Wednesday, 18 September, 2024

---विज्ञापन---

KBC 16: जेब में 260 रुपये, हॉट सीट पर बैठे आदिवासी कंटेस्टेंट, जीते 50 लाख, क्या दे पाएंगे 1 करोड़ के सवाल का जवाब

KBC 16: अमिताभ बच्चन का हिट शो कौन बनेगा करोड़पति लोगों को काफी पसंद आ रहा है, केबीसी सीजन 16 में अभी तक ऐसा कोई नहीं है जो 1 करोड़ रुपये जीता हो, लेकिन एक प्रोमो सामने आया है जिसमें दिखाया जा रहा है कि आदिवासी परिवार से आने वाला बंटी 15वें पड़ाव तक पहुंच गया है, अब जीत पाता है या नहीं ये अभी सस्पेंस बना हुआ है...

KBC 16
इमेज क्रेडिट: सोशल मीडिया स्क्रीनशॉट

KBC 16: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 16‘ ((Kaun Banega Crorepati 16)) इन दिनों लाइमलाइट में छाया हुआ है। रियलिटी क्विज शो हर दिन के साथ ज्यादा इंटरेस्टिंग होता जा रहा है। इस शो में कई ऐसे लोग आए हैं जिनकी कहानी इतनी भावुक है कि सुनने वालों के आंसू निकल जाते हैं। जैसे कि इसी सीजन में आई थी नरेशी मीणा की कहानी को ही ले लो जो ब्रेन ट्यूमर सर्वाइवर हैं। उनका शो में आने का मकसद ही यही था कि जीती हुई राशि से अपना इलाज करा पाएं।

इसी तरह से जयंत दूले भी हैं जो सिर्फ इसलिए केबीसी 16 (KBC 16) की हॉट सीट पर बैठे थे क्योंकि वो अपने घर में बाथरूम बनवाना चाहते थे, ताकि उनकी जवान बहन खुले में न नहाए। ऐसे ही और भी कई कंटेस्टेंट आए हैं और अब एक और आने वाला है। ये शख्स आदिवासी फैमिली से आता है जो इतना गरीब है कि उसकी जेब में 300 रुपये भी नहीं हैं, लेकिन अब वो शो से लखपति या करोड़पति बनकर जाने वाला है।

आदिवासी फैमिली से आया कैसे बना लखपति

वो कहते हैं न कि इरादा पक्का हो और लगन सच्ची हो तो इंसान के सपने भी पूरे होते हैं। ऐसा ही कुछ केबीसी 16 के सेट पर होने वाला है। जी हां, आगे आने वाले एपिसोड में एक ऐसा इंसान आने वाला है जो आदिवासी परिवार से आता है। लेकिन उसका इरादा इतना पक्का होता है कि वो शो में शानदार खेल खेलते हुए लाखों रुपये जीत लेगा।

यह भी पढ़ें: KBC 16: नोएडा से जुड़े साढ़े 12 लाख के सवाल का जवाब नहीं दे पाई सृष्टि, क्या आप जानते हैं उत्तर

260 रुपये लेकर आया था सेट पर

आदिवासी परिवार से आने वाले बंटी वाडिया अपने हालातों की बेड़ियां अपने ज्ञान से तोड़ने के लिए केबीसी के सेट पर आने वाले  हैं। वो अपने ज्ञान का ऐसा प्रदर्शन दिखाएंगे कि कई लोगों के लिए प्रेरणा बन जाएंगे। बंटी बताते हैं कि ‘मेरे घर की आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब है। जब वो शो में आए थे तो उनके अकाउंट में सिर्फ 260 रुपये थे। लेकिन अब मैं लखपति बन गया हूं’।

जीते 50 लाख क्या दे पाएंगे 15वें सवाल का जवाब

जरूरी नहीं की जो हाई-फाई स्कूल या कॉलेज में पढ़ें हों उन्हीं की नॉलेज ज्यादा होती है। आज हम जिस इंसान का जिक्र कर वो ऐसे परिवार से आता है जिसमें आर्थिक तंगी है। लेकिन कुछ कर दिखाने का जज्बा अगर किसी में हो तो कोई भी परेशानी उसका रास्ता नहीं रोक सकती। बंटी ने ये साबित भी कर दिया, जो लेटेस्ट प्रोमो में दिखाई दे रहा है। वो 50 लाख रुपये जीत जाते हैं और 1 करोड़ के सवाल का जवाब देने वाले हैं। अब बंटी एक करोड़ जीत पाते हैं या नहीं ये एक सस्पेंस है।

कब आएगा एपिसोड

अब लोगों को ये जानने की बेसब्री हो रही होगी की ये एपिसोड कब आएगा। बता दें कि प्रोमो में बताया जा रहा है कि ये एपिसोड 4 सितंबर को आने वाला है। सभी को इस एपिसोड का काफी इंतजार है। अब ये तो तभी पता चल पाएगा कि बंटी 1 करोड़ जीत पाते हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें: KBC 16 में दिखेंगे ओलंपिक के मेडलिस्ट, अब अमिताभ पूछेंगे सवाल, सेट पर होगा जीत का जश्न

First published on: Aug 30, 2024 01:53 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.