहीं रहा है।

पंजाबी परिवार में जन्मे मनीष

5 दिसंबर 1966 को मुंबई में एक पंजाबी परिवार में जन्में मनीष मल्होत्रा के घर में पढ़ाई को ज्यादा महत्व दिया जाता था लेकिन उन्हें इसमें कोई दिलचस्पी नहीं थी। ऐसे में उनकी मां ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया। मनीष कहते हैं कि, वह बचपन से ही पढ़ाई में काफी खराब थे, क्योंकि उनको पढ़ना बोरिंग लगता था। हालांकि, बाद में उन्होने आर्ट, डिजाइन करना शुरु किया।

बुटीक से की शुरुआत

खुद मनीष मल्होत्रा ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वो बचपन से ही अपनी मां को साड़ी खरीदने में मदद करते थे। कॉलेज में रहते हुए मनीष मल्होत्रा ने बुटीक में काम करना शुरू कर दिया था जहां उन्हे सिर्फ 500 रुपए मिला करते थे। इस दौरान ही उन्होंने डिजाइनिंग को बारीकी से समझा और यहीं से उनके करियर की शुरुआत  हुई। आज कड़ी मेहनत और मशक्कत के बाद मनीष मल्होत्रा हर सेलेब के जुबान पर छाए हुए हैं और न जाने कितनी ब्राइड्स का तो सपना है अपनी शादी में मनीष मल्होत्रा के डिजाइन किए हुए आउटफिट को पहनना।

First published on: Dec 05, 2023 07:33 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.