---विज्ञापन---

कौन हैं स्टैंड-अप कॉमेडियन जो कोय? जिन्होंने होस्ट किया गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड 2024

Know About Jo Koy:  गोल्डन ग्लोब्स 2024 की मेजबानी के लिए स्टैंड-अप कॉमेडियन जो कोय (Jo Koy) को चुना गया था। 51 साल के कोय सिएटल में पले-बढ़े, और वह टैकोमा, वाशिंगटन में भी रह चुके हैं। इसके अलावा वो लॉस वेगास; और फिलीपींस में भी रह चुके हैं। कोय की मां फिलिपिंस की थीं, […]

golden globes awards 2024, jo koy comedian, jo koy

Know About Jo Koy:  गोल्डन ग्लोब्स 2024 की मेजबानी के लिए स्टैंड-अप कॉमेडियन जो कोय (Jo Koy) को चुना गया था। 51 साल के कोय सिएटल में पले-बढ़े, और वह टैकोमा, वाशिंगटन में भी रह चुके हैं। इसके अलावा वो लॉस वेगास; और फिलीपींस में भी रह चुके हैं। कोय की मां फिलिपिंस की थीं, और उनके पिता एक गोरे अमेरिकी सैनिक थे।  2019 में जो को ने एक स्टैंड-अप शो में, शिरकत की जहां उन्हें  “जो कोय” के नाम से जाना जाने लगा। ये नाम कोय को फिलीपनीयों ने दिया था।

यह भी पढ़ें: Golden Globe Awards 2024 के लिए हुई बड़ी भविष्यवाणी

बचपन का सपना हुआ पूरा

जो कोय ने यूएसए टुडे को बताया कि गोल्डन ग्लोब्स को होस्ट करना उनका बचपन का सपना था। उनका 2019 नेटफ्लिक्स स्पेशल “जो कोय: कॉमिन इन हॉट” हवाई में फिल्माया गया था। कोय के पहले नेटफ्लिक्स स्टैंड-अप स्पेशल की सफलता के लिए धन्यवाद, कॉमेडियन ने होनोलूलू के ब्लैसडेल सेंटर कॉन्सर्ट हॉल में 11 शो बेचे – जिसमें लगभग 23,000 टिकट शामिल थे। 2022 में “द केली क्लार्कसन शो” पर, कोय ने कहा, “हवाई ने वास्तव में मुझे तुरंत गले लगा लिया।

शुरुआत में किया बहुत संघर्ष

कोय ने एक मीडिया ग्रुप से खुलकर बातचीत की और अपने करियर के बारे में बताया। कोय के अनुसार, शुरुआत के दिन बहुत कठिनाइयों से भरे हुए थे। छोटी उम्र में ही पेरेंट्स का तलाक हो गया था। मां ने अकेले कोय को पाला और लेकिन इसके लिए कोय को भी बहुत संघर्ष करना पड़ा। कोय ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए कहा कि उनका पिता के साथ कोई खास अच्छा संबंध नहीं रहा। हालांकि अब हम अच्छे दोस्त हैं।

कोय की मैरिड लाइफ

बात कोय की मैरिड लाइफ की करें तो 2003  में उन्होंने फिलिपीना अमेरिकी गायक एंजी किंग से शादी कर ली। हालांकि ये शादी लंबी नहीं चली और 2013 में वो अलग हो गए। तलाक को लेकर कोय ने कहा कि वो नहीं चाहते थे कि जैसा उन्होंने अपने बचपन में महसूस किया मैं नहीं चाहता कि मेरा बच्चा भी हमारे तलाक के बाद ऐसा फील करे। लेकिन हमने ऐसा नहीं किया और मेरी पत्नी और मैं तलाक के बाद भी दोस्त बने रहे और अपने बच्चे की केयर की।

First published on: Jan 08, 2024 08:16 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.