Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

फेमस एक्ट्रेस Kavita Chaudhary के अचानक निधन से सदमे में इंडस्ट्री, सामने आई मौत की वजह

Kavita Chaudhary Passed Away: उड़ान सीरियल से घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस कविता चौधरी का अचानक निधन हो गया।

Kavita Chaudhary Passed Away
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Kavita Chaudhary Passed Away: छोटे पर्दे की बेहतरीन अदाकारा कविता चौधरी के अचानक निधन की खबर ने सभी को हैरान कर दिया है। 67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। फेमस टीवी सीरियल ‘उड़ान’ (Udaan) से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली अभिनेत्री की मौत की खबर जैसे ही फैंस को मिली तो वो गमगीन हो गए। एक्ट्रेस की मौत से फिल्म जगत को तगड़ा झटका लगा है। अब अभिनेत्री के चाहने वाले उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

कैसे हुआ निधन?

मिली जानकारी के अनुसार, कविता चौधरी का निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ है। एक्ट्रेस का अंतिम संस्कार 16 फरवरी दिन शुक्रवार को शिवपुरी अमृतसर में किया गया। घर-घर में फेमस कविता की मौत ने परिवार वालों के साथ-साथ फैंस का भी दिल तोड़ दिया है।

इस खबर की पुष्टि कविता के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (National School Of Drama) के फ्रेंड और एक्टर अनंग देसाई (Anang Desai) ने की है। साथ ही कविता की करीबी सुचित्रा वर्मा ने भी इस बात की पुष्टि की है।

अनंग ने मीडिया को बताया है कि कविता चौधरी का कल रात को ही निधन हो गया था। इसके अलावा अभिनेत्री के भतीजे अजय सयाल ने उनकी सेहत को लेकर कई खुलासे किए हैं।

क्या बताया अजय सयाल ने

आपको बता दें कि कविता के भतीजे अजय सयाल ने मीडिया को बताया कि कविता बीते तीन-चार दिनों से अमृतसर के पार्वती देवी हॉस्पिटल में एडमिट थीं। उनका वहां इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान ही कल रात 8:30 बजे एक्ट्रेस ने अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली।

किस बीमारी से जूझ रही थी कविता

अजय ने बताया कि कविता बीते कई सालों से कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से लड़ रही थी। हालांकि उनका इलाज चल रहा था, लेकिन बीते कुछ दिनों से उनकी तबीयत कुछ ज्यादा खराब हो गई थी। एक्ट्रेस को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां बीते दिन यानी 15 फरवरी गुरुवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। इस खबर को सुन सभी मायूस हो गए हैं और एक्ट्रेस को अंतिम श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

उड़ान में निभाया था ये यादगार रोल

कविता चौधरी ने टीवी सीरियल ‘उड़ान’ में आईपीएस अधिकारी कल्याणी का किरदार निभाया था। इस रोल ने उन्हें ऐसी पहचान दिलाई कि वो किसी इंट्रोडक्शन की मोहताज नहीं रहीं।

एड में भी आ चुकी हैं नजर

न सिर्फ टीवी सीरियल बल्कि एक्ट्रेस ने विज्ञापन में भी काम किया है। एक्ट्रेस ने 1980 में आए एक सर्फ के एड में भी हाउसवाइफ ललिता जी का किरदार निभाया था, जो काफी पॉपुलर हुआ।

First published on: Feb 16, 2024 01:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.