---विज्ञापन---

फेरे से पहले कोर्ट मैरिज क्यों ? इरा से पहले वो कौन से सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने अपनाया ये रिवाज

Ira Khan-Nupur Shikhare Wedding: इरा खान (Ira Khan) और नुपुर शिखरे (Nupur Shikhare) की शादी खबरों में छाई हुई है। आज ये कपल पहले मुंबई में कोर्ट मैरिज करेगा और फिर अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए उदयपुर रवाना होगा। ये पहली बार नहीं है कि सेलिब्रिटी पहले कोर्ट मैरिज करें और फिर सात फेरे लें। […]

Ira Khan-Nupur Shikhare Wedding, saif ali Khan Court Marriage, Aamir Khan Court Marriage

Ira Khan-Nupur Shikhare Wedding: इरा खान (Ira Khan) और नुपुर शिखरे (Nupur Shikhare) की शादी खबरों में छाई हुई है। आज ये कपल पहले मुंबई में कोर्ट मैरिज करेगा और फिर अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए उदयपुर रवाना होगा। ये पहली बार नहीं है कि सेलिब्रिटी पहले कोर्ट मैरिज करें और फिर सात फेरे लें। जी हां, इससे पहले भी ऐसे कई कपल्स हैं जो फेरे लेने से पहले कोर्ट मैरिज कर चुके हैं। आज हम इरा और नूपुर की शादी के मौके पर बताने जा रहे हैं कि इंडस्ट्री में वो कौन से सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने पहले कोर्ट में शादी की और फिर मंडप में।

यह भी पढ़ें: Ira Khan की हल्दी फंक्शन के बीच वायरल हुआ Aamir Khan का लुक

इरा खान नुपुर शिखरे  (Ira Khan-Nupur Shikhare Wedding)

इस लिस्ट में आज हम सबसे पहले नाम एड करेंगे आमिर खान (Aamir Khan) की लाडली इरा खान और नुपुर शिखरे से। ये कपल आज शादी करने वाला है जो हर न्यूज साइट की पहली खबर बना हुआ है। इरा और नुपुर पहले मुंबई में कोर्ट में अपनी शादी को रजिस्टर्ड करवाएंगे, और फिर उदयपुर रवाना होंगे। उदयपुर में इरा और नुपुर सात फेरे लेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आमिर की लाडली महाराष्ट्रिन अंदाज में दुल्हन बनेंगी। बात ग्रैंड रिसेप्शन की हो तो वो 13 जनवरी को मुंबई में होगा।

आमिर खान और रीना दत्ता

इरा खान के पेरेंट्स आमिर खान (Aamir Khan) और रीना दत्ता (Reena Dutta) ने भी कुछ इस स्टाइल में ही शादी की थी। जी हां, जब दोनों एक दूसरे के प्यार में थे तब आमिर की उम्र 20 साल और रीना की उम्र 18 साल थी।

court marriage culture

ऐसे में शादी करना पॉसिबल नहीं था, तो दोनों ने बालिक होने का इंतजार किया और जैसे ही आमिर 21 साल के हुए और रीना 19 की हुई तो उन्होंने तुरंत 3 लोगों की मौजूदगी में कोर्ट मैरिज कर ली।

जॉन अब्राहम और प्रिया रुंचाल  (Ira Khan-Nupur Shikhare Wedding)

इंडस्ट्री के मोस्ट हैंडसम मैन जॉन अब्राहम (John Abraham) ने भी अपनी लवर प्रिया रुंचाल (Priya Runchal) से कोर्ट मैरिज ही की थी। हालांकि पहले वो बिपाशा बसु से प्यार करते थे, लेकिन बाद में ब्रेकअप हो जाने के बाद जॉन का दिल अमेरिकी नागरिकता रखने वाली बैंकर प्रिया रुंचाल पर आ गया।

court marriage culture

ये कपल लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते थे, यही वजह थी की दोनों ने गुपचुप तरीके से अमेरिकी कोर्ट में 3 जनवरी 2014 को कोर्ट मैरिज कर ली थी।

स्वरा भास्कर और फहाद खान    

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) और फहाद खान (Fahad Khan) ने भी इसी रिवाज को अपनाते हुए 6 जनवरी 2023 को कोर्ट मैरिज कर ली थी।

हालांकि इस शादी का खुलासा एक्ट्रेस ने 40 दिन बाद किया था, जिसे सुन सब चौंक गए। हालांकि बाद में इस कपल ने शादी की और अपने करीबियों और दोस्तों के लिए रिसेप्शन भी रखा।

अमृता सिंह और सैफ अली खान  (Ira Khan-Nupur Shikhare Wedding)

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अमृता सिंह (Amrita Singh) ने भी अपने परिवार से छिपकर कोर्ट मैरिज का रास्ता अपनाया था। हालांकि बाद में उन्होंने इस शादी के बारे में अपने परिवार को बता दिया था।

court marriage culture

सैफ की मां को ये रिश्ता पसंद नहीं आया।

यह भी पढ़ें: नुपुर शिखरे से पहले भी इरा खान की जिंदगी में थे प्यार के रंग

First published on: Jan 03, 2024 11:52 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.