---विज्ञापन---

एक गाना जिसने चमका दी Sapna Chaudhary की फूटी किस्मत, स्टेज परफॉर्मेंस देने वाली डांसर ने Cannes में भी दिखाया जलवा

Sapna Choudhary: सपना चौधरी हरियाणवी इंडस्ट्री का वो नाम है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है। उन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई और कान्स तक का सफर तय किया...

Sapna Chaudhary

Sapna Choudhary: हरियाणवी डांसर और सिंगर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) बेशक किसी समय में सिर्फ स्टेज परफॉर्मर तक ही सीमित हों लेकिन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई और सफलता की सीढ़ियां चढ़ीं। आज उनका कोई भी गाना रिलीज होता है तो आते ही बवाल मचा देता है। एक समय ऐसा था जब सपना को कम ही लोग जानते थे, फिर उनका एक गाना आया जिसने सपना की किस्मत को बदलकर रख दिया। दरअसल वो गाना था ‘तेरी आंख्या का यो काजल’, जो 6 साल पहले आया था। इस गाने ने आते ही ऐसी धूम मचाई की हर कोई इसके प्ले होते ही थिरकने को मजबूर हो जाता था। सिंगर का ऐसा जादू चला कि वो विदेशी धरती पर होने वाले कांस में भी पहुंची और अपना जलवा दिखाया।

गाने को मिले 495 व्यूज

सपना चौधरी का नाम आज बच्चा-बच्चा जानता है। एक्ट्रेस अपने गाने ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ से ऐसी फेमस हुईं की हर तरफ छा गईं। इस गाने को रिलीज हुए 6 साल हो गए हैं, लेकिन क्रेज खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। आज भी कोई बर्थडे पार्टी हो या फिर शादी ब्याह बिना इसके प्ले हुए मजा ही नहीं आता। जैसे ही गाना चलता है लोगों की भीड़ डीजे पर उमड़ पड़ती है। इस गाने को यूट्यूब पर अब तक 495 व्यूज मिल चुके हैं। बता दें कि ये सिर्फ एक यूट्यूब चैनल का आंकड़ा है, इसे तो कई यूट्यूब चैनल से डाउनलोड किया गया है ऐसे में उनपर भी करोड़ों व्यूज हैं।

सपना चौधरी का फर्श से अर्श तक का सफर

हरियाणवी इंडस्ट्री का फेमस नाम सपना चौधरी का जन्म  25 सितंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक जिले के कस्बा नजफगढ़ में हुआ था। वो बचपन से अपनी आंखों में इंस्पेक्टर बनने का सपना सजाए रहती थीं, लेकिन वक्त ने उन्हें फेमस डांसर और सिंगर बना दिया।

सपना के घर के हालात कुछ ठीक नहीं थे, क्योंकि उनके पिता का देहांत हो गया था। ऐसे में घर चलाने के लिए उन्हें स्टेज परफॉर्मेंस देनी पड़ी। अपनी पहली परफॉर्मेंस के लिए उन्हें पैसे नहीं मिले, फिर दूसरे शो के लिए उन्हें 3100 रुपये मिले। सपना प्रोग्राम कर अपने घर का खर्च चलाती थीं। सपना अपने पहले ही गाने तेरी सॉलिड बॉडी रे से ही फेमस हो गईं थीं।

यह भी पढ़ें: पांच भोजपुरी हसीनाएं जिनका सोशल मीडिया पर भी है कब्जा

किया कान्स डेब्यू

सपना चौधरी ने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई और कान्स तक का सफर तय किया। उन्होंने साल 2022 में कांस फिल्म फेस्टिवल में डेब्यू किया। इस इवेंट में उन्होंने अपनी खूबसूरती और टैलेंट से विदेशी धरती पर अपना रुतबा बनाया।

आज के समय में वो देश ही में नहीं बल्कि विदेश में भी फेमस हस्ती बन गई हैं। हालांकि अब सपना ने शादी कर ली है और उनका एक बेबी भी है, लेकिन उनकी अदाएं अभी भी वैसी की वैसी हैं। सोशल मीडिया पर भी सपना चौधरी की फैन फॉलोइंग शानदार है। जी हां, सिंगर प्लस डांसर के इंस्टाग्राम पर 6.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Tags- Catch us for latest Bollywood News, New Bollywood Movies update, Box office collection, New Movies Release , Bollywood News Hindi, Entertainment News, Bollywood Live News Today & Upcoming Movies 2024 and stay updated with latest hindi movies only on hindi news e24bollywood.com online

First published on: May 16, 2024 02:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.