Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Shahrukh Khan संग बॉलीवुड डेब्यू, अचानक कहा ग्लैमरस दुनिया को अलविदा, आज 35000 करोड़ की मालकिन हैं हसीना

Gayatri Joshi Birthday: गायत्री जोशी फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम है जिन्होंने पहली ही फिल्म से अपनी एक ख़ास पहचान बनाई, लेकिन अभिनेत्री की पहली ही मूवी उनकी आखिरी साबित हुई।

Gayatri Joshi
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Gayatri Joshi Birthday: पहली ही फिल्म में शाहरुख खान के साथ काम करने को मिल जाए तो समझो की करियर सफल हो गया। ऐसा ही कुछ गायत्री जोशी के साथ हुआ जिन्होंने किंग खान के साथ अपनी डेब्यू फिल्म स्वदेश की थी। इस मूवी से वो रातों रात फेमस हो गईं और लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कह दिया। हालांकि काम न करने के बाद भी वो लग्जरी लाइफ जीती हैं और करोड़ों रुपये की मालकिन हैं। आइए जानते हैं गायत्री जोशी के बारे में कुछ खास बातें।

मॉडलिंग से की करियर की शुरुआत

गायत्री जोशी फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम है जो कम समय तक इंडस्ट्री में रहा लेकिन फिर भी एक नाम बनाया। साल 1977 में नागपुर में जन्मी एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग करियर से की। एक्ट्रेस साल 1999 में फेमिना मिस इंडिया के टॉप 5 फाइनलिस्टों में से एक थीं।

एक्ट्रेस को इंडिया इंटरनेशनल 2000 का ताज पहनाया गया था। अभिनेत्री ने जापान में मिस इंटरनेशनल 2000 सौंदर्य प्रतियोगिता में भारत को रिप्रजेंट किया था। एक्ट्रेस ने मूवी के अलावा गोदरेज, एलजी, पॉन्ड्स, बॉम्बे डाइंग, सनसिल्क और फिलिप्स जैसे ब्रांडों के विज्ञापनों में भी काम किया।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

एक्ट्रेस ने शाहरुख खान के साथ फिल्म स्वदेश से बॉलीवुड डेब्यू किया था। जहां किंग खान के साथ काम करने के बाद किसी भी हीरोइन की किस्मत चमक जाती है, वहीं ये हसीना भी फेमस हो गईं। लेकिन ये मूवी उनके करियर की पहली और आखिरी साबित हुई। हालांकि इस बात से सभी को हैरानी होती है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। अब सोचने वाली बात तो है ही।

क्यों छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री?

कहा जाता है कि गायत्री जोशी ने ने पहली ही फिल्म को आखिरी इसलिए बना दिया क्योंकि उनकी लाइफ़ में प्यार की एंट्री हो गई थी। जी हां, गायत्री की लाइफ में अमीर बिजनेसमैन विकास ओबेरॉय की एंट्री हो गई थी। विकास एक अरबपति व्यवसायी हैं, जो मुंबई स्थित रियल एस्टेट कंपनी ओबेरॉय रियल्टी के मालिक हैं। गायत्री के पति के 2800 करोड़ रुपयों से ज्यादा की मार्केट कैप है।

ऐसे में एक्ट्रेस भी अपने पति के साथ उनते बिज़नेस में हाथ बटाती हैं और अब फ़िल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहने के बाद भी वो 35000 करोड़ की मालकिन हैं। गायत्री के 2 बच्चे भी हैं और वो अपनी फैमिली के साथ काफी खुश हैं।Shahrukh Khan संग बॉलीवुड डेब्यू, अचानक कहा ग्लैमरस दुनिया को अलविदा, आज 35000 करोड़ की मालकिन हैं हसीना।

यह भी पढ़ें: Mirzapur 3 इंतजार खत्म! Prime Video ने उठाया फर्स्ट लुक से पर्दा

First published on: Mar 20, 2024 08:49 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.