Friday, 18 October, 2024

---विज्ञापन---

Deepfake का दूसरी बार Katrina Kaif बनी शिकार, Hrithik Roshan के साथ वायरल हो रहा फर्जी वीडियो

Katrina Kaif Hrithik Roshan Deepfake Video: कैटरीना कैफ का एक बार फिर डीपफेक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उनके साथ ऋतिक रोशन दिख रहे हैं।

Katrina Kaif Deepfake Video
Katrina Kaif Deepfake Video

Katrina Kaif Hrithik Roshan Deepfake Video: रश्मिका मंदाना और आलिया भट्ट के डीपफेक वीडियो के वायरल होने के बाद अब एक बार फिर कैटरीना कैफ डीपफेक का शिकार हो गई हैं। बीते दिन कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपने पति विक्की कौशल के साथ अयोध्या के राम मंदिर पहुंची थी। जहां से उनके कई वीडियो और फोटोज वायरल हुए थे,इस बीच एक्ट्रेस का दोबारा से डीपफेक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। हालांकि इस बार फर्जी वीडियो में उनके साथ एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) भी नजर आ रहे हैं।

दूसरी बार कैटरीना हुईं शिकार (Katrina Kaif Deepfake Video)

पिछले काफी टाइम से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के डीपफेक टूल ने सेलेब्स को परेशान करके रखा है और लगातार एक के बाद डीपफेक का शिकार हो रहे हैं। हैरानी की बात ये है कि कैटरीना कैफ के साथ ये दूसरी बार हुआ है, इससे पहले भी अदाकारा का डीपफेक वीडियो सामने आया था। इस बार डीपफेक वीडियो में कैटरीना के साथ इंडस्ट्री के पॉपुलर एक्टर ऋतिक रोशन भी नजर आ रहे हैं।

पुराने वीडियो के साछ छेड़छाड़

बता दें कि वायरल हो रहा डीपफेक वीडियो 10 साल पुराना है और उसके साथ बदलाव करने के बाद दोबारा से उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। वीडियो को शेयर करने के साथ कैप्शन में लिखा गया है कि ‘अगर आप तुर्की भाषा बोलते तो ऐसा होता… नोट: ये वीडियो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से तैयार किया गया है।’ यह वीडियो साल 2014 में आई फिल्म ‘बैंग बैंग’ का एक प्रमोशन वीडियो है, जिसमें दोनों सितारे इंटरव्यू देते दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Fighter Advance Booking: रिलीज से पहले ही चढ़ा ऋतिक रोशन की ‘फाइटर’ का नशा, हो रही पैसों की बारिश

ये सेलेब्स भी हुए शिकार

कैटरीना कैफ और ऋतिक रोशन ही नहीं उनसे पहले भी कई सारे बॉलीवुड स्टार्स और क्रिकेटर तक इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के डीपफेक टूल के शिकार हो चुके हैं। सबसे पहले ‘पुष्पा गर्ल’ के नाम से मशहूर रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो लीक हुआ था। उसके बाद आलिया, काजोल, सनी लियोनी, नोरा फतेही और यहां तक की क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी इस तकनीक का शिकार बन चुके हैं।

First published on: Jan 23, 2024 12:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.