---विज्ञापन---

क्यों हुआ Esha Deol और Bharat Takhtani का तलाक? सामने आई बड़ी वजह

Esha Deol Bharat Takhtani Divorce Cause: ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) और धर्मेंद्र (Dharmendra) की बेटी ईशा देओल (Esha Deol) का बसा बसाया घर टूट गया  है। जी हां ईशा और भरत तख्तानी (Bharat Takhtani) का तलाक हो गया है। हालांकि ये खबर बीते महीने यानी जनवरी से आ रही थी की दोनों का […]

Esha Deol Bharat Takhtani
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Esha Deol Bharat Takhtani Divorce Cause: ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) और धर्मेंद्र (Dharmendra) की बेटी ईशा देओल (Esha Deol) का बसा बसाया घर टूट गया  है। जी हां ईशा और भरत तख्तानी (Bharat Takhtani) का तलाक हो गया है। हालांकि ये खबर बीते महीने यानी जनवरी से आ रही थी की दोनों का तलाक होने वाला है, लेकिन अब इस बात पर मोहर लग चुकी है की दोनों का तलाक हो गया है। इस बात को खुद भरत ने कंफर्म किया है। आप भी जान लें कि ईशा और भरत के तलाक की वजह भरत का अफेयर है, या कुछ और!

यह भी पढ़ें: शादी के 12 साल बाद पति भरत से अलग हुई धर्मेद्र की बेटी

टूट गई 12 साल की शादी (Esha Deol Bharat Takhtani Divorce Cause)

ईशा देओल और भरत तख्तानी को लेकर जनवरी 2024 से खबरें आ रही थीं कि दोनों का तलाक हो गया है। हालांकि इस बात पर बीते दिन यानी 6 फरवरी तक ईशा और भरत का कोई रिएक्शन नहीं आया। न ही मां हेमा मालिनी और पिता धर्मेंद्र ने कुछ कहा, लेकिन लोग इनकी चुप्पी से समझ तो गए थे कि कुछ तो गड़बड़ है।

अब बीते दिन भरत ने सामने आकर खुद इस बात को कंफर्म कर दिया है कि दोनों का तलाक हो गया है। एक इंटरव्यू में भरत ने कहा- ‘हमने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला लिया है। हमारी जिंदगी में आए इस बदलाव के बाद हम दोनों की पहली प्राथमिकता दोनों बच्चों की परवरिश रहेगी। हम इस बात की सराहना करेंगे कि हमारी प्राइवेसी का सम्मान किया गया’।

ईशा ने बताया क्यों हुआ तलाक

दरअसल ईशा देओल और भरत तख्तानी के तलाक के बाद सभी ये जानना चाहते हैं कि वो दोनों अलग क्यों हुए। आपको बता दें कि ईशा की बुक ‘अम्मा मिया’ साल 2020 में छपी थी। इस बुक में ईशा ने कुछ ऐसा लिखा जिससे पढ़ आप भी हैरान रह जाएंगे, उनकी बातों से लग रहा है कि कहीं यही वजह तो नहीं दोनों के अलग होने की।

ये क्या लिखा ईशा ने?

ईशा देओल ने अपनी बुक में लिखा था कि जब उनकी दूसरी बेटी मिराया का जन्म हुआ तो भरत बहुत चिढ़ चिढ़े हो गए थे। उन्होंने आगे कहा कि भरत को लगा की मैं उनपर ध्यान नहीं दे रही हूं। एक पति के लिए इस तरह का फील करना नॉर्मल है,क्योंकि मैं उस समय राध्या की पढ़ाई और मिराया की देखभाल में बहुत बिजी हो गई थी।

साथ ही अपनी बुक भी लिख रही थी जिसके साथ प्रोडक्शन  मीटिंग को भी संभाल रही थी। ऐसे में भरत अपने आपको अकेला फील करते थे, इसलिए मैंने तुरंत इस बात पर ध्यान दिया।

 ईशा पर थी कई सारी जिम्मेदारियां  (Esha Deol Bharat Takhtani Divorce Cause)

ईशा ने ये भी लिखा है कि, मुझे वो समय याद आ गया था जब भरत ने मुझसे टूथब्रश मांगा था, लेकिन मैं भूल गई। इसके अलावा उनके और भी कई काम मैं भूल जाया करती थी। हालांकि ईशा ने अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी कागज पर उतारा है, लेकिन इस बात से साफ जाहिर हो रहा है कि दो बच्चियों की केयर करने के साथ घर की जिम्मेदारियां भी अकेले ईशा के ही कंधों पर थी।

आम तौर पर जब घर में दो छोटे बच्चे हों तो पति पत्नी दोनों का फर्ज होता है कि उन्हें देखे लेकिन ईशा ने इस काम को अकेले ही किया। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो किस दर्द से गुजरी होंगी। ऐसे में ये भी एक बड़ी वजह है दोनों के तलाक की।

भरत का अफेयर भी रहा तलाक की वजह  (Esha Deol Bharat Takhtani Divorce Cause)

बताया जा रहा है कि भरत तख्तानी और ईशा देओल की शादी टूटने के पीछे भरत का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर भी रहा है। हालांकि बीते साल जून में दोनों ने अपनी शादी की सालगिरह साथ सेलिब्रेट की थी। उसी दौरान ईशा को अपने पति के अफेयर की भनक लग गई थी।

ऐसे में ईशा ने खुद ही पति से दूरी बना ली और वो बीते सात-आठ महीनों से मां हेमा मालिनी के घर पर ही रह रही थीं, और सारे फेस्टिवल साथ मना रही थीं। आप इन बातों को ध्यान में रखते हुए अंदाजा लगा सकते हैं कि ईशा ये समझ गई थी कि भरत और उनके बीच फासले आ गए हैं, ऐसे में दोनों ने बिना बवाल खड़ा किए आपसी सहमति से तलाक ले लिया।

First published on: Feb 07, 2024 07:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.