Saturday, 5 October, 2024

---विज्ञापन---

Mahendra Singh Dhoni बनना आसान नहीं, परदे पर उनकी जिंदगी जीने वाले एक्टर से ही जानिए सच्चाई

Mahendra Singh Dhoni Birthday Special: क्रिकेट की दुनिया में एमएस धोनी वो नाम है जिन्होंने देश को दो बार वर्ल्ड कप का गौरव दिलाया उनके इस किरदार को बड़े पर्दे पर जीवंत करने का काम अगर किसी ने बखूबी किया है तो वो हैं सुशांत सिंह राजपूत, तो चलिए आज धोनी के जन्मदिन के मौके पर जान लेते हैं कि सुशांत ने उनके किरदार को निभाने से लिए क्या कुछ नहीं किया...

Mahendra Singh Dhoni

Mahendra Singh Dhoni Birthday Special: किसी के लिए भी एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) बनना आसान नहीं है। एक मिडिल क्लास फैमिली से आने वाला आम सा लड़का जिसने की रेलवे में टीसी की नौकरी। 2 बार भारत को वर्ल्ड कप (World Cup) जिताया, शानदार तरीके से क्रिकेट टीम की अगुवाई की। बड़ी से बड़ी परेशानियों में शांत रहकर डिसीजन लेने वाले धोनी कैसे बने कैप्टन कूल? हालांकि इस किरदार को एक एक्टर ने भी बखूबी बड़े पर्दे पर कैसे उतारा और उनकी जिंदगी को जिया।

हम बात कर रहे हैं सुशांत सिंह राजपूत की जिन्होंने ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ (‘MS Dhoni: The Untold Story’) में अपनी एक्टिंग से ऐसा समा बांधा की देखने वालों को लगा की ये असली के धोनी ही हैं। आप सोच रहे होंगे की आज हम इस बात को लेकर क्यों बैठ गए। दरअसल आज एमएस धोनी का बर्थडे है। तो इस खास दिन पर उन्हें जन्मदिन की हार्दिक बधाई देते हुए हम सुशांत सिंह के इंटरव्यू के जरिए उनके बारे में कुछ खास बातें जान लेते हैं।

सुशांत सिंह की जुबानी धोनी की कहानी

सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी का किरदार निभाया था। इस किरदार को उन्होंने ऐसे निभाया मानों बड़े पर्दे पर खुद धोनी ही आ गए हों। ये फिल्म एमएस धोनी की बायोपिक है जिसमें सुशांत सिंह राजपूत के अलावा कियारा आडवाणी, दिशा पटानी, भूमिका चावला, अनुपम खेर और राजेश शर्मा ने काम किया था।

किरण मोरे ने दी थी ट्रेनिंग

एक इंटरव्यू में सुशांत ने बताया कि उनके लिए सुशांत से धोनी बनने की जिंदगी आसान नहीं थी। सुशांत ने बताया कि क्रिकेट के मैदान पर धोनी के मैच खेलने के अंदाज को जीवंत करने के लिए खुद पूर्व क्रिकेटर किरण मोरे ने उन्हें ट्रेनिंग दी। एक्टर ने बताया कि उन्होंने एक साल की ट्रेनिंग ली और फिर जाकर पिच पर छक्कों की बरसात की। मोरे ने ही एक्टर को बताया था कि एक विकेट कीपर कैसे सोचता है और उनके मूवमेंट क्या होते हैं।

धोनी कैसे बने टीसी से कैप्टन कूल

लंबे बालों वाले धोनी जिन्हें बाइक का इतना शौक है कि उनकी गैराज में इनकी एक लंबी लाइन है। जब मन करता है तो निकल पड़ते हैं खुले आसमान के नीचे खुली हवा में सैर पर। लेकिन मिडिल क्लास घर में पैदा हुआ लड़का, जो बनना तो क्रिकेटर चाहता था, लेकिन परिवार वालों के दबाव में खेल के कोटे पर बन जाता है खड़गपुर रेलवे स्टेशन का टीसी। फिर शुरू होता है झारखंड की रणजी टीम के साथ क्रिकेट का असली सफर। हालांकि वो भी आसान नहीं रहा लेकिन उनके जज्बे को सलाम जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर टीम इंडिया के कैप्टन तक का सफर तय किया और देश को दो बार वर्ल्ड कप दिलवाया।

धोनी ने बताई सुशांत की सच्चाई

सुशांत जब फिल्म की शूटिंग करने के लिए धोनी से बात करते हैं तो धोनी ने सुशांत से कहा कि तुम सवाल बहुत पूछते हो। इसपर एक्टर ने क्रिकेटर को जवाब दिया कि लोग आप में मुझे ढुंढते हैं तो इसलिए मुझे इसके लिए तैयार होना पड़ेगा। इसलिए मैं इतने सवाल पूछ रहा हूं।

यह भी पढ़ें: फेम के लिए बदला नेम, मुस्लिम से बने हिंदू; 22 साल छोटी लड़की से लगाया दिल

First published on: Jul 07, 2024 08:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.