Friday, 20 September, 2024

---विज्ञापन---

साउथ के सुपरस्टार जो लुक्स की वजह से हुए रिजेक्ट, आज इंडस्ट्री पर कर रहे राज; पहचाना कौन?

Guess Tollywood Actor Name: जरूरी नहीं की जिस एक्टर या एक्ट्रेस के लुक्स बहुत अच्छे न हों वो अच्छे एक्टर न हों। ये साबित करने वाले एक टॉलीवुड के सुपरस्टार हैं जिन्हें कभी उनके लुक्स की वजह से रिजेक्ट कर दिया गया था, लेकिन आज वो इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं...

Allu Arjun
इमेज क्रेडिट: इंस्टाग्राम

Guess Tollywood Actor Name: सितारों की लग्जीरियस लाइफ को देखने के बाद हर कोई हैरान रह जाता है, लेकिन बहुत कम ही लोगों को पता होता है कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने कितना स्ट्रगल किया है। यहां हम एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं, जो आज एक सुपरस्टार हैं, लेकिन कभी उन्हें अपने लुक्स की वजह से काम ढूंढने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। जी हां, हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) हैं।

अल्लू को उनकी डेब्यू फिल्म में अपने लुक्स के लिए भले ही क्रिटिसाइज किया गया था, लेकिन संजोग से वह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। हालांकि, इसके बावजूद उन्हें अपने लुक्स की वजह से फिल्मों के कम ऑफर्स मिलते थे, लेकिन आज वह एक सुपरस्टार हैं। अल्लू अर्जुन एक पैन-इंडिया स्टार हैं। उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी तगड़ी है, वह न सिर्फ साउथ में बल्कि पूरे इंडिया में काफी पॉपुलर हैं।

लुक्स की वजह से झेलनी पड़ी थी परेशानी

अल्लू अर्जुन के पिता अल्लू अरविंद तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने प्रोड्यूसर थे। अल्लू ने सेंट पैट्रिक स्कूल चेन्नई से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है। इसके बाद उन्होंने एमएसआर कॉलेज हैदराबाद से साइकोलॉजी की डिग्री हासिल की। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अभिनेता ने एनिमेटर और डिजाइनर के तौर पर काम किया।

कितनी थी पहली सैलरी

जिसके लिए उन्हें 3500 रुपए पहली सैलरी मिली थी। खैर, उन्होंने एक्टिंग के लिए अपनी जॉब छोड़ दी और साल 2003 में फिल्म ‘गंगोत्री’ के जरिए तेलुगु सिनेमा में डेब्यू किया, जिसके. राघवेन्द्र राव ने डायरेक्ट किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई, लेकिन इसके बावजूद एक्टर को अपने लुक्स के चलते काम नहीं मिल रहा था।

अल्लू ने एक इंटरव्यू में कहा था, ”गंगोत्री’ एक हिट फिल्म थी, लेकिन मैं अच्छा नहीं दिखता था, जिसकी वजह से मुझे अच्छी फिल्मों के कम ऑफर मिलते थे। वैसे फिल्म काफी सक्सेज हुई थी, लेकिन मुझे लगा कि मैं एक आर्टिस्ट के तौर पर फेल हूं, क्योंकि मैं किसी के ऊपर अपना प्रभाव नहीं डाल सका हूं। यह ऐसा था, जैसे मैं जीरो से भी नीचे आ गया था, उस समय मैं कुछ भी नहीं था।”

यह भी पढ़ें: हिंदू मां, मुस्लिम पिता के बेटे सैफ अली खान इस्लाम नहीं, तो कौन से धर्म को मानते हैं?

अल्लू अर्जुन का करियर

खैर, उनकी फिल्म ‘आर्या’ उनके करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुई। इसके बाद उनके करियर का ग्राफ बढ़ता गया और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं, जिनमें ‘बनी’, ‘देसमुदुरु’, ‘परुगु’, ‘आर्या 2’, ‘वेदम’, ‘रेस गुर्रम’, ‘सराइनोडु’ और ‘आला वैकुण्ठपुररामुलू’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

एक इंटरव्यू में अल्लू ने अपने करियर को ऊंचाई तक पहुंचाने का क्रेडिट फिल्म डायरेक्टर सुकुमार को दिया था। अल्लू ने कहा था, ”एक ऐसे पर्सन, जिन्होंने मेरी लाइफ को बदला है, वह कोई और नहीं बल्कि सुकुमार हैं। भले ही मैंने हिट और फ्लॉप फिल्में दीं, लेकिन सुकुमार ने मुझे हमेशा बतौर एक्टर आगे बढ़ने में मदद की।”

एक फिल्म के लिए करते हैं कितना चार्ज

कई ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के बाद अल्लू अर्जुन आज तेलुगु सिनेमा के टॉप एक्टर्स में शामिल हो गए हैं। उनकी फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ ने उन्हें पैन इंडिया स्टार बना दिया। रिपोर्ट की मानें, तो वह इस समय अपनी एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। यही नहीं, उनके पास हैदराबाद में एक शानदार बंगला भी है, जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपए से भी अधिक है। वर्क फ्रंट की बात करें, तो वह जल्द ही फिल्म ‘पुष्पा 2’ में नजर आएंगे, जो दिसंबर 2024 में थिएटर में दस्तक देने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: ‘Stree 2’ के लिए किसने ली ज्यादा फीस? रिवील हुई राजकुमार राव से लेकर पंकज त्रिपाठी तक की सैलरी

First published on: Aug 16, 2024 03:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.