---विज्ञापन---

सोते-सोते दुनिया से रुखस्त हो गए फेमस सिंगर, म्यूजिक इंडस्ट्री से सुबह-सुबह आई मनहूस खबर

Kinky Friedman Passes Away: हॉलीवुड सिंगर किंकी फ्राइडमैन के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ जो 27 जून को अचानक से 79 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। जब उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा वो सो रहे थे...

Kinky Friedman

Kinky Friedman Passes Away: वैसे तो ये सत्य है कि धरती पर आने वाले को जाना भी होता है, लेकिन जब किसी के मरने की खबर सुनते हैं तो एक कसक सी उठती है। फिर चाहे वो करीबी हो या फिर अंजान। आपको पता ही होगा कि जब किसी को मौत की सजा दी जाती है तो उससे भी उसकी अंतिम इच्छा पूछी जाती है। लेकिन ज़रा सोचिए कोई इंसान सोते-सोते ही दुनिया को अलविदा कह जाए तो उसकी अंतिम इच्छा तो दिल में ही रह गई। हॉलीवुड स्टार किंकी फ्राइडमैन के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ जो 27 जून को अचानक से 79 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। उन्होंने टेक्सास के मदीना में अपनी आखिरी सांस ली। जैसे ही सोशल मीडिया पर उनके दोस्त ने उनके निधन की खबर शेयर की तो इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।

कैसे हुई मौत

किंकी फ्राइडमैन एक इंसान थे लेकिन उनके अंदर कई सारी प्रतिभाएं थी, जैसे वो एक उपन्यासकार थे, सिंगर थे, और राइटर भी थे। उनकी मौत की खबर ने सभी को हैरान कर दिया, जिसे उनके दोस्त ने शेयर किया। सिंगर के दोस्त ने एक इमोशनल पोस्ट भी साझा किया जिसमें लिखा था- ‘सिंगर किंकी फ्राइडमैन ने अपनी फैमिली और दोस्तों को साथ लेकर चलते हुए अपने करियर में सफलता पाई। इधर कुछ साल में सिंगर को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उन्होंने काफी नुकसान सहा लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी सहनशीलता और बुद्धि से मुश्किल दौर का सामना किया।’ पोस्ट में आगे लिखा है कि ‘किंकी अपनी किताबों में हमेशा जिंदा रहेंगे और उनकी किताबें पढ़ी जाती रहेंगी।

सोते-सोते हुए रुखसत

किंकी के दोस्त ने बताया ति वो सो रहे थे और फिर उठे ही नहीं। दरअसल उनकी नींद में ही मौत हो गई। किंकी तो चले गए लेकिन अपने पीछे हंसी, म्यूजिक, दया, वफादारी, सेवा और ज्ञान छोड़ गए हैं। उनका दयालु स्वभाव ही उनकी पहचान था। वो राष्ट्रपतियों और बेघर आवारा लोगों के दोस्त हुआ करते थे। उनके नाटकों में मूसा, जीसस, नेल्सन मंडेला, महात्मा गांधी और विंस्टन चर्चिल के नाम शामिल हैं।

किंकी फ्राइडमैन के बारे में ये भी जान लें

बताते चलें कि भले ही किंकी अब हमारे बीच में नहीं रहे हों लेकिन अपने काम को लेकर वो हमेशा हमारे बीच में जिंदा रहेंगे। किंकी फ्राइडमैन का असली नाम रिचर्ड फ्राइडमैन था। सिंगर का बचपन टेक्सास में बीता था। उन्होंने अपनी पढ़ाई टेक्सास यूनिवर्सिटी से की। सिंगिंग में रूचि रखने वाले किंकी ने पढ़ाई के दौरान ही अपना खुद का बैंड बनाया। उनकी पहली एल्बम ‘सोल्ड अमेरिकन’ रिलीज हुई। इसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन गाने बनाए और उन्हें आवाज दी। बात उनकी हिट एल्बम की करें तो लिस्ट लंबी है लेकिन कुछ हैं जो खास हैं एम ज्यूबॉय, होन्की टाउन हीरोज, द बैलाड ऑफ चार्ल्स व्हिटमैन और राइड ‘एम जू बॉय, दे इज़ नॉट मेकिंग ज्यूज लाइक जीसस एनीमोर। वो गीतकार होने के साथ ही लेखक और जासूसी उपन्यासकार भी थे।

यह भी पढ़ें: जिस प्राइवेट पार्ट की भेजी तस्वीर, उसे ही कातिल ने कुचला

First published on: Jun 28, 2024 08:16 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.