---विज्ञापन---

भारत में पैदा नहीं हुई थीं Deepika Padukone! कहां की नागरिक हैं ‘फाइटर’ एक्ट्रेस?

Deepika Padukone Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘फाइटर’ को लेकर चर्चाओं में बनी हुई है। एक्ट्रेस ने इस फिल्म में पायलट का रोल अदा किया है, लेकिन फिल्म के गाने में बिकिनी पहनने पर वो विवादों में आ गई थी। ऐसा पहली बार नहीं है कि बिकिनी […]

Deepika Padukone Birthday, Deepika Padukone, Fighter Actress Deepika Padukone

Deepika Padukone Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘फाइटर’ को लेकर चर्चाओं में बनी हुई है। एक्ट्रेस ने इस फिल्म में पायलट का रोल अदा किया है, लेकिन फिल्म के गाने में बिकिनी पहनने पर वो विवादों में आ गई थी। ऐसा पहली बार नहीं है कि बिकिनी पहनने पर कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हुई हो, इससे पहले भी ऐसा हो चुका है। लेकिन सिर्फ अपनी बोल्डनेस की वजह से ही एक्ट्रेस विवादों में नहीं छाई हैं, इसके अलावा एक्ट्रेस अपनी भारतीय नागरिकता को लेकर भी विवादों का सामना कर चुकी हैं। आज एक्ट्रेस का बर्थडे है तो इस स्पेशल डे पर हम जानते हैं कि एक्ट्रेस कहां की नागरिक हैं?

यह भी पढ़ें: शादी के बाद भी बोल्ड और इंटीमेट सीन देने से नहीं कतराती हैं दीपिका पादुकोण

डेनमार्क में हुआ था जन्म  (Deepika Padukone Birthday)

बॉलीवुड इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार दीपिका की भारतीय नागरिकता को लेकर सवाल खड़ा होता है। कहा जाता है कि वो भारत की नागरिक नहीं हैं, फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस का जन्म डेनमार्क में हुआ था। ऐसे में कई लोगों का मानना है कि दीपिका के पास डेनिश नागरिकता है।

क्या सच में दीपिका डेनिश हैं?

डेनिश में जन्म लेने के कारण कहा जाता है कि वो डेनिश की नागरिक हैं। लेकिन ये सच नहीं है, जी हां दीपू तन और मन दोनों से पूरी तरह से भारतीय नागरिक हैं।

आप सोच रहे होंगे कि डेनमार्क में जन्मी फाइटर एक्ट्रेस भारतीय कैसे हुईं, तो हम आपको बता दें कि इसके पीछे कानूनी कारण हैं।

दरअसल डेनिश कानून के अनुसार, एक डेनिश नागरिक जब हो सकता है जब उसका जन्म डेनमार्क में हुआ हो और उसके माता-पिता में से कोई एक डेनिश नागरिकता रखता हो।

इस वजह से डेनमार्क में हुआ था दीपू का जन्म   (Deepika Padukone Birthday)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दीपिका डेनमार्क में पैदा हुई थीं, लेकिन उनके पेरेंट्स इंडियन ही हैं। कहा जाता है कि दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन कोच थे, और वो कोचिंग करने के लिए डेनमार्क में थे।

वहीं उनकी माता जी उज्जला पादुकोण एक ट्रैवल एजेंसी में काम कर रही थीं जिसकी वजह से वो डेनमार्क में थी। ऐसे में बेशक दीपिका का जन्म डेनमार्क में हुआ हो लेकिन कानूनन वो तन और मन से भारतीय हैं।

‘फाइटर’ में दिखेगा दीपिका पादुकोण का जलवा  (Deepika Padukone Birthday)

साल 2023 में भी दीपिका साल की शुरुआत में ही बॉक्स ऑफिस पर ‘पठान’ से तहलका मचाया तो मिड में ‘जवान’ से गदर मचा दिया। ऐसे ही साल 2024 में भी एक्ट्रेस 25 जनवरी को आने वाली फिल्म ‘फाइटर’ को लेकर खबरों में बनी हुई हैं।

मूवी में वो एक पायलट की भूमिका निभाने वाली हैं। हालांकि फिल्म अभी तक रिलीज नहीं हुई है, लेकिन गानों के सामने आने के बाद से ही वो खबरों में छा गई हैं।

First published on: Jan 05, 2024 06:15 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.