---विज्ञापन---

Salman Khan से पहले बॉलीवुड का ये फेमस अभिनेता हो चुका है शर्टलेस, रवीना टंडन से भी रहा गहरा नाता

Mac Mohan: बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान अपने शर्टलेस अंदाज को लेकर छाए रहते हैं। एक्टर के फैंस फिल्मों में उनके शर्ट उतारे का इंतजार करते रहते हैं। मगर क्या आपको पता है कि बॉलीवुड का एक एक्टर ऐसा भी है, जिसने सन् 1964 में डांस करते वक्त अपने कपड़े उतारे थे। जी हां, […]

Mac Mohan
Mac Mohan

Mac Mohan: बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान अपने शर्टलेस अंदाज को लेकर छाए रहते हैं। एक्टर के फैंस फिल्मों में उनके शर्ट उतारे का इंतजार करते रहते हैं। मगर क्या आपको पता है कि बॉलीवुड का एक एक्टर ऐसा भी है, जिसने सन् 1964 में डांस करते वक्त अपने कपड़े उतारे थे। जी हां, हम बात कर रहे हैं एक्टर मैकमोहन की।

सलमान खान से पहले इस एक्टर ने उतारे थे कपड़े

बात सन् 1964 की है , जब एक फिल्म की शूटिंग के दौरान ने अपने कपड़े उतारे थे। इसके लिए उन्हें लगातार चार दिनों तक रिहर्सल करनी पड़ी थी। क्योंकि उन सीन को एक ही टेक में ओके होना था। यह रोल उन्हें कैसे मिला यह हम आपको बताएंगे, लेकिन उससे पहले बता दें कि ये मैकमोहन वही हैं, जिन्होंने शोले में ‘सांभा’ का किरदार निभाया था। जी हां, फिल्म का विलेन गब्बर सिंह ,जब पूछता है … अरे ओ सांभा कितना ईनाम रखा है सरकार ने हमार … सांभा कहता है … पूरे पचास हजार। इस डायलॉग के कारण मैकमोहन रातों-रात फेमस हो गए।

डांस और रोमांस ने जीता था दिल

हालांकि, मैकमोहन फिल्मी दुनिया में मैक के नाम से प्रसिद्ध है। ‘आओ प्यार करें’ में मैक और जॉय मुखर्जी का लाजवाब डांस और केष्टो मुखर्जी पर फिल्माया गया एक रोमांटिक गाने ‘ये झुकी झुकी निगाहें तेरी’ रोमांस से भरपूर था। इस बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। फिल्म 1994 में भी एक फिल्म बनी थी, जिसके हीरो थे सैफ अली खान खैर, आओ प्यार करें फिल्म सुपर डुपर हिट तो नहीं हुई, लेकिन इस फिल्म के दो गीत काफी पसंद किये गये थे। एक ‘ये झुकी झुकी निगाहें तेरी’, जिसमें मैक ने कपड़े उतारते हुए लोगों का मन मोह लेने वाला डांस और रोमांस किया था।

यह भी पढ़ें- ब्रेकअप की खबरों के बीच Arjun Kapoor के घर के बाहर दिखीं Malaika Arora, उदास चेहरे ने बढ़ाई फैंस की बेचैनी

रवीना टंडन से है गहरा नाता

मैकमोहन को इस डांस के लिए इनाम में 200 रुपये अलग से मिले थे। गाने को लोगों ने खूब और खूब पसंद किया। दूसरा गीत था ‘तुम अकेले तो कभी बाग में जाया न करो।’ सिनेमा हॉलों में इन दोनों गीतों के प्रोमो दिखाये जाते थे। इसके बाद सलमान ने बीस साल बाद कपड़े उतारे थे। बता दें कि मैक ने लगभग 200 फिल्मों में काम किया है। अभिनेत्री रवीना टंडन से उनका काफी गहरा नाता था। जी हां, मैक रवीना के मामा थे।

आप इस वाकये का पूरा विवरण वरिष्ठ पत्रकार निर्मलेंदु शाह के यूट्यूब चैनल के निम्न वीडियो के जरिए भी देख सकते हैं

First published on: Jan 05, 2024 09:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.