---विज्ञापन---

पैदा होने से नाखुश थे परिवार वाले, 16 की उम्र में छोड़ा घर, मिला डायन का टैग, काले जादू का लगा आरोप, पहचाना कौन?

Kangana Ranaut Birthday: कंगना रनौत बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेस हैं, जो अक्सर किसी न किसी वजह से लाइमलाइट में बनी रहती हैं, आज उनका बर्थडे है तो इस खास दिन पर जानते हैं कुछ खास बातें।

Kangana Ranaut
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Kangana Ranaut Birthday: पंगा गर्ल कंगना रनौत बॉलीवुड इंडस्ट्री का वो नाम है जिनका विवादों से गहरा नाता है। एक्ट्रेस की एक्टिंग का लोग लोहा मानते हैं। साथ ही अपने बेबाक अंदाज की वजह से भी वो खबरों में छाई रहती हैं। अभिनेत्री ने अपने फिल्मी करियर में एक नहीं बल्कि कई हिट फिल्में दी हैं। प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खबरों में रहती हैं। आज एक्ट्रेस का बर्थडे है, तो इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

16 की उम्र में छोड़ा घर

बॉलीवुड की बेबाक हसीना कंगना रनौत का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश के मंडी में हुआ था। अपनी स्कूलिंग भी कंगना ने वहीं से की थी। परिवार वाले चाहते थे कि वो डॉक्टर बने लेकिन 12वीं क्लास में ही वो फेल हो गईं। बचपन से कंगना ने हीरोइन बनने का सपना देखा था।

लेकिन एक मिडिल क्लास परिवार से आने वाली बेटी के लिए एक्ट्रेस बनने का सपना देखना मुश्किल था। ऐसे में मात्र 16 साल की उम्र में वो घर छोड़कर दिल्ली भाग गई और मॉडलिंग शुरू कर दी।

पैदा होने पर घरवाले हुए नाराज

एक्ट्रेस ने बताया कि जब वो पैदा हुईं तो उनके परिवार वाले नाखुश थे, वो चाहते थे कि दूसरा बेटा हो, लेकिन लड़की के पैदा होने पर घरवालों में रोष था।

दरअसल रंगोली कंगना की बड़ी बहन हैं। उनके जन्म के बाद सभी चाहते थे कि घर में अब लड़का आ जाए। बिजनेसमैन पिता को जब पता चला कि फिर से बेटी हुई है तो वो इस बात से बिल्कुल भी खुश नहीं हुए।

संघर्ष के दिनों को किया याद

कंगना रनौत सिर्फ 16 साल की उम्र में घर छोड़कर दिल्ली भाग आई थीं। वहां उन्होंने खूब स्ट्रगल किया। एक समय ऐसा भी आया जब अभिनेत्री के पास खाना खाने के लिए पैसे नहीं थे। कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अचार और ब्रेड खाकर अपना पेट भरती थीं। एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें घरवालों से भी कोई सपोर्ट की उम्मीद नहीं थी, क्योंकि घरवालों की मर्जी के बिना वो हिमाचल से दिल्ली आई थीं।

चाय की चुस्की लेते हुए मिला पहला ब्रेक

एक्ट्रेस को उनकी पहली फिल्म चाय पीते हुए ही मिल गई थी। जी हां, सुनने में थोड़ा अजीब लगता है लेकिन ये सच है कि कंगना एक कॉफी शॉप में कॉफी पी रही थी, तभी डायरेक्टर अनुराग बसु की नजर उनपर पड़ी और उन्होंने एक्ट्रेस को फिल्म का ऑफर दे दिया।

साल 2006 में अभिनेत्री फिल्म ‘गैंगस्टर’ में बतौर हीरोइन नजर आईं। पहली ही फिल्म में उन्हें बेस्ट डेब्यू फीमेल एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड मिला था।

डायन कहने लगे थे लोग

कंगना ने बताया कि एक समय में लोग उन्हें डायन कहने लगे थे। हालांकि उन्होंने इन बातों को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और सबका सामना किया।

वहीं एक्ट्रेस के एक्स ब्यॉयफ्रेंड अध्ययन सुमन ने आरोप लगाया कि वो काला जादू करती हैं। अध्ययन ने कहा कि कंगना ने उनपर काला जादू किया है। साथ ही ये भी कहा कि दीवाली के लड्डुओं में वो पीरियड्स का ब्लड मिलाती हैं। हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई, और ये सभी बुनियादी बातें निराधार साबित हुईं।

यह भी पढ़ें: जब पहली बार आया पीरियड तो घर में हुआ सेलिब्रेशन, Randeep Hooda की हीरोइन ने शेयर किया दिलचस्प किस्सा

First published on: Mar 23, 2024 07:16 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.