---विज्ञापन---

एमी अवार्ड विनर फिल्ममेकर का निधन, दुखों से भरा रहा पूरा जीवन, बड़े बेटे की हुई थी जवानी में मौत

Eleanor Coppola Passes Away: हॉलीवुड से की फिल्ममेकर एलेनोर कोपोला का निधन हो गया है। इस खबर को सुन उनके चाहने वालों का दिल टूट गया है...

Kyle Marissa Roth

Eleanor Coppola Passes Away: हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की फेमस फिल्ममेकर एलेनोर कोपोला (Eleanor Coppola Death) अब इस दुनिया में नहीं रहीं। उनका 87 साल की उम्र में निधन हो गया है। एलेनोर अमेरिकन फिल्म डायरेक्टर फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की पत्नी थीं। फिल्ममेकर के निधन की सूचना उनके परिवार वालों ने दी है। एसोसिएटेड प्रेस को दिए बयान में बताया गया कि कोपोला की मौत शुक्रवार को उन्हीं के घर पर जो कैलिफोर्निया के रदरफोर्ड में स्थित है में हुई थी।

डॉक्यूमेंट्री के लिए मिला एमी अवार्ड

दरअसल एलेनोर कोपोला हॉलीवुड की फिल्ममेकर हैं, जिन्हें डॉक्यूमेंट्री हार्ट्स ऑफ डार्कनेस: ए फिल्ममेकर्स एपोकैलिप्स के निर्देशन के लिए एमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। उन्होंने 80 साल की उम्र में पहली फीचर फिल्म का निर्देशन किया था। बात कोपोला के परिवार की करें तो उनकी बेटी सोफिया कोपोला भी फेमस निर्देशक, निर्माता राइटर भी हैं।

वो ऑस्कर विनर भी रह चुकी हैं। वहीं बेटे रोमन कोपोला भी ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म के लेखक रह चुके हैं। साल 2020 में कोपोला की ‘लव इज लव इज लव’ फिल्म रिलीज हुई जो एक अच्छी रोमांटिक मूवी थी। उन्होंने पहले राइटर बनने का फैसला किया लेकिन पति के कहने पर डायरेक्शन में हाथ आजमाया, और एक सफल डायरेक्टर बन गईं।

दर्द भरा रहा जीवन

एक मां के लिए सबसे बड़े दुख की बात होती है जब उसके बच्चे को कुछ हो जाए। ऐसा ही कुछ एलेनोर कोपोला के साथ हुआ था। जी हां, उनके 22 साल के जवान बेटे जियान-कार्लो कोपोला की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। ये हादसा साल 1986 में हुआ था, जिससे कोपोला को बड़ा धक्का लगा। जियान भी एक फेमस एक्टर थे।

यहां पढ़ें पूरी खबर: कम्युनिस्ट विचारों के कारण हुए अरेस्ट, ‘वक्त’ के साथ बदली किस्मत, जेल से पूरी की शूटिंग

First published on: Apr 13, 2024 09:51 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.