Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

15 अगस्त पर OTT पर देखना ना भूलें ये देशभक्ति फिल्में, जिनमें हीरोइनों ने चटाई दुश्मनों को धूल

Independence Day 2024: भारत 15 अगस्त 2024 को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। आज हम आपको कुछ ऐसी खास फिल्में बताने जा रहे हैं, जिसमें हीरो नहीं बल्कि हीरोइनों ने दुश्मनों को धूल चटाई है। पुरुष प्रधान तो आपने कई सारी फिल्में देखी होगी, मगर इस 15 अगस्त आप इन फिल्मों को जरूर देखें।

Independence Day 2024
Independence Day 2024

Independence Day 2024: भारत 15 अगस्त 2024 को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। हर भारतवासी के लिए 15 अगस्त का दिन बेहद खास होता है, इस दिन अंग्रेजों से हमें आजादी मिली थी और इसलिए इस दिन को स्वतंत्रता दिवस के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। 15 अगस्त को नेशनल हॉलीडे होता है और इस दिन देशभक्ति पीक पर होती है। ऐसे में अगर आप भी इस दिन देशभक्ति फिल्में देखना पसंद करते है, तो आज हम आपको कुछ ऐसी खास फिल्में बताने जा रहे हैं, जिसमें हीरो नहीं बल्कि हीरोइनों ने दुश्मनों को धूल चटाई है। पुरुष प्रधान तो आपने कई सारी फिल्में देखी होगी, मगर आजादी की जंग में महिलाओं के योगदान की कहानी बताने वाली कुछ ही फिल्में मौजूद हैं।

राजी

इस लिस्ट में पहला नाम आलिया भट्ट स्टारर ‘राजी’ का है, जिसमें भारत-पाक के 1971 की युद्ध की कहानी को दिखाया है। भारतीय जासूस सहमत की वीरता और बलिदान की कहानी ‘राजी’ काफी शानदार है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक मासूम-सी लड़की अपने देश की खातिर पाकिस्तान शादी करके चली जाती है और फिर वहां से अपनी जान पर खेलकर भारत खूफिया जानकारियां भेजती हैं। यह फिल्म प्राइम वीडियो पर मौजूद है और इसे आप आराम से घर पर बैठकर देख सकते हैं।

तेजस

कंगना रनौत स्टारर ‘तेजस’ भी देशभक्ति पर बनी फिल्म है और इस फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प है। यह एक तेजस गिल की कहानी है, जो अपने देश के लिए खूफिया रेस्क्यू ऑपरेशन करती है और उसमें सफलता भी हासिल करती हैं। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें: ‘दीदी से बहुत डरती हैं बेगम’, कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस पर बोलीं स्वरा भास्कर तो भड़क उठे लोग

नीरजा

देशभक्ति की कहानी बंया करने वाली फिल्म ‘नीरजा’ में सोनमम कपूर ने इंडियन एयर होस्टेस का किरदार निभाया है। साल 1986 में आतंकवादियों ने जब एक फ्लाइट में 359 यात्रियों को कैदी बना लिया था। उस समय अपनी बहादुरी से नीरजा भनोट नाम भारतीय एयर होस्टेस ने यात्रियों को बचाने के लिए अपनी लाइफ का बलिदान दिया था। इसे आप डिज्नी हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल

कारगिल की लड़ाई भारत के इतिहास की सबसे अहम जंग रही है और जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ इसी पर आधारित है। इस फिल्म जाह्नवी कपूर ने महिला पायलेट गुंजन सक्सेना का रोल प्ले किया है। यह सच्ची घटना पर बनी फिल्म नेटफ्लिक्स पर है, जिसमें गुंजन नाम की पायलेट कारगिल की लड़ाई में अपना अहम योगदान देती है।

यह भी पढ़ें: हार्दिक के दिल में नताशा की जगह लेने वाली कौन? तस्वीरों ने खोली डेटिंग की पोल

 

First published on: Aug 14, 2024 02:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.