---विज्ञापन---

कंगना रनौत ने जब खुलेआम दिए थे ये विवादित बयान, कहा था ‘पाकिस्तान का विनाश हो जाए’

Kangana ranaut controversial statements: एक्ट्रेस कंगना रनौत खुलकर बयानबाजी करने के लिए जानी जाती हैं। एक्ट्रेस पॉलिटिकल मुद्दों पर भी खुलकर बात करती हैं। उन्होंने कई ऐसे विवादित बयान दिए हैं, जिसे लेकर वो चर्चा में रही हैं।

Kangana Ranaut
Kangana Ranaut

Kangana ranaut controversial comments: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को लेकर पिछले कई दिनों से चर्चा थी कि इस बार लोकसभा चुनाव में वह बीजेपी की सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगी। आखिरकार कंगना को लेकर यह बात सच हो गई। एक्ट्रेस बीजेपी के टिकट पर हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी।
कंगना का नाम उन लोगों में शुमार है, जो खुलकर बोलने के लिए जानी जाती हैं। वो अमूमन हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखती हैं। पिछले कुछ सालों में कंगन ने ऐसे कई मुद्दों पर कंट्रोवर्शियल बयान दिए हैं, जिसे लेकर वो विवाद में भी रहीं और चर्चा में भी। जानिए कंगना के मोस्ट कंट्रोवर्शियल बयानों के बारे में।

‘पाकिस्तान का विनाश ही समाधान है’

कंगना का ये बयान सबसे ज्यादा विवादित बयानों में से एक है। 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर में हुए पुलवामा अटैक के बाद कंगना ने कहा था कि पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाना समाधान नहीं है, बल्कि उसका विनाश ही समाधान है। उस वक्त कंगना इस बयान के कारण विवादों में रहीं।

कंजरवेटिव फैमिली बोलने पर हुआ विवाद

कंगना एक इंटरव्यू में लड़कियों को लेकर कहा था कि कंजरवेटिव फैमिली की लड़कियों को कभी प्रोत्साहित नहीं किया जाता। उन्होंने खुद को कोट करते हुए कहा था कि उनके पापा उनके भाई से बहुत उम्मीदें रखते हैं, लेकिन उनको लेकर के वो कुछ नहीं सोचते थे वो बस एक कोने में खड़ी रहती थीं। कंगना को कंजरवेटिव फैमिली बोलने पर बहुत ट्रोल किया गया था। लोगों का कहना था कि इस शब्द से कंगना छोटा दिखाने की कोशिश कर रही हैं।

पाकिस्तान में परफॉर्म करने को लेकर शबाना आजमी को घेरा था

2019 में हुए पुलवामा हमले के बाद शबाना आजमी पाकिस्तान में परफॉर्म करने वाली थीं। तभी कंगना ने कहा था कि शबाना आजमी जैसे लोग कल्चरल एक्सचेंज की बात करते हैं। ये वही लोग हैं जो ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ कहने वाले लोगों के साथ खड़े रहे हैं। कंगना ने आगे कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि शबाना ने इतना सब होने के बाद कराची में इवेंट में जाने के लिए हां कैसे कह दी। जबकि हमले के बाद से पाकिस्तानी एक्टर भारत में बैन कर दिया गया है। बता दें कि शबाना को बाद इस इवेंट में जाना कैंसल करना पड़ा था।

कंगना ने कहा था देश को आजादी 2014 में मिली

कंगना ने एक कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान देकर सब को चौंका दिया था। उन्होंने कहा था कि देश का असली आजादी 2014 में मिली है।1947 में मिली आजादी भीख थी। कंगना के इस बयान पर बहुत बवाल हुआ। उनसे सोशल मीडिया पर मांग की जाने लगी कि राष्ट्रपति द्वारा मिले पद्मश्री पुरस्कार को वापस देने की मांग की।

First published on: Mar 26, 2024 04:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.