Wednesday, 23 October, 2024

---विज्ञापन---

बनना चाहते थे IAS, बने पहली फिल्म से स्टार, ऐश्वर्या संग दिखाया जोश; फिर क्यों इंडस्ट्री से गुम हुआ ये एक्टर?

Chandrachur Singh Throwback: बॉलीवुड के ऐसे कई एक्टर्स हैं जो जिन्हें स्टारडम के बहुत करीब आने पर गुमनामी की जिंदगी जीनी पड़ी। आज हम ऐसे ही एक एक्टर के करियर की कहानी आपको बताने वाले हैं।

Chandrachur Singh Throwback: बॉलीवुड के कई ऐसे एक्टर्स हैं जो मूवीज में आने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। इसके बाद भी उन्हें वो पहचान नहीं मिल पाती जिसके लिए वह स्ट्रगल करते हैं। आज हम ऐसे ही एक एक्टर की बात करने जा रहे हैं जिसने फिल्मों में आने के लिए UPSC छोड़ दिया। शाहरुख खान, संजय दत्त और गोविंदा जैसे कलाकारों के साथ काम करने के बाद भी उन्हें स्टारडम नहीं मिल पाई। जी हां हम बात कर रहे हैं एक्टर चंद्रचूड़ सिंह की। आइए आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें शेयर करते हैं।

1990 के दशक के बड़े एक्टर

चंद्रचूड़ सिंह का नाम 1990 के दशक में बड़े एक्टर्स में शामिल हो गया था। उन्हें अमिताभ बच्चन जैसा कलाकार कहा जाने लगा था। बॉलीवुड में अपनी पहली फिल्म से ही उन्होंने ऑडियंस के दिल पर अलग छाप छोड़ दी थी। कई फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से उन्हें लोग पसंद करने लगे थे।

एक्टर को जीनी पड़ी गुमनामी की जिंदगी

एक्टर जब अपने स्टारडम के करीब थे तभी वह गुमनामी में चले गए। एक घटना ने उनकी पूरी जिंदगी बदलकर रख दी। चंद्रचूड़ फिल्मों में आने से पहले शिक्षक बनना चाहते थे। चंद्रचूड़  के पिता खैर (अलीगढ़) से पूर्व विधायक हैं और उनकी मां ओडिशा के बोलनगीर के महाराजा की बेटी हैं। एक्टर ने अपनी स्कूली पढ़ाई देहरादून की। उसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज से पढ़ाई की।

यह भी पढ़ें: मल्लिका संग शर्टलेट हो अविनाश ने लगाए ठुमके, करण भी ‘मर्डर गर्ल’ की अदाओं पर हुए फिदा

बनना चाहते थे IAS ऑफिसर

चंद्रचूड़ वैसे तो एक्टिंग की तरफ आकर्षित थे, लेकिन फिल्मों में आने से पहले वह IAS ऑफिसर बनना चाहते थे। एक्टर अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन थे। जब उन्हें पता चला कि अमिताभ अपने प्रोडक्शन हाउस के लिए नया चेहरा ढूंढ रहे हैं तो उन्होंने एक्टिंग में हाथ आजमाया। इसके बाद अमिताभ बच्चन कोऑपरेशन लिमिटेड की ओर से साल 1996 में एक्टर को तेरे मेरे सपने से बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक मिला। इसके बाद एक्टर ने कई मूवीज में काम किया। इनमें माचिस, जोश, दाग: द फायर, दिल क्या करे, सिलसिला है प्यार का, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया, क्या कहना जैसी मूवीज शामिल हैं।

इस हादसे ने बदल दी किस्मत

साल 2000 में एक्टर को एक हादसे का सामना करना पड़ा। गोवा में वॉटर स्कीइंग करते समय एक्टर के कंधे में गंभीर चोट लगी। इसके बाद उन्हें लंबे समय तक फिजियोथेरेपी करनी पड़ी। इसी वजह से उनके हाथ से कई बड़े प्रोजेक्ट्स निकल गए। इसके बाद साल 2012 में उन्होंने ‘चार दिन की चांदनी’ से फिल्मों में वापसी की लेकिन उन्हें पहचान नहीं मिल पाई। वहीं इसके बाद वह ओटीटी के शो ‘आर्या’ में सुष्मिता सेन के साथ नजर आए और उन्हें फिर से नई पहचान मिली।

यह भी पढ़ें: कैटरीना से आलिया तक, इस दिवाली सेलेब्स के एथनिक लुक्स करें रिक्रिएट; दिखेंगी क्लासी

First published on: Oct 12, 2024 05:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.