Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

54 साल में 24 की लगती हैं Akshay Kumar की महबूबा, Hema Malini और Juhi Chawla से गहरा नाता

Madhu Shah Birthday: 'फूल और कांटे' की प्यारी सी एक्ट्रेस का आज बर्थडे है, इस खास मौके पर हम उनके फिल्मी करियर और पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ जानते हैं।

Madhu Shah

Madhu Shah Birthday: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की हसीन एक्ट्रेस मधु शाह (Madhu Shah) का असली नाम मधुबाला है। पहली ही फिल्म से स्टार बनीं एक्ट्रेस ने अजय देवगन की मूवी ‘फूल और कांटे’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया है। एक्ट्रेस ने न सिर्फ हिंदी सिनेमा में बल्कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी अपना नाम कमाया। आज अभिनेत्री अपना 54वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं। एक्ट्रेस की पहली ही मूवी ब्लॉकबस्टर हिट रही और रातों रात वो फेमस हो गईं। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई और प्रोजेक्ट भी किए। हालांकि वो उतनी हिट न हो पाईं जितनी की उम्मीद थी। आज उनके बर्थडे के मौक़े पर हम कुछ खास बातें जानते हैं। और ये भी की हेमा मालिनी और जूही चावला से उनका क्या रिश्ता है।

कैसा रहा करियर?

मधु ने अपनी पहली ही मूवी ‘फूल और कांटे’ से ऐसा धमाल मचाया कि देखने वाले देखते ही रह गए। अजय देवगन की इस हीरोइन की खूबसूरती और एक्टिंग दोनें ही कमाल के थे।

अपने फ़िल्मी करियर में उन्होंने बॉलीवुड की तो कुछ ही मूवी की हैं, लेकिन मलयालम और तमिल में एक्ट्रेस ने करीब 50 फिल्मों में अपनी एक्टिंग का कमाल दिखाया है।

फ़िल्म ज़ालिम में अक्षय कुमार के साथ भी एक्ट्रेस ने अच्छा काम किया दोनों की जोड़ी को पसंद भी किया गया। आज वही अभिनेत्री 54 साल की हो गई हैं, लेकिन उन्हें देखकर कोई उनकी उम्र का अंदाज़ा नहीं लगा सकता।

बिजनेसमैन से रचा ली शादी

जब मधु को लगा की फ़िल्मी करियर कुछ ख़ास नहीं चल रहा तो उन्होंने साल 1999 में बिजनेसमैन आनंद शाह से शादी कर ली। शादी के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया और अंत पूरा ध्यान सिर्फ़ अपनी फैमिली पर लगाया।

हालांकि सात फेरे लेने के बाद अभिनेत्री ने कुछ फ़िल्में जैसे ‘कभी सोचा ना था’, ‘टेल मी ओ खुदा’, ‘लव यू मिस्टर कलाकार’ की लेकिन ख़ास सफलता न मिली। अब एक्ट्रेस की दो बेटियां हैं।

हेमा मालिनी जूही चावला से क्या है कनेक्शन

मधु शाह का हेमा मालिनी और जूही चावला से ख़ास कनेक्शन है। जी हाँ, मधु हेमा की भतीजी हैं, अक्सर दोनों को कई बार साथ देखा जाता है। मधु को हेमा के घर पर भी कई बार देखा गया है। वहीं जूही चावला के बीच देवरानी-जेठानी वाला रिश्ता है।जी हाँ, मधु के पति आनंद शाह और जूही के पति जय मेहता कज़िन भाई हैं। ऐसे में दोनों परिवार का पास का रिश्ता है।

यह भी पढ़ें: Holi पार्टी में Vicky Jain ने नशे की हालत में की ऐसी हरकत

First published on: Mar 26, 2024 08:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.