Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

Vaibhav Gupta कौन? जो बने इंडियन आइडल 14 के विनर, ट्रॉफी के साथ मिला 25 लाख का चेक

Indian Idol 14 Winner: इंडियन आइडल 14 को वैभव गुप्ता के रूप में अपना विनर मिल चुका है, आइए उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं और ये भी कि वैभव को कितनी प्राइज मनी मिली है।

Vaibhav Gupta
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Indian Idol 14 Winner: ‘इंडियन आइडल’ सीजन 14 (Indian Idol 14 Winner) को वैभव गुप्ता (Vaibhav Gupta) के रूप में अपना विनर मिल गया है। बीती रात यानी रविवार 3 मार्च को इस खिताब को कानपुर के लाल ने अपने नाम कर शहर का नाम रोशन किया है। प्रतियोगिता की इस दौड़ में वैभव के साथ दूसरे फाइनलिस्ट थे अंजना पद्मनाभन, अनन्या पाल, आद्या मिश्रा, सुभदीप दास और पीयूष पंवार। हालांकि वैभव ने रेस में आगे निकलते हुए ट्रॉफी अपने नाम कर ली। आइए जानते हैं कि विनर को जीतने के बाद कितनी प्राइज मनी मिली।

वैभव को क्या मिला?

कानपुर के वैभव गुप्ता की सुरीली आवाज के लोग दीवाने हैं। उन्होंने पहले दिन से ही अपनी एक अलग पहचान बना ली थी। दर्शकों को बेसब्री से इस दिन का इंतजार था, जब उन्हें उनका विनर मिले। अब वो इंतजार भी खत्म हो गया है और वैभव गुप्ता विनर बन गए हैं। उन्हें ट्रॉफी के अलावा 25 लाख रुपये बतौर प्राइज मनी मिली हैं। अभी लिस्ट खत्म नहीं हुई है, क्योंकि इसके साथ उन्हें एक चमचमाती कार भी मिली है।

कौन हैं वैभव गुप्ता?

ये तो आपको पता ही चल गया है कि वैभव गुप्ता ने इंडियन आइडल 14 की ट्रॉफी अपने नाम की है। लेकिन अब लोग ये जानना चाहते हैं कि आखिर कौन हैं ये सिंगर और किस फैमिली से वो संबंध रखते हैं। तो चलिए हम आपको बता देते हैं कि वैभव उत्तर प्रदेश कानपुर के रहने वाले हैं। वो अभी 26 साल के हैं और सिंगर ने अपनी पढ़ाई कानपुर के नानकारी के मंटोरा स्कूल से पूरी की है।

वैभव के पेरेंट्स चाहते थे की उनका बेटा इंजीनियरिंग करे, लेकिन वैभव ने तो संगीत के सपने देखे थे। एक मिडिल क्लास परिवार से आने वाले वैभव को बचपन से ही गाने का शौक था। अब जहां चाह होती है वहां राह निकल ही जाती है ऐसे में उनका सलेक्शन इंडियन आइडल में हुआ और अपनी मेहनत से वो विनर भी बन गए।

इन लोगों ने संभाला था जज का कार्यभार

अब बात शो के जज की करें तो विशाल ददलानी, कुमार शानू और श्रेया घोषाल  ने जज की कुर्सी संभाली थी। वहीं शो के फाइनल के होस्ट हुसैन कुवाजेरवाला थे। पूरा शो बेहद शानदार था, लेकिन लास्ट के एपिसोड में एक अलग ही आनंद था, जिसने सभी का दिल जीत लिया।

बाकी फाइनलिस्ट को क्या मिला?

अब बताते चलें कि वैभव गुप्ता तो विनर रहे लेकिन शो के फर्स्ट रनर अप सुभादीप दास को 5 लाख का इनाम मिला है। वहीं सेकेंड रनरअप पीयूष पवार को ट्रॉफी और 5 लाख रुपए मिले। तीसरी रनरअप रहीं अनन्या पाल को 3 लाख रुपये मिले।

यह भी पढ़ें: इंटीमेट सीन देने वाली एक्ट्रेस की झोली में आज नहीं एक भी फिल्म

First published on: Mar 04, 2024 08:17 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.