Sunday, 8 September, 2024

---विज्ञापन---

बी ग्रेड फिल्मों की मुस्लिम एक्ट्रेस, दिल आया हिंदू सुपरस्टार पर; 19 साल बड़े अभिनेता संग धर्म बदल रचाई शादी

Maanayata Dutt Birthday: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त का आज बर्थडे है, उन्होंने अपनी लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव देखे और बी ग्रेड फिल्मों में काम किया। आज अभिनेत्री के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देते हुए उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं...

Maanayata Dutt Birthday

Maanayata Dutt Birthday: बॉलीवुड के शानदार एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) और उनकी वाइफ मान्यता दत्त (Maanayata Dutt) की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। अभिनेता ने मान्यता से तीसरी शादी रचाई, और आज वो हैप्पी मैरिड लाइफ जी रहे हैं। आज संजू बाबा के दिल की रानी यानी उनकी पत्नी का बर्थडे है। हालांकि मान्यता भी एक्ट्रेस रह चुकी हैं लेकिन शादी के बाद उन्होंने ग्लैमर की दुनिया से दूरी बना ली है। अब वो एक एक्ट्रेस नहीं बल्कि एक पत्नी और मां की तरह अपनी लाइफ को इंजॉय कर रही हैं। आइए जानते हैं संजय से शादी से पहले कैसी थी मान्यता की लाइफ और उनके बारे में कुछ खास बातें…

मुस्लिम परिवार में जन्मी एक्ट्रेस

कम ही लोगों को पता होगा कि संजय दत्त की तीसरी पत्नी यानी मान्यता दत्त का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनका नाम शादी से पहले दिलनवाज़ शेख था। उनका पालन पोषण भी मुस्लिम परिवार में इस्लामिक रीति-रिवाजों से हुआ था। लेकिन संजय से शादी करने के लिए मान्यता ने मुस्लिम धर्म बदल हिंदू धर्म अपना लिया, साथ ही अपना नाम मान्यता दत्त रख लिया।

बी ग्रेड फिल्मों में किया काम

मान्यता दत्त बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं, यही वजह है कि वो कम उम्र में ही फिल्मों की दुनिया में आ गईं। हालांकि उन्हें ए ग्रेड फिल्मों में काम नहीं मिला ऐसे में उन्हें बी ग्रेड फिल्मों में ही काम करना पड़ा।

एक कॉमन दोस्त की पार्टी में दोनों की मुलाकात हुई तो पहली ही नजर में संजू बाबा उन्हें दिल दे बठे। इसके बाद मुलाकातों का सिलसिला चालू हुआ। संजय को बिल्कुल पसंद नहीं था कि मान्यता बी ग्रेड फिल्मों में काम करे। ऐसे में उन्होंने पैसे देकर उनकी सारी फिल्में और डीवीडी मार्केट से हटवा दी।

संजय से 19 साल छोटी हैं मान्यता

ये तो हमने सुना ही था कि प्यार कोई जाति-धर्म और उम्र की दीवार को नहीं मानता। लेकिन संजय दत्त और मान्यता दत्त ने ये साबित भी कर दिया। जी हां, संजय दत्त और मान्यता की उम्र में पूरे 19 साल का अंतर है।

दोनों की पहले दोस्ती हुई और फिर प्यार परवान चढ़ा और कपल ने साल 2008 में शादी कर ली। दोनों ने सिंपल सी शादी की और अब इनके दो प्यारे बच्चे हैं। संजय अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी फैमिली की फोटो शेयर करते रहते हैं। वहीं मान्यता भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं।

यह भी पढ़ें: Armaan-Kritika का प्राइवेट वीडियो वायरल होते ही भड़कीं Payal Malik

First published on: Jul 22, 2024 06:16 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.