---विज्ञापन---

Mammootty कौन हैं? जो झेल रहे ऑनलाइन उत्पीड़न, केरल के नेता उतरे सपोर्ट में बोले- ‘वो मलयाली लोगों का गौरव हैं’

Mammootty: मशहूर मलयाली अभिनेता ममूटी सोशल उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं, इसके पीछे की वजह है  'पुझु'  फिल्म जिसमें उनके किरदार के लिए एक विशेष वर्ग ने उनकी आलोचना की है।

Mammootty

Mammootty: फेमस मलयाली अभिनेता ममूटी (Mammootty) सोशल मीडिया उत्पीड़न का शिकार हुए हैं। दरअसल वो साल 2022 में आई फिल्म ‘पुझु’ की वजह से इस समस्या का सामना कर रहे हैं। उन्हें कुछ दक्षिणपंथी समर्थकों से ऑनलाइन साइबर हमले का सामना करना पड़ रहा है। अभिनेता के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक विशेष वर्ग के लोगों ने दावा किया है कि उन्होंने जिस फिल्म में काम किया है वो ब्राह्मणवाद विरोधी है। हालांकि ममूटी के समर्थन में भी लोग उतरे हैं, जिसमें केरल के नेता मंत्री वी सिवनकुट्टी (V Sivankutty) , के राजन (K Rajan) और एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) जैसे नाम शामिल हैं।

क्या है पूरा मामला?

मलयाली अभिनेता ममूटी ने साल 2022 में एक फिल्म जिसका नाम ‘पुझु’ (Puzhu) था में काम किया था। इस मूवी में दिखाया गया था कि एक्टर ने एक उच्च जाति के ब्राह्मण की भूमिका निभाई  है। लेकिन वो अपनी बहन की शादी निचली जाति के व्यक्ति से करने के लिए विरोध करता है।

अब अभिनेता इस बात पर फंस गए हैं कि उन्होंने अपने जन्म नाम मुहम्मद कुट्टी (Muhammad Kutti) का इस्तेमाल किया। दरअसल ये एक साइकोलॉजिकल ड्रामा फिल्म है जिसका निर्देशन थीना पीटी ने किया है। उन्होंने हालिया इंटरव्यू में कहा कि फिल्म एक विशेष समुदाय के खिलाफ थी साथ ही उन्होंने अभिनेता की भी आलोचना की तब से ये मामला तूल पकड़ गया और सोशल मीडिया (Social Media) पर बवाल मच गया।

ममूटी के समर्थन में उतरे राजनेता

जिस प्रकार कुछ लोग ममूटी के खिलाफ हैं वहीं कुछ उनके सपोर्ट में भी हैं। जैसे ही विवाद बढ़ा कई मंत्री और राजनीतिक नेता अभिनेता के समर्थन में सामने आए हैं। राज्य के राजस्व मंत्री के राजन (K Rajan) ने जोर देकर कहा कि ममूटी ‘मलयाली लोगों का गौरव हैं, और वह हमेशा ऐसे ही रहेंगे’। ‘ममूटी को मुहम्मद कुट्टी, निर्देशक कमल को कमालुद्दीन और विजय को जोसेफ विजय कहने की संघ की राजनीति यहां बेकार है, यह केरल है।

वहीं कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि  ‘ममूटी उन अभिनेताओं में पहले हैं, जिन्होंने आधी सदी के करियर में अपने अपनी शानदार एक्टिंग से मलयालम सिनेमा को विश्व सिनेमा में एक पहचान दिलाई।’ हालांकि सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है लेकिन अभी तक अभिनेता ममूटी की ओर से कोई रिएक्शन नहीं आया है।

First published on: May 16, 2024 08:22 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.