---विज्ञापन---

कैंसर से जंग लड़ रही हॉलीवुड एक्ट्रेस, 5वीं सर्जरी में डाक्टर्स ने निकाला ओलिविया का गर्भाश्य

Olivia Munn Breast Cancer Battle: चलिए जानते हैं कौन है ये एक्ट्रेस जो ब्रेस्ट कैंसर के चलते ना सिर्फ अपनी 5 सर्जरी करवा चुकी है, बल्कि यूट्रेस भी रिमूव करवा दिया है, लेकिन उससे पहले करवा लिए अपने एग फ्रीज।

Olivia Munn Breast Cancer Battle
Olivia Munn Breast Cancer Battle

Olivia Munn Breast Cancer Battle: हॉलीवुड एक्ट्रेस ओलिविया मुन्न को लिसा ओलिविया मुन्न के नाम से जाना जाता है। वे अमेरिकन एक्ट्रेस हैं जो अपना प्रोफेशनल करियर बनाने के लिए लॉस एंजेलिस शिफ्ट हो गई थीं। वह गेमिंग नेटवर्क G4 के लिए टेलीविजन होस्ट भी कर चुकी हैं। ओलिविया को आखिरी बार The Predator मूवी में देखा गया था, लेकिन एक्स-मेन: एपोकैलिप्स से वे काफी चर्चा में आईं। हाल ही में ओलिविया ने बताया कि वे किस तरह से ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही है।

मदर्स डे पर किया खुलासा

मदर्स डे के मौके पर ओलिविया मुन्न ने बताया कि वे ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। 43 वर्षीय एक्ट्रेस ने वोग मैगजीन को इंटरव्यू के दौरान बताया कि अप्रैल में उन्होंने हिस्टेरेक्टॉमी ट्रीटमेंट करवाया है। उन्होंने यह भी बताया कि अब मुझे ओफोरेक्टॉमी और हिस्टेरेक्टॉमी हुई है। दरअसल, ओलिविया मुन्न के दोनों ब्रेस्ट में ल्यूमिनल बी नामक ब्रेस्ट कैंसर डायग्नोज हुआ है। इस कारण उन्हें अपना गर्भाशय, फैलोपियन ट्यूब और अंडाशय निकलवाना पड़ा। वे अब तक 5 सर्जरी करवा चुकी हैं।

हिस्टेरेक्टॉमी का विकल्प चुना

ओलिविया मुन्न ने ल्यूप्रोन के इंजेक्शन लगवाने के बजाय हिस्टेरेक्टॉमी का विकल्प चुनने का फैसला किया, जो अक्सर आईवीएफ और अंडा-फ्रीजिंग ट्रीटमेंट में उपयोग की जाने वाली दवा है। हालांकि ट्रीटमेंट से ओलिविया बहुत कमजोर और थकावट महसूस करती हैं। उन्होंने अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए बताया कि ट्रीटमेंट से पहले उन्होंने अपने एग फ्रीज करने का फैसला किया जिससे वे अपने परिवार को आगे बढ़ा सकें।

परिवार आगे बढ़ाना चाहती हैं ओलिविया

हालांकि ओलिविया को अपने फ्यूचर की ज्यादा टेंशन थी जिसके चलते उन्होंने एग फ्रीज करवाए थे। 43 की उम्र में वह अपने बॉयफ्रेंड जॉन मुलैनी के साथ परिवार आगे बढ़ाना चाहती हैं। हालांकि ओलिविया अपनी निजी जिंदगी के बारे में बहुत अधिक शेयर नहीं करती लेकिन उन्होंने लोगों को जागरूक करने और सही समय पर सही फैसले लेने के लिए अपने जीवन की घटनाओं के बारे में सोशल मीडिया पर शेयर किया।

ये भी पढ़ें: सलमान खान फायरिंग केस में हुआ एक नया आरोपी गिरफ्तार, मोहम्मद चौधरी की बढ़ी हिरासत 

First published on: May 14, 2024 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.