Saturday, 5 October, 2024

---विज्ञापन---

Kangana Ranaut-Pawan Singh की जीत होगी या हार? क्या कहता है Exit Poll

Kangana Ranaut-Pawan Singh Exit Poll: लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल के आंकड़े कल शाम सामने आ गए हैं। कंगना रनौत और पवन सिंह की सीट पर हर किसी की नजरें बनी हुई हैं, जहां कंगना पहली बार चुनावी मैदान में उतरी हैं। तो दूसरी तरफ पवन सिंह इस बार निर्देलीय सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में देखने लायक है कि क्या दोनों फिल्मी चेहरे अपनी सीट पर जीत हासिल कर पाते हैं या नहीं।

Kangana Ranaut -pawan singh
Kangana Ranaut -pawan singh

Kangana Ranaut-Pawan Singh Exit Poll: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अब राजनीति में कदम रख लिया है और बीजेपी पार्टी ने उन्हें मंडी से चुनावी मैदान में उतारा है। जहां कंगना बीजेपी की टिकट पर चुनावी जंग में उतरी हैं, तो वही, दूसरी तरफ भोजपुरी पावर स्टार पवन सिंह बीजेपी का दामन छोड़ काराकाट सीट से निर्दलीय चुनावी मैदान में हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल बीते दिन सामने आए हैं, तो चलिए बताते हैं कि एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक इन दोनों फिल्मी सितारों में से किस लिए खुशखबरी आई है और उनकी सीट पर किसकी सरकार बन रही है।

मंडी में किसकी होगी जीत?

हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से कंगना रनौत के सामने विक्रमादित्य सिंह चुनावी मैदान हैं। इन दोनों के बीच कांटे की टक्कर है क्योंकि जहां कंगना राजनीति में नई हैं, तो विक्रमादित्य के पिता वीरभद्र सिंह तीन बार हिमाचल प्रदेश के सीएम रह चुके हैं। कल शाम आए एग्जिट पोल में हिमाचल की चारों की चारों सीट पर भारतीय जनता पार्टी के खाते में जाती दिखाई दे रही है। इसमें मंडी सीट भी शामिल है और यह कंगना रनौत के लिए खुशी की बात है।

कंगना की होगी मंडी में जीत?

एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक, अगर मंडी सीट पर कंगना रनौत विक्रामादित्य से जीत जाती हैं, तो बीजेपी इस सीट पर तीसरी बार अपनी जीत का परचम लहराएगी। साल 2014 और 2019 में बीजेपी की टिकट पर राम स्वरूप शर्मा ने कांग्रेस की प्रत्याशी प्रतिभा सिंह को भारी मतों से हराया था।

काराकाट में कौन आगे?

काराकाट लोकसभा सीट से भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह ने निर्देलीय चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया। इस सीट पर उनका मुकाबला एनडीए उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा और इंडी अलायंस के माले उम्मीदवार राजाराम सिंह के साथ है। एग्जिट पोल के अनुसार काराकाट सीट पर उपेंद्र कुशवाहा हारते नजर आ रही हैं, अब यह देखना काफी मजेदार होने वाला है कि आखिर उनकी हार का फायदा किसे मिलता है।

पवन सिंह के लिए गुड न्यूज!

बिहार की हाईप्रोफाइल  सीट में काराकाट का नाम शुमार है और इस चुनाव भी ये सीट हर समय चर्चा में बनी रही है। पवन सिंह को पहले बीजेपी ने आसनसोल सीट से टिकट दिया था, जिसे सुपरस्टार ने वापस कर दिया था। उसके बाद उन्होंने निर्दलीय काराकाट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। ऐसे में अब पवन सिंह के लिए खुशखबरी है कि  एग्जिट पोल में कुशवाह अपनी सीट से हारते दिखाई दे रहे हैं और इस तरह पवन सिंह कुशवाह को नुकसान पहुंचाने में कामयाब हो गए है, जिसके लिए वो इस सीट से मैदान में उतरे थे। हालांकि अब 4 जून को ही पता चलेगा कि इस सीट का असली राजा कौन बनता है।

यह भी पढ़ें: Netflix पर जाह्नवी-राजकुमार की जोड़ी ने जमाया रंग, जानें कपिल शर्मा शो के नए एपिसोड की 3 खूबियां

First published on: Jun 02, 2024 12:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.