Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

सोशल मीडिया की भीड़ में खो गए तीन दोस्तों की जबरदस्त कहानी, एक्टिंग और स्टोरी ने बांधा समा

Kho Gaye Hum Kahan Movie Review: अनन्या पांडे, आदर्श गौरव, सिद्धांत चतुर्वेदी और कल्कि कोचलिन स्टारर फिल्म खो गए हम कहां आखिरकार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दी गई है। जिस पल से फिल्म का ट्रेलर सामने आया था लोगों में एक बार फिर जोया अख्तर के काम और सिद्धांत चतुर्वेदी, कल्कि कोचलिन और आदर्श […]

kho gye hum kahan
kho gye hum kahan

Kho Gaye Hum Kahan Movie Review: अनन्या पांडे, आदर्श गौरव, सिद्धांत चतुर्वेदी और कल्कि कोचलिन स्टारर फिल्म खो गए हम कहां आखिरकार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दी गई है। जिस पल से फिल्म का ट्रेलर सामने आया था लोगों में एक बार फिर जोया अख्तर के काम और सिद्धांत चतुर्वेदी, कल्कि कोचलिन और आदर्श गौरव जैसे स्टार्से की एक्टिंग का बेसब्री से इंतजार था। आज आखिरकार फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज कर ही दी गई है। ऐसे में आइए जानते हैं फिल्म का रिव्यू।

तीन दोस्तों की है कहानी (Kho Gaye Hum Kahan Movie Review)

जोया अख्तर ने एक बार फिर दमदार राइटिंग की है। प्रेजेंट एरा में सोशल मीडिया का असर और उसका प्रभाव दिखाने की अच्छी कोशिश करते हुए जोया अख्तर ने एक कहानी गढ़ी है जिसमें तीन जिगरी दोस्त एक-दूसरे से बंधे हुए हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे लोग सोशल मीडिया में इस कदर खो गए हैं कि उन्हें अब इसके खराब प्रभाव को नजरअंदाज करना भी आता है। सोशल मीडिया की दुनिया में हर चीज को पर्दे पर रखना किस कदर सही और कितना दोगला है, इसी को साबित करते हुए जोया अख्तर ने एक पहल की है।

अर्जुल वरैन का जबरदस्त डायरेक्शन

अर्जुन वरैन सिंह के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म आंखें खोलने का काम करती है। फिल्म के मेन लीड कैरेक्टर्स अहाना (अनन्या पांडे), इमाद (सिद्धांत चतुर्वेदी) और नील (आदर्श गौरव) को 25 की आस-पास की उम्र का दिखाया गया है। ये तीनों बेस्ट फ्रेंड्स हैं औक अपनी लाइफ का बेस्ट फेज जी रहे हैं। इसी बीच ही धीरे-धीरे एक-एक करके तीनों की रियल लाइफ सामने आने लगती है और तब समझ आती है लाइफ की रियल मीनिंग। ऐसे में वो अपनी सोशल मीडिया की लाइफ और रियालिटी में बैलेंस बिठाने में नाकामयाब से होने लगते हैं और फिर आता है लाइफ का डार्क फेज।

दमदार दिखी स्टारकास्ट

बात करें फिल्म की स्टारकास्ट और उनकी एक्टिंग की तो हमेशा की तरह ही कल्कि कोचलिन ने बेहद ही कम वक्त में एक बार फिर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। इस फिल्म की कास्टिंग काफी बारीक तरीके से की गई है क्योंकि फिल्म के तीनों ही किरदार अपने कैरेक्टर में रम से गए फिर वो चाहे हमेशा अपनी एक्टिंग के लिए ट्रोल होती अन्नया पांडे ही क्यों न हों। तीनों ही स्टार्स के बीच जबरदस्त केमेस्ट्री ने फिल्म को आखिरी तक बांधकर रखा। हालांकि फिल्म कहीं कहीं पर ज्यादा खींची-खींची सी लग सकती है। सिद्धांत चतुर्वेदी ने बेहद ही शांत लड़के की भूमिका निभाई है लेकिन अंदर बहुत ही राज छुपाकर बैठा है। वहीं आदर्श गौरव बेहद ही इनसिक्योर कैरेक्टर है जिसे कभी भी लाइफ में संतुष्टि नहीं मिलती। वहीं फिल्म में अनन्या पांडे अपने ब्रेकअप के बाद उससे उभरने में लगी हुई हैं।

सोशल मीडिया के तमाशे

इमोशन्स, कोनफ्लिक्स, कनफ्यूजन और शोर-शराबे से भरी लाइफ में ठहराव को ढूढंते तीन दोस्तों की कहानी को बखूबी से दिखाया गया है। इस बार जोया अख्तर अपनी राइटिंग में एक बार फिर पास हो गई हैं। फिल्म में हैकिंग, स्टॉकिंग, लाइक, शेयर और कमेंट की ऑनलाइन दुनिया का लगभग हर पन्ना खोलकर रख दिया गया है जो आज के यंग जनरेशन को काफी पसंद आने वाला है।

First published on: Dec 26, 2023 07:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.