---विज्ञापन---

18 में डेब्यू, 25 में दर्दनाक मौत; 44 साल बड़े ‘बिग बी’ संग लिपलॉक कर हुई ‘निशब्द’, पहचाना कौन?

Jiah Khan Death Anniversary:  बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने छोटी उम्र में बॉलीवुड डेब्यू किया और अपनी एक खास पहचान बनाई, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने सुसाइड कर इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया। हम बात कर रहे हैं जिया खान की...

Jiah Khan

Jiah Khan Death Anniversary: छोटी सी उम्र में आंखों में बड़े-बड़े सपने लेकर इंडस्ट्री में आई एक ऐसी एक्ट्रेस जो सिर्फ 25 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गई। हम बात कर रहे हैं जिया खान (Jiah Khan) की जिन्होंने छोटी सी उम्र में बड़ी सफलता हासिल की। जब वो अपने करियर के पीक पर थीं तो एक गलत कदम ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया। जी हां, एक्ट्रेस ने सुसाइड (Jiah Khan Death Anniversary) कर लिया था।

इस एक्ट्रेस से ली प्रेरणा

जिया खान का 20 फरवरी 1988 को अमेरिका के न्यूयॉर्क में हुआ था। एक्ट्रेस का असली नाम नफीसा था। महज 6 साल की उम्र में उन्होंने उर्मिला मातोंडकर की फिल्म रंगीला देखी जिसे देख उनके अंदर भी एक्टिंग का शौक जग गया और वो अपनी छोटी सी आंखों में एक्ट्रेस बनने के बड़े सपने सजाने लगी।

अमिताभ बच्चन संग किया डेब्यू

जरा सोचिए अगर कोई एक्ट्रेस सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) संग बॉलीवुड डेब्यू करे तो वो क्या शानदार एक्ट्रेस होगी।

जिया खान ने 18 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन संग फिल्म ‘निशब्द’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। एक्ट्रेस ने अपने से 44 साल बड़े यानी 65 साल के बिग बी संग लिप लॉक कर सभी को हैरान कर दिया। इस मूवी के बाद अमिताभ बच्चन को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा।

सूरज पंचोली संग थी रिलेशनशिप में

जिया खान की एक्टिंग तो शानदार थी। वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर विवादों में बनी रहती थीं। एक्ट्रेस का नाम एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली (Suraj Pancholi) के साथ जुड़ा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिया और वो लव रिलेशन में थे और अक्सर साथ देखे जाते थे। दोनों के इश्क के चर्चे गॉसिप के गलियारों में फैले हुए थे।

25 की उम्र में किया सुसाइड

जिया खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कम काम किया लेकिन अपनी खास पहचान बना ली। एक्ट्रेस ने 19 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया और सिर्फ 6 साल के फिल्मी करियर के बाद 25 साल की उम्र में सुसाइड कर लिया। आज ही के दिन यानी 3 जून 2013 को एक्ट्रेस ने फंदे से लटककर अपनी जान दे दी।

उनकी मौत की खबर ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को झकझोर कर रख दिया। एक्ट्रेस ने 6 पेज का सुसाइड नोट भी छोड़कर गई थी। सुसाइड नोट को देखकर साफ लग रहा था कि उन्होंने सूरज पंचोली की वजह से ही अपनी जान दी है, लेकिन नोट में उनका नाम नहीं लिखा था।

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan को इस की वजह से करनी पड़ी Jaya Bachchan संग शादी

First published on: Jun 03, 2024 08:06 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.