---विज्ञापन---

जुम्मा-चुम्मा’ गर्ल के एक बोल्ड सीन ने बनाया था रातों-रात स्टार, क्यों छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री?

Jumma Chumma Girl Kimi Katkar: चलिए जानते हैं, कौन है यह जुम्मा चुम्मा गर्ल, जिसने अपने करियर के पीक पर पहुंचकर अचानक फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी। जानें, ऐसा क्या हुआ कि एक्ट्रेस ने इतना बड़ा फैसला लिया।

Kimi Katkar
Kimi Katkar

Jumma Chumma Girl Kimi Katkar: बॉलीवुड में 80 के दशक की कई ऐसी मशहूर एक्ट्रेस हैं जो रातों-रात पॉपुलर हुई लेकिन अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गईं। आखिर ऐसा क्या हुआ कि वह इंडस्ट्री छोड़ने पर मजबूर हो गईं। चलिए आज बात करते हैं, जुम्मा जुम्मा गर्ल किमी काटकर की, जो कि अमिताभ बच्चन के साथ भी काम कर चुकी हैं।

कौन है किमी काटकर

किमी काटकर 80 के दशक में खूब पॉपुलर हीरोइन थीं। उन्हें ना सिर्फ टार्जन गर्ल बुलाया गया बल्कि जुम्मा चुम्मा गर्ल भी कहा गया। उन्होंने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई शानदार फिल्में की। लेकिन अचानक इंडस्ट्री छोड़ दी।

किमी काटकर की फिल्में

किमी ने 1985 की फिल्म पत्थर दिल सपोर्टिंग रोल से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। लेकिन उन्हें असली सफलता तो टार्जन फिल्म से ही मिली थी। किमी काटकर ने हेमंत बिरजे के साथ फिल्म ‘एडवेंचर्स ऑफ टार्जन’ की थी, जिसकी वजह से उन्हें ‘टार्जन गर्ल’ बुलाया गया। 1980 के दशक के अंत तक आते-आते उनका एक्टिंग करियर पीक पर था। इस दौरान उन्होंने दरिया दिल, खून का कर्ज, सोने पे सुहागा, जैसी करनी वैसी भरनी, मेरा लहू और गैर कानूनी जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। ऐसा माना जाता है कि 1990 के दशक तक किमी ने 35 फिल्मों में काम किया था और 15 फिल्में अकेले उनके दम पर रिलीज हुई थीं।

कर चुकी हैं इन सितारों के साथ काम

किमी धर्मेंद्र, जितेंद्र, अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा, विनोद खन्ना और ऋषि कपूर जैसे नामी सितारों के साथ काम कर चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने अनिल कपूर, गोविंदा और आदित्य पंचोली के साथ भी स्क्रीन शेयर की थी।

1991 में बनी जुम्मा चुम्मा गर्ल

1991 में किमी काटकर ने अमिताभ बच्चन के साथ ‘हम’ फिल्म में काम किया, जिसमें उनका गाना ‘जुम्मा चुम्मा’ ब्लॉकबस्टर हिट बन गया। इस गाने की वजह से उन्हें ‘जुम्मा चुम्मा गर्ल’ कहा गया।

बॉलीवुड को कहा अलविदा

1992 में अपने फिल्मी करियर के पीक पर पहुंचने के दौरान किमी ने फोटोग्राफर और फिल्म प्रोड्यूसर शांतनु शौरी से शादी कर ली और इसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया।

अपने फैसले को सही ठहराया

2009 में किमी काटकर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि मुझे लगता है मैंने सही समय पर इंडस्ट्री छोड़ दी। मैंने अमिताभ बच्चन के साथ काम किया, मेरे लिए और कुछ बाकी नहीं रह गया था। आपको बता दें, शादी के बाद कमी विदेश चली गई थीं और कई सालों तक वहीं पर ही रहीं। बाद में वे इंडिया वापिस आकर गोवा में बस गईं।

हालांकि किमी का इतनी जल्दी रिटायरमेंट उनके फैंस को रास नहीं आया और उन्हें उनसे निराशा हुई थी, लेकिन किमी अपने फैसले पर अटल रहीं और उन्होंने दोबारा फिल्मी दुनिया की तरफ वापसी नहीं की।

ये भी पढ़ें: सलमान खान की पहली पेंटिंग होगी सेल, क्या आप खरीदना चाहेंगे? 

First published on: Jun 12, 2024 07:15 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.